Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Weekly Horoscope, Horoscope Of 7 Days, Horoscope From 28 May To 3rd June

कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?

28 मई से 3 जून के बीच चंद्रमा वृश्चिक से मकर तक जाएगा। इस दौरान कई शुभ और अशुभ योग बनेंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 28, 2018, 12:58 PM IST

  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें

    रिलिजन डेस्क। 28 मई से 3 जून के बीच चंद्रमा वृश्चिक से मकर तक जाएगा। इस दौरान कई शुभ और अशुभ योग बनेंगे। सभी राशियों पर इन योगों का असर अलग-अलग दिखाई देगा। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह...

    मेष -पुरानी मेहनत, योजना और कॉन्टैक्ट्स इस सप्ताह आपके बहुत काम आएंगे। मेष राशि के नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग बड़ी जिम्मेदारी निभा लेंगे। किसी खास परीक्षा या इंटरव्यू में भी सफलता मिलने के योग हैं। इस सप्ताह अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता और पैतृक व्यवसाय में फायदा हो सकता है। नौकरी और बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण फैसला हो सकता है। जरूरी दस्तावेज संबंधी उलझे हुए काम भी इन दिनों में पूरे हो सकते हैं। स्थितियों को सकारात्मक नजरिए से देखें।

    लव-
    इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। ये सप्ताह आपकी लव लाइफ में और प्यार भर देगा।

    करियर-करियर के मामले में मेष राशि वालों का समय अच्छा रहेगा। लेखन संबंधित मामलों में सावधानी रखनी होगी। दस्तावेज संबंधित नुकसान भी हो सकता है।

    हेल्थ-गैस और एसिडिटी से परेशानी बढ़ सकती है गले के रोग भी रहेंगे।

    अपनी फ्री कुंडली देखने और ज्योतिषियों से परामर्श लेने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

    वृष -इस सप्ताह यात्राओं की वजह से आप परेशान हो सकते हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में भी परेशानियां आ सकती हैं। इस हफ्ते आपको किसी तरह की गलतफहमी हो सकती है। धन और परिवार के मामलों में आप व्यस्त हो सकते हैं। पिता की सेहत का भी आपको खास ध्यान रखना होगा। विदेश यात्रा भी होने की संभावना बन रही है। बिजनेस के मामलों में सावधानी रखनी होगी। आप सही दिशा में कदम बढ़ाएंगे तो सफल हो सकते हैं। इन दिनों में वृष राशि के लोग अपने मन की आवाज सुनें और फिर कोई निजी या व्यावसायिक मामलों में कोई कदम बढ़ाएं। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय शुभ रहेगा।

    लव-इन दिनों में अपने पार्टनर से राय लें। आपको फायदा होगा। लव लाइफ के लिए समय मिजा-जुला रहेगा।

    करियर-कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर लिए गए फैसलों से आप मुश्किलों से बच जाएंगे। स्टूडेंट्स अपनी सेहत का ध्यान रखें, सक्सेस के लिए शॉर्टकट न लें।

    हेल्थ-वृष राशि वालों को खराब पानी से होने वाले रोग परेशान कर सकते हैं। नींद की कमी, थकान और आलस्य रहेगा।

    अन्य राशियों के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा, जानने के लिए आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें




  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें

    मिथुन-इस हफ्ते की शुरुआत में आप विवादों में उलझ सकते हैं। आर्थिक जीवन भी सूर्य से प्रभावित हो सकता है। आपको किसी तरह का डर परेशान कर सकता है। कोई गुप्त बात पता चल सकती है। आप विवादित लोगों से मिलेंगे। आपका खर्चा बढ़ सकता है। सावधान रहें इन दिनों में छोटा-मोटा कोई नुकसान भी हो सकता है। आप पूरे कॉन्फिडेंस से विपरीत स्थितियों का सामना करेंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों से संबंध न बिगाड़ने दें। निजी संबंधों में कुछ छोटी-मोटी परेशानियां पैदा हो सकती हैं। विभिन्न स्थितियों में कई भूमिकाएं एक साथ निभानी पड़ सकती है। दूसरों से तारीफ मिलेगी। किसी पुराने व्यक्ति से मिलना संभव है। दक्षिण दिशा की महत्वपूर्ण यात्रा होने के भी योग बन रहे हैं। मानसिक शांति रखें।

    लव-इन दिनों में पार्टनर के सामने संयम से रहें। मुंह न खोलें। संबंध बिगड़ सकते हैं।

