Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » We Should Keep Basil Plant In Home, Importance Tulsi Plant, Vastu Tips In Hindi

छत पर रखें तुलसी का पौधा, घर पर नहीं होगा कोई बुरा असर

तुलसी के सामने बोलें एक मंत्र, लक्ष्मी-विष्णु की कृपा से बढ़ सकती है धन-संपत्ति...

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 21, 2018, 12:27 PM IST

    • रिलिजन डेस्क।अगर घर में वास्तु से जुड़े दोष होते हैं तो परिवार को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है। यहां जानिए घर के वास्तु दोष दूर करने के कुछ खास उपाय। ये उपाय उज्जैन की वास्तु विशेषज्ञ डॉ. विनिता नागर द्वारा बताए गए हैं...

      # पहला उपाय

      अगर घर में कोई वास्तु दोष है तो छत पर गमले में तुलसी का पौधा लगाएं। इस उपाय से घर के कई वास्तु दोष दूर हो सकते हैं। शाम को तुलसी के पास दीपक जलाने से सभी देवी-देवताओं की कृपा मिल सकती है।

      # दूसरा उपाय

      घर के आंगन में या छत पर तुलसी को रोज सुबह-शाम जल चढ़ाएं। शाम को तुलसी के पास घी का दीपक जलाएं और इस मंत्र का जाप करें। मंत्र- ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय। मंत्र जाप कम से कम 108 बार करें।

      # तीसरा उपाय

      घर के मुख्य द्वार पर अंदर और बाहर की ओर गणेशजी की दो मूर्तियां लगाएं। ये मूर्तियां इस प्रकार लगाएं कि गणेशजी की पीठ एक-दूसरे से जुड़ी रहें। ऐसा करने से घर में नकारात्मकता प्रवेश नहीं कर पाती है।

      # चौथा उपाय

      घर के मंदिर में किसी भी देवी-देवता की एक से अधिक मूर्ति या फोटो नहीं लगाना चाहिए। गणेशजी की 2, 4, 6, 8 यानी सम संख्या में 1 से ज्यादा प्रतिमा या मूर्ति लगा सकते हैं। इससे घर में शांति बनी रहती है।

      # पांचवां उपाय

      घर में कभी भी बेकार सामान, टूटे-फूटे बर्तन, फर्नीचर, कचरा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से वास्तु दोष बढ़ते हैं और परेशानियां बनी रहती हैं।

    • छत पर रखें तुलसी का पौधा, घर पर नहीं होगा कोई बुरा असर, religion hindi news, rashifal news
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×