Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » We Can Do These 4 Works Before Sleeping, Astro Tips About Sleeping Time

रात को सोने से पहले करेंगे 4 काम तो नींद आएगी अच्छी और दूर हो सकता है दुर्भाग्य

सोने पहले ज्योतिष के उपाय करने से बुरे सपने और डर दूर हो सकता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 14, 2018, 06:42 PM IST

  • रात को सोने से पहले करेंगे 4 काम तो नींद आएगी अच्छी और दूर हो सकता है दुर्भाग्य, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।काफी लोग ऐसे हैं जो मानसिक तनाव, बुरे सपने और अनजाने डर की वजह से रात में ठीक से सो नहीं पाते हैं। तनाव दूर करने के लिए व्यक्ति को रोज कुछ देर मेडिटेशन करना चाहिए। इसके अलावा अनजाने डर और बुरे सपनों से बचने के लिए ज्योतिष के उपाय करने से लाभ मिल सकता है। पुरानी परंपराओं के अनुसार सुबह उठने से रात में सोने तक, हर समय के लिए शुभ काम बताए गए हैं। अगर समय के अनुसार सही काम किए जाते हैं तो देवी-देवताओं की कृपा मिल सकती है और दुर्भाग्य भी दूर हो सकता है।

    उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के मुताबिक रात में सोने से पहले 4 शुभ काम किए जा सकते हैं, जिनसे अनजाना भय दूर होता है और नींद भी अच्छी आ सकती है...

    1. तिल के तेल का दीपक जलाएं

    रात में सोने से पहले कमरे में तिल के तेल का दीपक जलाने से वातावरण की और हमारे विचारों की नकारात्मकता खत्म हो सकती है। नकारात्मक विचारों की वजह से ही बुरे सपने दिखते हैं और अनजाना डर सताता है।

    2. हनुमान चालीसा का पाठ करें

    हनुमानजी कलियुग में सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता हैं। इनकी पूजा से सभी प्रकार के भय दूर होते हैं और नकारात्मकता से रक्षा होती है। सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करने से बुरे सपने नहीं आते हैं और भगवान की कृपा से परेशानियां दूर हो सकती हैं।

    3. कर्पूर जलाएं

    कर्पूर की गंध में नकारात्मकता खत्म करने की शक्ति होती है। सोने से पहले कमरे में कर्पूर जलाने से भी वातावरण पवित्र होता है और हमारे विचार सकारात्मक हो सकते हैं।

    4. मंत्रों का जाप करें

    अगर आप चाहें तो अपने इष्ट देव के मंत्रों का जाप भी कर सकते हैं। मंत्र जाप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए। इस उपाय से भी बुरे सपनों का भय दूर हो सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×