Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Shukra Ka Rashi Parivartan, Rashi Changing Of Shukra, Venus Planet In Cancer

3 राशियों के लिए बढ़ सकती हैं परेशानियां, भाग्य का साथ पाने के लिए करें 5 उपाय

8 जून को शुक्र का राशि परिवर्तन हो गया है। अब ये ग्रह 4 जुलाई तक कर्क राशि में रहेगा।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 08, 2018, 05:14 PM IST

  • 3 राशियों के लिए बढ़ सकती हैं परेशानियां, भाग्य का साथ पाने के लिए करें 5 उपाय, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।वृषभ और कन्या राशि के स्वामी शुक्र ने शुक्रवार, 8 जून की रात राशि बदल ली है। इस ग्रह ने मिथुन से कर्क राशि में प्रवेश किया है। कर्क राशि का स्वामी चंद्र है। शुक्र ग्रह चंद्र को शत्रु मानता है। शत्रु की राशि में शुक्र के आने से सभी 12 राशियों पर इस ग्रह का असर बदला है। अब 4 जुलाई तक शुक्र इसी राशि में रहेगा। इसके बाद सिंह राशि में जाएगा। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जानिए किस राशि पर शुक्र का कैसा असर होगा और शुक्र के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

    # किस राशि पर कैसा होगा शुक्र का असर

    मेष - सामान्य, वृष -शुभ, मिथुन -सामान्य, कर्क -अशुभ, सिंह -अशुभ, कन्या -सामान्य, तुला -शुभ, वृश्चिक -सामान्य, धनु -अशुभ, मकर -शुभ, कुंभ -शुभ, मीन -शुभ

    # कैसा होता है शुक्र का शुभ-अशुभ असर

    > जिन लोगों के लिए शुक्र ग्रह शुभ है, उन्हें भाग्य का साथ मिलेगा। घर-परिवार में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी और व्यापार में धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

    > राशि बदलने से शुक्र जिन लोगों के अशुभ हो गया है, उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

    > शुक्र ग्रह जिन राशियों के लिए सामान्य है, उनके जीवन में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। जितना काम करेंगे, उतना फल प्राप्त करेंगे। किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचें।

    # शुक्र से शुभ फल पाने के लिए कर सकते हैं ये 5 उपाय

    1.हर शुक्रवार शिवलिंग पर दूध और जल चांदी के लोटे से चढ़ाएं। साथ ही, ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। मंत्र जाप कम से कम 108 बार करना चाहिए। मंत्र जाप के लिए रुद्राक्ष की माला का उपयोग करना चाहिए।

    2.किसी गरीब व्यक्ति को या किसी मंदिर में दूध का दान करें।

    3.शुक्रवार को किसी विवाहित स्त्री को सुहाग का सामान दान करें। सुहाग का सामान जैसे चूड़ियां, कुमकुम, लाल साड़ी। इस उपाय से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

    4. शुक्र से शुभ फल पाने के लिए शुक्रवार को शुक्र मंत्र का जाप करें। मंत्र जाप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए। शुक्र मंत्र - द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:।

    5.शुक्र ग्रह के लिए कुछ खास चीजों का दान भी किया जा सकता है। ये चीजें हैं- हीरा, चांदी, चावल, मिश्री, सफेद वस्त्र, दही, सफेद चंदन आदि। इन चीजों के दान से शुक्र के दोष कम हो सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Shukra Ka Rashi Parivartan, Rashi Changing Of Shukra, Venus Planet In Cancer
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×