Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Vastu Tips In Hindi, Vastu Shastra Ke Upay In Hindi, How To Be Rich In Hindi

घर से आज ही हटा दें ये 3 चीजें, वरना आप कभी अमीर नहीं बन पाएंगे

वास्तु के नियमों का पालन करने पर हम कई परेशानियों से बच सकते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 16, 2018, 04:38 PM IST

  • घर से आज ही हटा दें ये 3 चीजें, वरना आप कभी अमीर नहीं बन पाएंगे, religion hindi news, rashifal news

    यूटिलिटी डेस्क। घर में रखी चीजों का शुभ-अशुभ असर होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन चीजों से वास्तु दोष बढ़ता है, उन्हें जल्दी से जल्दी घर हटा देना चाहिए। अगर वास्तु दोष बढ़ाने वाली चीजें घर में रखी रहती हैं तो कार्यों में सफलता नहीं मिल पाती है और गरीबी का सामना करना पड़ सकता है। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार 3 ऐसी चीजें जो व्यक्ति को गरीब बनाकर रखती हैं, कभी अमीर नहीं बनने देतीं...

    1- फटे-पुराने कपड़े

    काफी लोगों के घर में फटे-पुराने कपड़ों की पोटली बनाकर रखते हैं। फटे-पुराने कपड़ों या चादरों से भी घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इस तरह के कपड़ों को दान कर देना चाहिए। इससे घर के वास्तु दोष दूर होंगे और दान करने से पुण्य बढ़ेंगे।

    2- टूटी-फूटी वस्तुएं

    घर में किसी भी तरह की टूटी-फूटी या बेकार चीजें घर में नहीं रखना चाहिए। इनसे घर में वास्तु दोष बढ़ता है, इनकी वजह से घर की ओर दरिद्रता आकर्षित होती है।

    3- ऐसी तस्वीरें न रखें

    वास्तु के अनुसार नकारात्मकता दर्शाने वाली तस्वीरें अशुभ मानी गई हैं। अशुभ तस्वीरें जैसे डूबती हुई नाव या जहाज की फोटो, फव्वारे, जंगली जानवरों के चित्र और कांटेदार पौधों के चित्र घर में नहीं लगाना चाहिए। इनसे मन पर बुरा असर होता है और लगातार इन चित्रों को देखते रहने से हमारे विचार नकारात्मक बनते हैं।

    घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए वास्तुदोष नाशक यंत्र भी रखा जा सकता है। इसके असर से घर के सभी वास्तु दोष खत्म हो सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Vastu Tips In Hindi, Vastu Shastra Ke Upay In Hindi, How To Be Rich In Hindi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×