Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Importance Of Meditation, Sammohan Ke Upay, Astro Tips About Good Luck

घर-परिवार और समाज में बढ़ेगा आपका सम्मान, अगर करते रहेंगे 6 उपाय

यहां जानिए आकर्षण शक्ति बढ़ाने के कुछ खास उपाय...

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 25, 2018, 10:55 AM IST

    • रिलिजन डेस्क।कुछ लोग ऐसे हैं जो मेहनत काफी करते हैं, लेकिन घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान नहीं मिल पाता है, ना ही लोग इनकी ओर आकर्षित होते हैं। कई बार अपमान का भी सामना करना पड़ता है। लोगों पर अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए और समाज में सम्मान पाने के लिए ज्योतिष में उपाय बताए गए हैं। अगर ये उपाय करते रहते हैं तो व्यक्ति का आकर्षण बढ़ता है और समाज में एक अलग पहचान बन सकती है।

      यहां जानिए कोलकाता एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार आकर्षण बढ़ाने के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

      # पहला उपाय

      आकर्षण बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा उपाय ये है कि अपनी जेब में मोर पंख रखें। मोर पंख पीले रेशमी कपड़े में बांधकर रखेंगे तो ज्यादा शुभ रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण भी अपने माथे पर मोर पंख लगाते हैं। इसी वजह मोर पंख का शास्त्रों में काफी महत्व बताया गया है।

      # दूसरा उपाय

      रोज सुबह जल्दी उठें और मेडिटेशन करें। आकर्षण बढ़ाने के लिए मेडिटेशन करते समय अपना पूरा ध्यान दोनों आंखों के बीच लाल बिंदी लगाएं और इस बिंदी को देखने का प्रयास करें। जब लंबे समय ये उपाय करेंगे तो आकर्षण शक्ति बढ़ सकती है।

      # तीसरा उपाय

      जेब में हत्था जोड़ी रखें। हत्था जोड़ी का तांत्रिक क्रियाओं में उपयोग होता है। ये किसी भी पूजन सामग्री की दुकान से मिल सकती है। इसे जेब में रखने से सम्मोहन शक्ति बढ़ सकती है।

      # चौथा उपाय

      घर से निकलने से पहले केसर का तिलक लगाएं।

      # पांचवां उपाय

      जब गुरुवार को मूल नक्षत्र आए तक केले की जड़ लेकर आए और उसमें सिंदूर मिलाकर पीस लें। इसके बाद रोज इसका तिलक लगाएं। इस उपाय से भी आकर्षण शक्ति बढ़ सकती है।

      # छठा उपाय

      रोज सुबह जल्दी उठें और स्नान करें। इसके बाद सूर्य को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं। इस उपाय से सूर्य के दोष दूर होते हैं। घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान मिलता है।

    • घर-परिवार और समाज में बढ़ेगा आपका सम्मान, अगर करते रहेंगे 6 उपाय, religion hindi news, rashifal news
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×