Home » Jeevan Mantra »Dainik Rashifal » Shukra Rashifal: Good Time For 9 Zodiac Signs, शुक्र के राशि परिवर्तन से मेष, वृष, कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए अच्छा समय रहेगा।

राशिफल: 9 राशियों पर 14 मई तक मेहरबान है शुक्र, मिलेगा प्यार, पैसा और प्रमोशन

शुक्र का राशिफल: आज से शुक्र राशि बदलकर वृष में आ गया है। जिसका शुभ प्रभाव 9 राशियों पर पड़ेगा।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 20, 2018, 01:56 PM IST

  • राशिफल: 9 राशियों पर 14 मई तक मेहरबान है शुक्र, मिलेगा प्यार, पैसा और प्रमोशन, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क। 20 अप्रैल यानी आज से शुक्र राशि बदलकर वृष में आ गया है। इस राशि में ये ग्रह 14 मई तक रहेगा। जिसका शुभ प्रभाव 9 राशियों पर पड़ेगा। वहीं अन्य 3 राशि वालों के लिए समय मिला-जुला रहेगा। शुक्र के राशि परिवर्तन से मेष, वृष, कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए अच्छा समय रहेगा। ये ग्रह अपनी ही राशि वृष में आ रहा है। खुद की राशि में आने से इसका शुभ प्रभाव और बढ़ जाएगा।

    ज्योतिष में शुक्र को शुक्र सुंदरता, ऐश्वर्य और सुख का ग्रह माना गया है। इसके अलावा ये ग्रह पैसा, सुख, सुविधा, लव लाइफ, भौतिक सुख-सुविधा, कला, विवाह और जीवनसाथी का कारक माना गया है। इसलिए शुक्र के शुभ प्रभाव से व्यक्ति का आकर्षण बढ़ता है। धन लाभ होता है और हर तरह के शौक भी पूरे होते हैं। वहीं इस ग्रह के अशुभ प्रभाव से धन हानि होती है। शुक्र के अशुभ फल के कारण सेहत बिगड़ती है और सामाजिक मान-सम्मान में कमी आती है।
    आगे पढ़ें वृष राशि में शुक्र के आने से आपके लिए कैसा रहेगा समय, जानिए पूरा राशिफल -


    मेष (Aries) - शुक्र का राशि बदलना आपके लिए शुभ रहेगा। इसके प्रभाव से आपकी सेविंग बढ़ेगी। बिजनेस में बड़े फायदे हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपोजिट जेंडर वाले लोगों से मदद मिल सकती है। इसके शुभ प्रभाव से आप मीठा और अच्छा बोलकर अपने काम पूरे करवा सकते हैं। शुक्र के प्रभाव से आपको अच्छे भोजन का सुख भी मिलेगा। साझेदारी से फायदा होने के योग हैं। लाइफ पार्टनर की मदद से भी आपको फायदा हो सकता है।


    उपाय - चावल का दान करें।


    वृषभ (Taurus) - आपकी ही राशि में शुक्र के आने से समय शुभ कहा जा सकता है। इससे आपका आकर्षण बढ़ सकता है। आपकी लाइफ स्टाइल में अच्छे और सुखद बदलाव हो सकते हैं। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा रहेगा। रोजमर्रा के कामकाज समय से पूरे हो जाएंगे। सेहत को लेकर भी आपके लिए समय अच्छा है। लोग आपके अच्छे स्वभाव की तारीफ़ करेंगे।


    उपाय - गरीब को खीर खिलाएं।


    मिथुन (Gemini) - गोचर कुंडली के बारहवें भाव में चंद्रमा होने से लव लाइफ को लेकर दौड़-भाग के साथ खर्चा भी बढ़ सकता है। दूर स्थान या विदेश यात्रा होने के योग बन रहे हैं। महंगी चीजों पर खर्चा हो सकता है। शुक्र के प्रभाव से आप खुद के शौक पूरे करने के लिए खर्चा करेंगे। अपोजिट जेंडर के साथ व्यवहार और बातचीत में आपको थोड़ा संभलकर रहना होगा। खुद पर कंट्रोल करें।


    उपाय - किन्नरों को पान खिलाएं।


    कर्क (Cancer) - शुक्र के राशि बदलने से आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। इनकम बढ़ने के योग हैं। आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। लव लाइफ मजबूत हो सकती है। सोचे हुए काम पूरे होंगे। बड़े कामों की प्लानिंग होगी, जिससे आपको फायदा भी हो सकता है। अपोजिट जेंडर वाले से मदद मिल सकती है। सुख भी बढ़ेगा। संतान संबंधी इच्छाएं भी पूरी हो सकती हैं।


    उपाय - पके हुए चावल एक कटोरी दूध में मिलाकर पानी में बहाएं।


    सिंह (Leo) - शुक्र के प्रभाव से नौकरी और बिजनेस में निवेश के साथ खर्चा भी हो सकता है। साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी। भाइयों और दोस्तों के साथ संबंध अच्छे बनेंगे। कार्यस्थल पर अपोजिट जेंडर वाले लोगों से संबंध अच्छे बनेंगे। शुक्र के प्रभाव से आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा। आप अपने शौक को पेश बना सकते हैं या उससे पैसा भी कमाएंगे। आपके कामकाज का प्रभाव अधिकारियों और बड़े लोगों पर भी पड़ेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा।


