Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu » Vastu Defects, Vastu Shastra, Vaastu Tips, Vastu In Office, Vastu Defects In Office

8 टिप्स, जो आपको बचा सकती है बिजनेस में हो रहे लगातार नुकसान से

बिजनेस में हो रहे लगातार नुकसान का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 06, 2018, 08:53 PM IST

    • रिलिजन डेस्क। कई बार बिजनेस में लगातार नुकसान का सामना करना पड़ जाता है। बहुत कोशिशों के बाद भी इसका कोई हल समझ नहीं आता। ऐसे में वास्तु दोष आपके नुकसान का कारण हो सकते हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, अपनी दुकान या ऑफिस में कुछ छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर सभी परेशानियों को खत्म करके इनकम बढ़ाई जा सकती है।

      1. ऑफिस में मालिक का कमरा सबसे पहले नहीं होना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार, यह सही नहीं माना जाता है।

      2. ऑफिस की दीवारों पर गहरे रंग जैसे हरे, नीले, काले का प्रयोग नहीं करना चाहिए, इनकी जगह हल्के रंग जैसे सफेद, क्रीम, पीला का प्रयोग करना चाहिए। इससे ऑफिस की निगेटिव एनर्जी खत्म होती है और पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है।

      3. ऑफिस में पानी की व्यवस्था उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखनी चाहिए। ऐसा करने से बिजनेस में वृद्धि हो सकती है ।

      4. धन के देवता का वास उत्तर दिशा में माना जाता हैं, इसलिए ऑफिस में कैशियर के बैठने की व्यवस्था उत्तर दिशा में करनी चाहिए।

      5. कम्प्यूटर, बिजली से जुड़ी मशीनें आग्नेय कोण (दक्षिण-पूर्व दिशा) में ही रखना चाहिए, बिजली से संबंधित कामों के लिए यह जगह सबसे अच्छी मानी जाती है।

      6. वास्तु के अनुसार एक टेबल पर एक से ज्यादा लोगों को नहीं बैठना चाहिए। ऐसा करने से एक-दूसरे के काम पर निगेटिव प्रभाव पड़ता है।

      7. ऑफिस में सभी कमचारियों के बैठने की व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए, जिससे किसी की भी पीठ ऑफिस के मेन गेट के सामने न रहे।

      8. ऑफिस में ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व को बिल्कुल खाली रखें। पानी की व्यवस्था इसी स्थान पर करें। इस दिशा में मंदिर बनवाना फायदेमंद साबित होता है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×