    करियर-कोई नया फैसला लेने के लिए समय सही नहीं है। इस सप्ताह आप परेशान हो सकते हैं। पुरातत्व की पढ़ाई और खगोल विज्ञान पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। नई जॉब के ऑफर मिल सकते हैं।

    हेल्थ-सेहत में गिरावट महसूस होगी। नींद की कमी और थकान से परेशान रहेंगे।

  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें
    कर्क- इस सप्ताह आपको एक्स्ट्रा इनकम और रुका हुआ पैसा मिल सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में धन लाभ हो सकता है। डॉक्टर, वकीलों और शासकीय कर्मचारियों के लिए समय शुभ है। साझेदारी संबंधी घटनाक्रम सामने आएगा। वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा।चतुराई और कौशल से व्यावसायिक क्षेत्रों में परियोजनाओं में सफल हो सकते हैं, लेकिन अनिर्णय की स्थिति भी बन सकती है।आपलगातार बदलाव महसूस कर सकते हैं और उसका आनंद भी लेंगे। आपकी पुरानी परेशानियां कम हो सकती है। आपका विरोध पिछले कुछ दिनों से हो रहा था, तो वो कम हो जाएगा। जीवनसाथी की सेहत को लेकर टेंशन जरूर हो सकती है। धैर्य और लगातार कोशिश करते रहने की क्षमता से आप लक्ष्य प्राप्ति में सफल हो जाएंगे।

    लव-इस सप्ताह लाइफ पार्टनर की सेहत खराब हो सकती है। पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें। पार्टनर को आपकी जरूरत है। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा।

    करियर-इन दिनों में बड़ा फैसला तो लेना पड़ेगा, लेकिन आप समय पर काम न कर पाने से परेशान हो सकते हैं। मेडिकल और कानूनी पढ़ाई करने वालों के लिए ये सात दिन अच्छे रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को इस सप्ताह सावधान रहना होगा।

    हेल्थ-लगातार काम करेंगे। अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से परेशान हो सकते हैं।
  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें
    सिंह- मेहनत और पुरुषार्थ से उन्नति के योग बन रहे हैं। धन लाभ होगा। सम्मान मिलेगा और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। पैसों में वृद्धि हो सकती है। इन दिनों में आप दुश्मनों से जीत सकते हैं।इस सप्ताह चंद्रमा तुला राशि से मकर तक जाएगा। शेयर बाजार से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कानूनी मामलों में भी आपकी जीत होगी, लेकिन मानसिक अशांति भी हो सकती है। आप नौकरी या बिजनेस से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण बात पता लगाने में सफल हो सकते हैं। दूसरे लोग आपकी जानकारी से सहमत भी रहेंगे। रिश्तों के क्षेत्र में इस सप्ताह नई शुरुआत हो सकती है। सप्ताह दोस्तों और भाइयों से अनबन भी हो सकती है। पेट संबंधित परेशानियां हो सकती हैं।

    लव-इन दिनों में लव लाइफ बहुत अच्छी होगी। पार्टनर के साथ समय अच्छे से बीतेगा।

    करियर-धन लाभ होगा और शेयर बाजार से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है। कॉमर्स के स्टूडेंट्स आसानी से सफल होंगे।

    हेल्थ-पेट के रोग हो सकते हैं। भोजन संबंधित सावधानियां रखें।
  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें

    कन्या-इस सप्ताह आपको कोई बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। परिवार वालों और दोस्तों की मदद से जरूरी काम समय से पूरे हो सकते हैं। जो योजना आपने बनाई थी उसमें सफल होने से आप खुश हो जाएंगे। ये सात दिन कन्या राशि वालों के लिए अच्छे रहेंगे। इनमें आपको खुशी मिलेगी। धन लाभ होगा। बिजनेस में कुछ अच्छे मौके भी मिल सकते हैं। पुरानी और भी योजनाएं सफल होने से आपको बड़ा फायदा हो सकता है। नई योजनाओं में निवेश के लिए समय सामान्य है। इनकम तो होगी साथ ही खर्चा भी रहेगा। ओवर कॉन्फिडेंस में जोखिम लेने से बचें। सप्ताह के कुछ दिनों में आपका पैसा किसी तरह की पैनल्टी भरने में खर्चा हो सकता है। संतान के मामलों में टेंशन जरूर हो सकती है।

    लव-पार्टनर से प्रेम संबंध और मजबूत होंगे। समय अच्छा रहेगा।

    करियर-नई योजनाएं शुरू करने से बचें। रोजमर्रा के कामों में धन लाभ के योग बनेंगे। कम्प्यूटर फील्ड से जुड़े स्टूडेंट्स या बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है।