    उपाय - सूर्य को आंकड़े का फूल चढ़ाएं।


    कन्या (Virgo) - शुक्र राशि बदलकर आपकी गोचर कुंडली के किस्मत के घर में आ गया है। इसके प्रभाव से लंबी दूरी की यात्राएं होने की संभावना है। वृष राशि में शुक्र के आने से आपको धन लाभ हो सकता है। पिता से मदद या अच्छी सलाह मिल सकती है। नए और बड़े लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आपके परफॉर्मेंस से बड़े प्रभावित भी हो सकते हैं। निवश और लेन-देन में किस्मत का साथ मिल सकता है।


    उपाय - गणेश मंदिर में खीर का भोग लगाएं।


    तुला (Libra) - शुक्र आपकी राशि का स्वामी है जो गोचर कुंडली के आठवें भाव में आ गया है। शुक्र की ये स्थिति आपकी सेहत को प्रभावित कर सकती है। इसके कारण खुद पर आपका खर्चा बढ़ेगा। शुक्र के कारण रहस्य और कुछ राज की बातें जानने में आपकी दिलचस्पी बढ़ सकती है। इन दिनों में आप अपोजिट जेंडर के मन की बातें जानने की कोशिश में लगे रहेंगे। वासना से बचें।


    उपाय - लक्ष्मी जी को इत्र चढ़ाएं।


    वृश्चिक (Scorpio) - शुक्र का राशि बदलना आपके लिए शुभ रहेगा। इसके प्रभाव से आपकी सेहत और दाम्पत्य जीवन में सुखद बदलाव होने की संभावना है। सुख भी बढ़ेगा। नौकरी और बिजनेस से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। पति-पत्नी के संबंधों में मजबूती आएगी। मांगलिक कार्याें में खर्चा हो सकता है। रोजमर्रा के कामकाज की रुकावटें खत्म होंगी। निवास स्थान से संबंधित अच्छे बदलाव भी इन दिनों में हो सकते हैं।


    उपाय - हनुमान जी को गुलाब का इत्र लगाएं।


    धनु (Sagittarius) - शुक्र के राशि बदलने से आपकी राशि पर मिला-जुला असर पड़ेगा। इन दिनों में आपको फायदा होगा और इनकम बढ़ेगी, लेकिन इसके साथ खर्चा भी बढ़ सकता है। आप महंगी चीजें खरीदने का मन बना सकते हैं। किसी तरह का लोन या पैसा उधार भी ले सकते हैं। शुक्र के कारण आप अपोजिट जेंडर के विरोधियों पर हावी रहेंगे। नौकरी और बिजनेस में आपकी मेहनत बढ़ सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिल सकता है।


    उपाय - विष्णु जी के मंदिर में घी का दान दें।


    मकर (Capricorn) - शुक्र के राशि बदलने से आपको फायदा हो सकता है। इनकम बढ़ने के योग हैं। नौकरी और बिजनेस में आगे बढ़ने की योजनाएं बनेंगी, उन पर काम होगा और उनके सफल होने की भी पूरी संभवना है। शुक्र के कारण नए और बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है। आपकी लव लाइफ में भी सुखद बदलाव होने के योग बन रहे हैं। संतान सुख मिलेगा। समस्याएं भी खत्म हो सकती है।


    उपाय - किसी गरीब को पहनने के लिए कपड़ा दान करें।


    कुंभ (Aquarius) - वृष राशि में शुक्र के आने से आपको प्रॉपर्टी सुख मिलेगा। मकान, जमीन या कोई वाहन खरीद सकते हैं। नहीं भी खरीदते हैं तो इनसे जुड़े कामों में भी धन लाभ हो सकता है। शुक्र के कारण आपका सुख बढ़ेगा। आपके शौक पूरे होंगे। माता-पिता की सेहत पर ध्यान दें। नौकरी और बिजनेस में शुक्र के कारण धन लाभ और फायदा होगा। अधिकारी आपके कामकाज से प्रभावित हो सकते हैं।


    उपाय- शनिदेव को नीला फूल चढ़ाएं।


    मीन (Pisces) - शुक्र के राशि बदलने से आपको किस्मत का साथ मिलेगा। साथ काम करने वाले या अन्य अपोजिट जेंडर वालों से मदद मिल सकती है। आप मेहनत से सफल होंगे। शुक्र के प्रभाव से यात्रा का योग बन रहा है। जिनसे आपको फायदा और सुख भी मिलेगा। इन दिनों में आप नौकरी और बिजनेस में किसी तरह का बदलाव करने का मन बना सकते हैं। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है।


    उपाय - किसी ब्राह्मण या मंदिर के पुजारी को सफेद कुर्ता दान करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Shukra Rashifal: Good Time For 9 Zodiac Signs, शुक्र के राशि परिवर्तन से मेष, वृष, कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए अच्छा समय रहेगा।
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×