Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » You Can Do These Good Works On 29 May Purnima, Vishnu Puja Ke Upay

पूर्णिमा की सुबह-सुबह करना चाहिए 6 काम, बदल सकती है किस्मत

29 मई को अधिक मास की पूर्णिमा है। इस दिन पूजा-पाठ करने से कुंडली के दोष भी दूर हो सकते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 27, 2018, 06:04 PM IST

  • पूर्णिमा की सुबह-सुबह करना चाहिए 6 काम, बदल सकती है किस्मत, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।मंगलवार, 29 मई को ज्येष्ठ अधिक मास की पूर्णिमा है। ये बहुत ही शुभ दिन है। अधिक मास और पूर्णिमा पर भगवान विष्णु और लक्ष्मीजी की पूजा खासतौर पर करनी चाहिए। मंगलवार का ग्रह स्वामी मंगल है और इस दिन हनुमानजी की विशेष पूजा की जाती है। इस कारण एक ही दिन में कई देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त की जा सकती है। अगर किसी को किस्मत का साथ नहीं मिल पा रहा है तो पूर्णिमा के उपायों से किस्मत भी बदल सकती है। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार कुछ ऐसे शुभ काम जो पूर्णिमा की सुबह-सुबह करना चाहिए...

    # पहला काम

    सुबह-सुबह किसी सफाई कर्मी को धन का या वस्त्रों का दान करें। अगर संभव हो तो घर में बैठाकर खाना खिलाएं। इस उपाय से घर की सुख-समृद्धि बढ़ सकती है।

    # दूसरा काम

    पूणिमा पर किसी किन्नर को सवा किलो चावल दान करें। साथ ही, धन का भी दान करें। किन्नर की दुआओं से परेशानियां दूर हो सकती हैं।

    # तीसरा काम

    नहाते समय सभी तीर्थों का और पवित्र नदियों का ध्यान जरूर करें। नहाने के पानी गंगाजल मिलाएं। इस उपाय से घर में ही तीर्थ स्नान का फल मिल सकता है।

    # चौथा काम

    पीपल के नीचे बैठकर शिवलिंग की पूजा करें। ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप 1008 बार करें। हनुमान चालीसा या विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ भी कर सकते हैं।

    # पांचवां काम

    किसी मंदिर में 21 केलों का भोग लगाएं और भक्तों को बांट दें। अगर ये उपाय भगवान विष्णु के मंदिर में करेंगे तो बहुत शुभ रहेगा।

    # छठा काम

    सुबह-सुबह तुलसी को जल चढ़ाएं और परिक्रमा करें। ये छोटा सा हर पूणिमा पर करना चाहिए। इसके शुभ असर से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×