Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » We Should Do These Good Work Daily To Get Good Luck, Old Traditions In Hindi

मान्यताएं- स्त्री हो या पुरुष, 12 शुभ काम चमका सकते हैं किसी की भी किस्मत

रोज शुभ काम करते रहने से कुंडली के दोष भी दूर हो सकते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 25, 2018, 06:56 PM IST

  • मान्यताएं- स्त्री हो या पुरुष, 12 शुभ काम चमका सकते हैं किसी की भी किस्मत, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए कई परंपराएं प्रचलित हैं। पुरानी मान्यताओं में बताए गए शुभ काम नियमित रूप से करते रहने से किसी भी स्त्री-पुरुष की किस्मत चमक सकती है।

    यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार वास्तु और ज्योतिष के 12 ऐसे काम, जिनसे शुभ फल मिल सकते हैं…

    1.घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए घर में दूर धूप बत्ती जलानी चाहिए। धूप बत्ती कई औषधियों को मिलाकर बनाई जाती है। इसके धुएं से नकारात्मकता और वातावरण के हानिकारक कीटाणु नष्ट हो जाते हैं।

    2.घर में विंड चाइम्स लगाएं। इस आवाज से घर की नकारात्मकता नष्ट हो सकती है और वास्तु दोष दूर हो सकते हैं।

    3.अगर आप कुबेर देव की कृपा पाना चाहते हैं तो घर की उत्तर दिशा में कुबेर की फोटो लगाएं और रोज पूजा करें। ध्यान रखें इस स्थान पर कभी गंदगी नहीं होनी चाहिए।

    4.घर में मनी प्लांट लगाएं। मनी प्लांट की देखरेख रोज करें। अगर इस बेल में पीले या सूखे पत्ते दिखाई दे तो उन्हें तुरंत हटा देना चाहिए।

    5.न‌ियम‌ित रूप से उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं। जल चढ़ाते समय सूर्य का मंत्र 'ऊँ आद‌ित्याय नमः' मंत्र का जप करें।

    6.रोज घर से निकलने से पहले अपने इष्ट देव की विधिवत पूजा करें। अगर समय कम हो तो धूप-दीप जलाकर प्रणाम करें और कृपा बनाए रखने की प्रार्थना करें।

    7.रोज सुबह जल्दी उठें और कुछ देर मेडिटेशन जरूर करें। मेडिटेशन से मन शांत होता है। शांत मन से किए गए काम में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

    8.देवी देवताओं पर चढाए गए फूल और हार सूख जाने पर घर में नहीं रहने दें। सूखे हार-फूल को गमलों में या अन्य पेड़-पौधों की जड़ में डाल देना चाहिए।

    9. भोजन हमेशा किचन में ही करना चाहिए, इससे राहु के अशुभ प्रभाव कम होते हैं। बेडरूम और ब‌िस्तर पर भोजन करना अशुभ माना जाता है।

    10.रोज खाना बनाते समय पहली रोटी गाय के ल‌िए और अंत‌िम रोटी कुत्ते के ल‌िए न‌िकालकर रख दें। इससे ग्रहों के अशुभ प्रभाव खत्म हो जाते हैं।

    11.न‌ियम‌ित तुलसी के पौधे को जल दें और शाम के समय दीपक जलाएं। इससे घर पर हमेशा लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

    12.पूजा के समय तांबे के बर्तन में जल भरकर रखें और उसे पूजा के बाद घर के सभी कमरों में ये जल तुलसी के या अशोक के पत्तों से छ‌िड़क दें। इससे नकारात्मकता नष्ट होती है।

    अपनी कुंडली फ्री देखने और ज्योतिषियों से परामर्श लेने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×