Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Vastu Tips For Money Problems In Hindi, How To Get Blessings Of God And Goddess

गंगाजल के एक उपाय से घर की ओर आकर्षित होते हैं देवी-देवता

यहां जानिए दुर्भाग्य दूर करने के 6 उपाय

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 19, 2018, 05:12 PM IST

  • गंगाजल के एक उपाय से घर की ओर आकर्षित होते हैं देवी-देवता, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों से संबंधित दोष होते हैं या घर में वास्तु दोष होते हैं तो किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है। यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिषाचार्य पं. सुनील नागर के अनुसार कुछ ऐसे उपाय जो कुंडली और घर के वास्तु दोष दूर कर सकते हैं। इन उपायों से देवी-देवताओं की कृपा मिल सकती है और बेडलक दूर हो सकता है।

    जानिए दुर्भाग्य दूर करने वाले उपाय...

    पहला उपाय

    भगवान को आकर्षित करने और वास्तु दोष दूर करने के लिए रोज सुबह-शाम पूजा करें। पूजा के साथ ही गंगाजल का छिड़काव घर के सभी कमरों में करें। इससे घर की सारी नकारत्मक ऊर्जा खत्म हो सकती है।

    दूसरा उपाय

    घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए बाथरूम में एक कटोरी में खड़ा यानी साबूत नमक रखें। नमक में नकारात्मकता ग्रहण करने की क्षमता होती है।

    तीसरा उपाय

    घर के मंदिर में सुबह-शाम कर्पूर जरूर जलाएं। कर्पूर की महक से देवी-देवता घर की ओर आकर्षित होते हैं।

    चौथा उपाय

    घर से बेडलक और नकारात्मकता को दूर रखने के लिए मुख्य द्वार पर अशोक के पत्तों की वंदनवार लगाएं। ऐसा करने से घर में सकारात्मकता बढ़ती है।

    पांचवां उपाय

    वास्तु दोष दूर करने के लिए घर में वास्तु दोष नाशक यंत्र रखें। इस यंत्र के शुभ असर से घर में सकारात्मकता बढ़ती है। बिना तोड़-फोड़ वास्तु दोष दूर हो सकते हैं।

    छठा उपाय

    देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर के मंदिर में श्रीयंत्र रखें। लॉफिंग बुद्धा भी रख सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Vastu Tips For Money Problems In Hindi, How To Get Blessings Of God And Goddess
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×