    हेल्थ-मुंह और दांतों के रोग हो सकते हैं सावधान रहें।

  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें

    तुला-इन दिनों का समय शुभ रहेगा, लेकिन मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं। चंद्रमा इन दिनों में आपकी ही राशि से शुरू होगा और मकर तक जाएगा। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग तो है, लेकिन विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। भूमि-भवन और वाहन का संयोग बनेगा। ठेकेदारों और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय शुभ रहेगा। इसके अलावा कामकाज के मामलों में आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आप अपने काम पर ध्यान रखें। इस हफ्ते जब चंद्रमा वृश्चिक राशि में आएगा तो आपको धन लाभ होगा। साथ काम करने वाले या आसपास के कुछ लोगों से आपको मदद मिल सकती है। उनकी मदद से बड़े काम पूरे हो सकते हैं। इन दिनों में किसी को उधार पैसा देने से भी बचें। माता की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है।

    लव-इन सात दिनों में पार्टनर से चल रहा पुराना विवाद खत्म हो सकता है। नए फैसले होंगे।

    करियर-कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। शत्रुओं से सावधान रहें। ठेकेदारी के काम करने वाले लोगों और कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है।

    हेल्थ-तुला राशि वालों को कोई मौसमी रोग हो सकता है। सावधान रहें।

  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें

    वृश्चिक-आप पिछले कुछ समय से कई लोगों से दूर हैं या समाज से अलग चल रहे हैं, तो अब समय बदल रहा है। अचानक होने वाली कुछ घटनाएं समाज में आपको अच्छी स्थिति में पहुंचा सकती है। दोस्तों की मदद से फायदा मिल सकता है। लेखकों, बुद्धिजीवियों, कवि और प्रोफेसरों के लिए समय शुभ रहेगा। आपकी सेविंग बढ़ेगी। रुका हुआ पैसा भी इन दिनों में आपको मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआती दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के बारहवें घर में गुरु के साथ रहेगा। ये ग्रह स्थिति शुभ नहीं है, लेकिन फिर भी इससे आपको नुकसान नहीं होगा। दोस्तों और भाइयों से मदद मिलती रहेगी। इन दिनों में आपके आसपास का या आपसे जुड़ा कोई व्यक्ति अच्छी दोस्ती निभा सकता सकता है। पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध मधुर हो सकते हैं। योजनाएं धीमी गति से पूरी होंगी। अचानक यात्रा का योग बन रहा है।

    लव-इन सात दिनों में आपकी लव लाइफ पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। प्यार और तकरार दोनों रहेगी।

    करियर-करियर के कुछ मामलों में समय अच्छा रहेगा। आपको इन दिनों में किस्मत का साथ मिलेगा और आप सफल हो सकते हैं। बड़े लोगों से मदद मिलेगी। सोचे हुए काम भी इन दिनों में पूरे हो सकते हैं।

    हेल्थ-सुस्ती दूर होगी। ताजगी महसूस होगी और आप में कार्य करने की ऊर्जा आएगी।

  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें
    धनु-आप जिस योजना, कोशिश या प्रस्ताव से उम्मीदें लगाए बैठे हैं, इस सप्ताह उसे अनुमति भी मिल सकती है। इन दिनों आपकी प्लानिंग में रुकावटें भी आ सकती हैं। इसके साथ ही आपके जीवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं। खर्चा और तनाव बढ़ सकता है। साथ ही कामकाज में मेहनत भी बढ़ सकती है। नई चुनौतियां मिलेंगी। फालतू कामों में भाग-दौड़ भी होने की संभावना बन रही है। आपको कई नाजुक फैसले करने पड़ सकते हैं। इस सप्ताह बिजनेस में जोखिम न लें और जल्दबाजी भी न करें। वाकचातुर्य से आप फायदा होगा, सोच-समझकर बोलें। दोस्तों से भी थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है। माता की सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस हफ्ते आपकी सेहत भी प्रभावित हो सकती है।

    लव-लव लाइफ के मामले में सप्ताह ठीक नहीं कहा जा सकता है। लाइफ पार्टनर से अनबन हो सकती है। अपनी भावनाएं जबरदस्ती पार्टनर पर न थोपें।

    करियर-ये सप्ताह करियर में नए प्रयोग करने के लिए ठीक नहीं है। परेशानी और तनाव बढ़ सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग सावधानी रखें। स्टूडेंट्स भी किसी मामले में उलझे रह सकते हैं।

