Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Means Of Astrology, Measures Of Lord Krishna, Measures For Happiness And Prosperity

अब 2021 में आएगा अधिक मास, 14 जून से पहले करें इन 2 में से 1 उपाय

ब्रह्मवैवर्त पुराण के अनुसार, ये महीना भगवान श्रीकृष्ण को विशेष रूप से प्रिय है। इसलिए इसे पुरुषोत्तम मास भी कहते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 10, 2018, 05:00 PM IST

  • अब 2021 में आएगा अधिक मास, 14 जून से पहले करें इन 2 में से 1 उपाय, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क। पंचांग के अनुसार, 13 जून, बुधवार को ज्येष्ठ का अधिक मास समाप्त हो जाएगा। चूंकि अधिक मास 3 साल में एक बार आता है इसलिए अब 2021 में अधिक मास आएगा। ब्रह्मवैवर्त पुराण के अनुसार, ये महीना भगवान श्रीकृष्ण को विशेष रूप से प्रिय है। इसलिए इसे पुरुषोत्तम मास भी कहते हैं।
    उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, अधिक मास के अंतिम 3 दिन शेष बचे हैं। इन दिनों में कुछ खास उपाय किए जाएं तो भगवान श्रीकृष्ण की कृपा मिल सकती है और आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है। जानिए अधिक मास के शेष दिनों में कौन-से उपाय करें...

    1. रोज तुलसी को लगाएं दीपक

    अधिक मास के बचे हुए दिनों में रोज शाम को तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक लगाएं और ऊं वासुदेवाय नम: मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें। इस उपाय से घर में सुख-शांति बनी रहती है और किसी भी प्रकार का कोई संकट नहीं आता।



    2. पीली वस्तुओं का दान करें
    भगवान श्रीविष्णु को पीतांबरधारी भी कहते हैं, जिसका अर्थ है पीले रंग के वस्त्र धारण करने वाला। अधिक मास के शेष दिनों में से किसी भी दिन पीले रंग के कपड़े, पीले फल व पीला अनाज पहले भगवान विष्णु को अर्पण करें, इसके बाद ये सभी वस्तुएं गरीबों व जरूरतमंदों में दान कर दें। ऐसा करने से भगवान विष्णु की कृपा आप पर बनी रहेगी।



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Means Of Astrology, Measures Of Lord Krishna, Measures For Happiness And Prosperity
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×