Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » रात में ध्यान रखें सावधानियां, We Should Not Do These Work In Night

भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां, वरना बुरी शक्तियां आपकी ओर होने लगेंगी आकर्षित

नकारात्मकता से बचने के लिए रात में नहीं करना चाहिए इन चीजों का इस्तेमाल

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 08, 2018, 05:32 PM IST

  • भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां, वरना बुरी शक्तियां आपकी ओर होने लगेंगी आकर्षित, religion hindi news, rashifal news

    यूटिलिटी डेस्क.वातावरण में दो तरह की शक्तियां हमेशा मौजूद रहती हैं। कुछ होती हैं सकारात्मक और कुछ होती हैं नकारात्मक। सकारात्मक शक्तियां की वजह से हमारी सोच भी सकारात्मक बनी रहती है। अगर किसी पर नकारात्मक शक्तियां हावी हो जाए तो व्यक्ति को दिमाग से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है या कोई बीमारी हो सकती है या व्यक्ति बार-बार असफल होने लगता है। नकारात्मकता यानी बुरी नजर या बुरी शक्तियां। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार ऐसी कौन सी गलतियां हैं, जिनकी वजह से बुरी शक्तियां हमारी ओर आकर्षित होने लगती हैं...

    1.परफ्य़ूम, इत्र जैसी सुगंध वाली चीजें रात के समय उपयोग करने से बचें। इन चीजों की ओर नकारात्मक शक्तियां जल्दी आकर्षित होने लगती हैं।

    2.मान्यता है कि जब भी किसी शवयात्रा में जाएं तो घर लौटते समय पीछे पलटकर बार-बार नहीं देखना चाहिए। वरना बुरी शक्तियां हमारे साथ चली आती हैं।

    3.गर्भवती महिलाओं को रात में किसी भी चौराहे पर या सुनसान जगह पर नहीं जाना चाहिए। ऐसा करने पर बुरी ताकतें आकर्षित हो सकती हैं।

    4.ध्यान रखें जब भी व्यक्ति बीमार हो तो उसे अपना आत्मबल मजबूत रखना चाहिए। जो लोग बीमारी में आत्मबल कमजोर कर लेते हैं, वे जल्दी ही बुरी शक्तियों की गिरफ्त में आ सकते हैं।

    5.जो व्यक्ति रोज नहाता नहीं है, अपने शरीर को गंदा रखता है और घर में भी गंदगी रहती है तो ऐसे लोगों पर नकारात्मकता हावी होने लगती है।

    इन बातों का ध्यान रखने के साथ ही घर के मंदिर में रोज दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे तो बुरी शक्तियों से बचाव हो सकता है।

    ये भी पढ़ें-

    इन 2 राशियों पर मेहरबान रहते हैं शनिदेव, जानिए 5-5 खास बातें

    राशिफल- 18 अप्रैल से शनि होगा वक्री, नाम अक्षर से जानें किन राशियों का होगा भाग्योदय

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×