Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » If Your Zodical Sign Is Leo Do These 5 Remedies Till December 2018

रोज सूर्य को अर्घ्य दें सिंह राशि वाले, ऊँ आदित्याय नमः का करें जप, रविवार को करें आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ

सिंह राशि 12 राशियों में 5वीं है। इस राशि के स्वामी भगवान सूर्य हैं। इस साल ही सिंह राशि शनि की ढय्या से मुक्त हुई है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 10, 2018, 02:08 PM IST

रोज सूर्य को अर्घ्य दें सिंह राशि वाले, ऊँ आदित्याय नमः का करें जप, रविवार को करें आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ, religion hindi news, rashifal news

रिलिजन डेस्क. सिंह राशि 12 राशियों में 5वीं है। इस राशि के स्वामी भगवान सूर्य हैं। इस साल ही सिंह राशि शनि की ढय्या से मुक्त हुई है। सूर्य की राशि होने के कारण ये बहुत खास है। इस राशि के लोग आत्मविश्वास से भरे हुए, मेहनती और सीधी सोच वाले होते हैं। अगर सिंह राशि वाले इस साल दिसंबर तक कुछ उपाय करें तो उन्हें काफी लाभ मिल सकता है। चूंकि ये सूर्य की ही राशि है, भगवान आदित्य की आराधना करें तो सफलता की राह और आसान हो सकती है।
सिंह राशि वालों को अपनी दिनचर्या में 5 बातें शामिल कर लेनी चाहिए, ये विज्ञान की दृष्टि से भी अच्छा है और ज्योतिष के लिहाज से भी। अगर आप इन पांच चीजों को लाइफ स्टाइल में शामिल कर लेते हैं तो इस साल आने वाले महीने सभी सिंह राशि वालों के लिए बहुत सफलता और सुख लेकर आएंगे।ये हैं वो 5 उपाय

1 . सूर्योदय से पहले जागें - सिंह राशि वालों को कोशिश करनी चाहिए कि वो सूर्योदय के पहले जाग जाएं। इससे उन्हें शारीरिक शक्ति और मानसिक स्थिरता दोनों मिलेंगी।
2 . सूर्य नमस्कार करें - उगते सूर्य के सामने सूर्य नमस्कार करने की आदत डालें। इससे शरीर पुष्ट रहेगा और मन में आत्मविश्वास भरा रहेगा।
3 . सूर्य को अर्घ्य दें - तांबे के लोटे में पानी भर कर उसमें लाल गुलाब और चावल के कुछ दाने डालकर सूर्य को रोज अर्घ्य दें। अर्घ्य देते समय पानी की गिरती धारा में से सूर्य के दर्शन करें। इससे कुंडली में सूर्य से होने वाले सारे दोषों की शांति होगी।
4 . मंत्र जाप करें - रोज एक माला (108 दानों की) या 11 या 21 बार ऊँ आदित्याय नमः मंत्र का जाप करें।
5 . आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ - हर रविवार को सूर्य को अर्घ्य देने के बाद आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। इससे आपके शरीर में हमेशा उत्साह और स्फूर्ति बनी रहेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×