Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan» We Should Worship To Lord Shani For Happiness And Success, Shani Ki Puja

घर हो या बाहर हर जगह किस्मत दे सकती है साथ, अगर करेंगे शनि के 10 उपाय

शनिदेव प्रसन्न हो जाएं तो फटाफट पूरे होते हैं काम, दूर होती है गरीबी

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 18, 2018, 05:44 PM IST

  • घर हो या बाहर हर जगह किस्मत दे सकती है साथ, अगर करेंगे शनि के 10 उपाय, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।ज्योतिष में शनिदेव को शनिवार का कारक ग्रह माना गया है। शनिदेव न्यायाधीश भी हैं और यही ग्रह हमारे कर्मों का फल प्रदान करता है। कुंडली में शनि के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

    यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार कुछ ऐसे उपाय, जो शनिवार को करने से हमारी परेशानियां दूर हो सकती हैं। शनि की कृपा हमें कार्यों में सफलता जल्दी मिल सकती है।

    1.शनि की कृपा पाने के लिए हमें साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। खुद भी साफ रहें और घर को भी साफ रखें। सफाई से रहने वाले लोगों पर शनि के साथ ही सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है।

    2.समय-समय पर गरीबों को काले चने, काले तिल, उड़द की दाल और काले कपड़े का दान करना चाहिए। दान देते समय घमंड न करें और किसी को बताए भी नहीं कि आपने दान किया है। ऐसे दान से शनि जल्दी प्रसन्न होते हैं।

    3.गर्मी के दिनों में किसी गरीब को काले छाते का दान करें। छाते के रूप में छाया का दान करने से शनि की विशेष कृपा मिलती है।

    4.जो कुत्तों को खाना खिलाते हैं, उन पर भी शनि की कृपा बनी रहती है। कभी भी किसी कुत्ते को सताए नहीं, वरना शनि के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है।

    5.कभी भी किसी नेत्रहीन या अपंग व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो मदद अवश्य करें। इस काम से शनिदेव खुश होते हैं।

    6.हर शनिवार व्रत रखें और किसी गरीब को घर में बैठाकर पूरे सम्मान के साथ भोजन कराएं। इस उपाय से घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है।

    7.शनिदेव की कृपा पाने के लिए मांसहार से दूर रहना चाहिए। साथ ही, किसी भी प्रकार का नशा न करें। अन्यथा शनि के दोष बढ़ सकते हैं।

    8. नियमित रूप से मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। इस छोटे से काम से भी सभी ग्रहों के दोष दूर हो सकते हैं।

    9. हमारे घर के आसापास की सफाई करने वाले सफाईकर्मी को धन का दान अवश्य करें। कभी भी मेहनत करने वाले लोगों को सताए नहीं। शनिदेव आपके कष्ट दूर कर सकते हैं।

    10. माता-पिता और महिलाओं का हमेशा सम्मान करें। इनका अनादर करने वाले लोगों को शनि कभी भी क्षमा नहीं करते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×