Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu» Vastu Defects, Vastu Measures, Vastu Shastra, Vastu Tips

वास्तु दोष भी हो सकता है बीमारियों का कारण, ध्यान रखें छोटी-छोटी बातें

घर के लोगों का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा बनाए रखने के लिए कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 26, 2018, 07:03 PM IST

  • वास्तु दोष भी हो सकता है बीमारियों का कारण, ध्यान रखें छोटी-छोटी बातें, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क। अगर परिवार में हमेशा कोई न कोई बीमार रहता है तो इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकते हैं। दिखने में ये वास्तु दोष बहुत सामान्य नजर आते हैं, लेकिन इनका असर पूरे परिवार पर पड़ता है। घर के लोगों का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा बनाए रखने के लिए कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। उज्जैन के पं. प्रफुल्ल भट्ट से जानिए उन वास्तु दोषों के बारे में...

    1. अगर घर के आस-पास कोई गड्ढा हो तो परिवार के सदस्यों को मानसिक रोग और तनाव हर समय घेरे रहता हैं। इससे बचने के लिए उन को आज ही मिट्टी से भर दें।

    2. मेन गेट के ठीक सामने पूजा स्थल नहीं होना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा होने से घर का आभा मंडल प्रभावित होता है। इसका असर भी परिवार के सदस्यों की हेल्थ पर पड़ता है। इससे बचने के लिए मुख्य दरवाजे पर पीले रंग का परदा लगा दें।

    3. सूखे या कांटेदार पौधों को घर के आंगन में नहीं रखना चाहिए। ऐसे पौधे घर में कई तरह की बीमारियों का कारण बन सकते हैं। घर के आंगन में हरे-भरे पेड़-पौधे लगाने चाहिए।

    4. घर की छत पर कबाड़ा या फालतू सामान न रखें। यदि जरूरी हो तो एक कोने में रखें । कबाड़ा व फालतू सामान घर को ओरा मंडल को कम कर देता है।

    5. घर के आस-पास कोई गंदा नाला, गंदा तालाब, शमशान घाट या कब्रिस्तान नहीं होना चाहिए। इससे भी आभा मंडल प्रभावित होता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×