    हेल्थ-दौड़-धूप करने से थकान महसूस होगी। सावधान रहें।
  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें
    मकर-पुरानी बातें भूल जाएं। इस सप्ताह कुछ अनपेक्षित घटनाएं भी हो सकती हैं। इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव से चलकर आपकी ही राशि तक आ जाएगा। रुके हुए काम भी समय से पूरे हो सकते हैं। ये सप्ताह सेहत के मामले में थोड़ा प्रतिकूल हो सकता है। इन दिनों मे आपको सोच-समझकर बात करनी होगी। कोई आपकी बात का गलत फायदा भी उठा सकता है। इन सात दिनों में छोटी-मोटी यात्रा का योग भी बन रहा है। कुछ योजनाएं अधूरी भी हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव होने की संभावना है। तकनीकी और संचार क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ रहेगा।

    लव-लव लाइफ में अनबन के योग हैं। पार्टनर के भाव समझें और संयम से रहें। अपने बोलने के तरीके पर ध्यान दें।

    करियर-नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए ये सात दिन अच्छे रहेंगे। इस राशि के इंजीनियरिंग फील्ड के कुछ लोगों को सफलता मिलेगी। स्टूडेंट्स के लिए ये सात दिन अच्छे हैं।
    हेल्थ-मानसिक परेशानियां, तनाव और चिंता से नींद की कमी हो सकती है।
  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें
    कुंभ-इन दिनों में किसी खास इंसान से मुलाकात हो सकता है। खुद को नए सिरे से पेश करने के मौके मिल सकते हैं। आपको अपनी बात कहने का बहुत अच्छा मौका मिलेगा लेकिन, आप इसका फायदा नहीं ले पाएंगे। नौकरी की बातचीत में रुकावटें आने की भी संभावना बन रही है। अचानक हानि और अनचाही यात्रा का योग भी बन सकता है। इस हफ्ते आप किसी भी तरह का जोखिम न लें, आर्थिक हानि होने के योग बन रहे हैं। भूमि-भवन और वाहन में पैसा खर्चा हो सकता है। वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल भी हो सकती है। कुछ बड़े फैसलों को टालना आपके लिए अच्छा रहेगा। इन दिनों में वाणी पर संयम जरूरी है। आयात-निर्यात के क्षेत्र वालों के लिए समय ठीक है।

    लव-पार्टनर किसी पुरानी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकता है। रूठना-मनाना चलता रहेगा। थकान और तनाव के कारण लव लाइफ पर नेगेटिव असर पड़ सकता है।

    करियर-इस हफ्ते धन हानि के योग बन रहे हैं। बिजनेस से जुड़े बड़े फैसले इन दिनों में न लें तो ही अच्छा है। स्टूडेंट्स को सीनियर्स की मदद मिल सकती है।

    हेल्थ-ये सप्ताह सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। पुराना रोग खत्म होगा तो नया शुरू हो सकता है।
  • कैसे होंगे आपके लिए आने वाले 7 दिन, किसे होगा फायदा-किसे नुकसान?, religion hindi news, rashifal news
    +10और स्लाइड देखें
    मीन-इन दिनों में आपको आर्थिक फायदा भी हो सकता है। पैसा आने लगेगा। अधिकारियों से संबंध अच्छे बन सकते हैं। सहयोग और समन्वय भी बना रहेगा। अचानक यात्रा का योग बनेगा। नए लोगों से मेल-जोल बनेगा। रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है। राजनीति वालों के लिए समय शुभ रहेगा। आपके कॉन्टैक्ट्स अपडेट होंगे। बड़े या महत्वपूर्ण लोगों से अच्छे संबंध बनेंगे। ऑफिस, निवास, आस-पास के लोग, आर्थिक स्थिति, डेली रूटीन में भी पॉजिटिव बदलाव हो सकते हैं। इस सप्ताह बहुत-सी चीजें अस्थिर हो सकती हैं। आपको मिलने वाला अस्थाई फायदा स्थाई हो जाएगा। कुछ काम जो अनियमित थे वो इन दिनों में नियमित होने लगेंगे।
    लव-इन दिनों में पार्टनर आपसे कोई खास बात कर सकता है। कोई खास इच्छा भी जता सकता है। पार्टनर की इच्छा पूरी करेंगे और आपका प्यार भी बढ़ा हुआ रहेगा।

    करियर-इन दिनों में आपके कॉन्टैक्ट और मजबूत हो सकते हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। निवेश किए हुए पैसों का फायदा भी इन दिनों में हो सकता है।

    हेल्थ-पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। खान-पान में सावधानी रखें।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Weekly Horoscope, Horoscope Of 7 Days, Horoscope From 28 May To 3rd June
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×