Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » We Should Do This One Astro Measures After Bath. How To Pray To Goddess Laxmi

रोज सुबह नहाने के बाद करें 1 काम, घर में बढ़ सकती है खुशहाली

देवी लक्ष्मी की कृपा से घर की गरीबी दूर हो सकती है और जीवन सुखी हो सकता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 14, 2018, 05:08 PM IST

  • रोज सुबह नहाने के बाद करें 1 काम, घर में बढ़ सकती है खुशहाली, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।शास्त्रों के अनुसार सुबह का समय देवी-देवताओं की पूजा के लिए होता है। अगर कोई व्यक्ति सुबह जल्दी उठकर भगवान का ध्यान करता है, स्नान के बाद पूजा-पाठ करता है तो उसके घर में भगवान की कृपा बनी रहती है। उज्जैन की एस्ट्रोलॉजर डॉ. विनिता नागर के अनुसार जानिए एक ऐसा काम जो रोज सुबह करने से घर में खुशहाली बढ़ सकती है।

    रोज सुबह नहाने के बाद करें ये एक काम

    > जिस घर के मंदिर में मां लक्ष्मी के पद्म चिह्नों की नियमित पूजा होती है, वहां धन की कमी नहीं होती है। महालक्ष्मी धन की देवी हैं और उनकी कृपा से समृद्धि बनाए रखने के लिए रोज सुबह-सुबह स्नान के बाद घर के मुख्य दरवाजे पर मां लक्ष्मी के चरण चिह्न बनाना चाहिए।

    > महालक्ष्मी को लाल रंग बहुत प्रिय होता है। इसलिए देवी लक्ष्मी के प्रतीक स्वरूप इन चरण चिन्हों को लाल कुमकुम से ही बनाना चाहिए। साथ ही, घर के मेन गेट को लाल रंग के फूलों से सजाना चाहिए।

    > देवी लक्ष्मी के चरण चिह्न फर्श पर दरवाजे के बाहर की ओर बनाना चाहिए। ध्यान रखें कि पैरों के चिह्न इस तरह बनाना चाहिए कि वे घर में अंदर की ओर आते हुए दिखाई दे। इस प्रकार ये उपाय रोज करें।

    ध्यान रखें ये बातें भी

    > देवी लक्ष्मी ऐसे घर में निवास करती हैं, जहां साफ-सफाई होती है।

    > घर में क्लेश न करें। परिवार में शांति और प्रेम बने रहना चाहिए।

    > किसी भी प्रकार के अधार्मिक कामों से बचना चाहिए।

    > अपना काम ईमानदारी से करते रहना चाहिए।

    > माता-पिता और अन्य बड़े लोगों का अपमान न करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: We Should Do This One Astro Measures After Bath. How To Pray To Goddess Laxmi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×