Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Woman Should Remember These Things About Aries Life Partner, Mesh Rashi

मेष राशि के पुरुष जल्दी नहीं भूलते अपमान, ध्यान रखें 10 बातें

क्या आपके पति या प्रेमी के नाम का पहला अक्षर अ, च या ल है?

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 20, 2018, 04:47 PM IST

  • मेष राशि के पुरुष जल्दी नहीं भूलते अपमान, ध्यान रखें 10 बातें, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।अगर किसी महिला के पति या प्रेमी के नाम का पहला अक्षर चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ है तो वे मेष राशि के होते हैं। ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर का काफी अधिक महत्व माना गया है। जन्म के समय चंद्र जिस राशि में होता है, उसी राशि के अनुसार नाम का पहला अक्षर तय होता है। राशि चक्र की पहली राशि है मेष।

    यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार मेष राशि के पुरुषों की 10 खास बातें...

    1.अगर किसी महिला के पति या प्रेमी की राशि मेष राशि है तो ध्यान रखें इस राशि के पुरुष अपना अपमान जल्दी भूलते नहीं, मन में दबा के रखते हैं। मौका आने पर बदला लेने से नहीं चूकते। मेष राशि के जीवन साथी से कभी भी ऐसी कोई बात न करें, जिससे उनका अपमान हो।

    2.राशि चक्र की सबसे प्रथम राशि मेष है। इसके स्वामी मंगल है। मेष राशि वाले आकर्षक होते हैं। इनका स्वभाव कुछ रुखा हो सकता है। दिखने में सुंदर होते है।

    3.मेष राशि के लोग किसी के दबाव में कार्य करना पसंद नहीं करते। इनका चरित्र साफ -सुथरा और आदर्शवादी होता है।

    4.बहुमुखी प्रतिभा के स्वामी होते हैं। समाज में इनका वर्चस्व होता है। अपनी कार्यशैली के कारण मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

    5.जिस महिला के पति की राशि मेष है, वे इस बात का ध्यान रखें कि ये लोग निर्णय लेने में जल्दबाजी करते हैं और जिस काम को हाथ में ले लेते हैं, उसे पूरा करने के लिए दिनरात एक कर देते हैं।

    6.इस राशि के पुरुषों का स्वभाव कभी-कभी विरक्ति का भी रहता है। लालच करना इस राशि के लोगों के स्वभाव मे नहीं होता। दूसरों की मदद करना इन्हें अच्छा लगता है।

    7.मेष राशि के पुरुषों की कल्पना शक्ति की बहुत अच्छी रहती है, सोचते बहुत ज्यादा हैं।

    8.इन लोगों का जैसा खुद का स्वभाव होता है, वैसी ही अपेक्षा अपने जीवन साथी से भी करते हैं। इस कारण कई बार धोखा भी खाते हैं।

    9.मंगल के कारण इन्हें छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आ जाता है। ऐसे में पत्नी को शांत रहना चाहिए। कुछ देर बाद क्रोध शांत भी हो जाता है।

    10. इस राशि के लोग थोड़े जिद्दी भी होते हैं। अपनी जिद पर अड़े रहते हैं। इस कारण वैवाहिक में कुछ परेशानियां भी हो सकती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×