Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » राशिफल, Rashi Nature, How To Know Nature, Zodiac Sign And Nature

12 में से इन 2 राशियों के लोग होते हैं ज्यादा सुंदर, नाम अक्षर से जानें 5-5 खास बातें

यहां जानिए वृषभ और तुला राशि के लोगों की खास बातें

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 13, 2018, 03:55 PM IST

  • 12 में से इन 2 राशियों के लोग होते हैं ज्यादा सुंदर, नाम अक्षर से जानें 5-5 खास बातें, religion hindi news, rashifal news

    यूटिलिटी डेस्क।ज्योतिष में कुल 12 राशियां बताई गई हैं और कुल 9 ग्रह बताए गए हैं। सभी 12 राशियों के अलग-अलग ग्रह स्वामी हैं। 12 में से 2 राशियों का स्वामी शुक्र ग्रह है। ये राशियां है वृषभ और तुला। शास्त्रों में शुक्र को असुरों का गुरु बताया गया है। ये ग्रह ऐश्वर्य, सुख-सुविधाएं और विलासिता का कारक है। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार वृषभ और तुला राशि के लोगों की 5-5 खास बातें...

    वृषभ (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

    1.इस राशि का चिह्न बैल है। जिस प्रकार बैल स्वभाव से अधिक परिश्रमी है, ठीक इसी प्रकार यही स्वभाव वृषभ राशि के लोगों का भी होता है। ये लोग दिखने में सुंदर और आकर्षक होते हैं। आमतौर पर शांत रहते हैं, लेकिन कभी-कभी क्रोध आने पर उग्र भी हो जाते हैं।

    2.इस राशि के लोगों का मन सरकारी कार्यों की ओर लगा रहता है। सरकारी ठेकेदारी का काम करवाने की योग्यता रहती है। ये लोग सरकारी नौकरी में सफलता प्राप्त कर लेते हैं।

    3.शुक्र ग्रह के असर की वजह से इन्हें अधिक मसालेदार भोजन पसंद होता है।

    4.ये लोग सौन्दर्य और कला प्रेमी होते है। जो लोग कला क्षेत्र से जुड़े रहते हैं, उनसे इनकी दोस्ती जल्दी होती है। ये लोग भी कला के क्षेत्र में नाम कमाते हैं।

    5.इनके जीवन में व्यापारिक यात्राएं काफी होती हैं। ये लोग अपने बनाए हुए नियमों पर चलना पसंद करते हैं।

    तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

    1.तुला राशि का चिह्न तराजू है। इस राशि के लोगों को कफ की समस्या रहती है।

    2.तुला राशि के लोग सुंदर, आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते हैं। आंखों में चमक और चेहरे पर प्रसन्नता झलकती है। इनका स्वभाव सभी को आकर्षित करता है।

    3.किसी भी परिस्थिति में विचलित नहीं होते, दूसरों को प्रोत्साहन देना, सहारा देना इनका स्वभाव होता है। ये लोग कलाकार होते हैं।

    4. इस राशि के लोग व्यावहारिक होते हैं, इस कारण इनके मित्र इन्हें पसंद करते हैं। बुद्धि वाले काम करने में इनकी अधिक रुचि होती है।

    5.इस राशि की महिलाओं को घर की साज-सज्जा करने और स्वयं को सुंदर दिखाने का शौक रहता है। ये कला, गायन आदि गृह कार्य में दक्ष होती हैं। बच्चों से बेहद जुड़ाव रहता है।

    ये भी पढ़ें-

    पत्नी रोज करेगी ये एक काम तो पति को मिल सकता है भाग्य का साथ, दूर हो सकती है गरीबी

    पति-पत्नी जब भी हों एकांत में तो ये बातें ध्यान रखें, हमेशा सुखी रहेंगे

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×