Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Horoscope, Budh Ka Rashi Parivartan In Hindi, Astrology, Jyotish, Budh In Vrish Rashi

अब बन गया है सूर्य और बुध का योग, 4 राशियों के लोग बन जाएंगे भाग्यशाली

वृषभ राशि में आया बुध, मेष से मीन तक कैसा रहेगा 10 जून तक का समय

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 26, 2018, 05:25 PM IST

  • अब बन गया है सूर्य और बुध का योग, 4 राशियों के लोग बन जाएंगे भाग्यशाली, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    रिलिजन डेस्क।रविवार, 27 मई को बुध ग्रह ने मेष से वृषभ में प्रवेश कर लिया है। अब ये ग्रह 10 जून तक इसी राशि में रहेगा। इस राशि सूर्य पहले से ही है। इस कारण वृषभ राशि में सूर्य और बुध का योग बना है। इसे बुधादित्य योग कहा जाता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है और इसे ग्रहों का राजकुमार माना जाता है। इस राशि परिर्वतन से सभी 12 राशियां पर बुध का असर बदल गया है।

    यहां जानिए वृष राशि के बुध का मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा असर हो रहा है। ये राशिफल चंद्र राशि के आधार पर बताया गया है।

    मेष-व्यापार में नए संपर्क बनेंगे। नौकरी में लक्ष्य पाने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी नए सत्र की तैयारी में व्यस्त रहेंगे। उत्साह रहेगा। अपच, खांसी, जुकाम और दांत दर्द की परेशानी हो सकती है। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। कार्य में सफलता मिलेगी और क्रेडिट भी प्राप्त होगा। घर-परिवार और समाज में प्रशंसा मिलेगी। धन की आवक होगी। किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचें, ध्यान भटकने से नुकसान हो सकता है।

    क्या करें-गणेशजी को शहद चढ़ाएं।

    वृषभ-अधिकारी नाराज हो सकते हैं। व्यापारिक यात्रा का योग है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में परेशानी हो सकती हैं। वाहन चलाते समय सावधान रहें। चोट-मोच का भय है। तनाव अधिक रहेगा। अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। आय के साथ व्यय की अधिकता भी रहेगी, कार्य में देरी से परेशानी होगी। कार्य स्थल पर वर्चस्व रहेगा, लेकिन मेहनत ज्यादा करनी होगी। कुछ दिनों बाद सभी का सहयोग मिलेगा। दूसरों की मदद से धन की प्राप्ति भी होगी। संतान के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

    क्या करें-शिवलिंग पर सफेद फूल चढ़ाएं।

    मिथुन-व्यापार में लाभ होगा। नौकरी में सभी साथियों का सहयोग प्राप्त होगा। पढ़ाई में बच्चों की रुचि बढ़ेगी। शिक्षक सहयोग प्रदान करेंगे। गले में और सिर में दर्द हो सकता है। रात में बार-बार नींद खुलने की समस्याएं हो सकती हैं। जीवन साथी से मनमुटाव दूर होगा। समज उत्साहपूर्ण रहेगा। कार्य में गति रहेगी एवं संपर्कों का लाभ मिलेगा। योजनाएं सफल होंगी। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। यात्रा सुखदायक होने के साथ सप्ताहांत में धन की प्राप्ति संभव है। मांगलिक कार्य में जाना पड़ सकता है।

    क्या करें-मां दुर्गा के सामने तेल का दीपक जलाएं।

    कर्क-बुध के कारण व्यापार में गति नहीं रहेगी। नौकरी करने वालों के लिए कार्य की अधिकता रहेगी। बच्चों का मन पढाई में नहीं लगेगा। कर्क राशि के लोगों के शरीर में दर्द हो सकता है। जीवन साथी से तालमेल बिगड़ सकता है। आय कम हो सकती है। स्वयं को उपेक्षित महसूस करेंगे। अनावश्यक व्यय और संतान से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। कुछ दिनों बाद आय में सुधार होगा, लेकिन परेशानियां धीरे-धीरे कम होंगी। आपकी गलतियों की वजह से परिवार नाराज हो सकता है। नया काम करने का विचार न करें।

    क्या करें-गणेशजी को घी-सिंदूर चढ़ाएं।

  • अब बन गया है सूर्य और बुध का योग, 4 राशियों के लोग बन जाएंगे भाग्यशाली, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    सिंह-सिंह के लोग अगर व्यापार करते हैं तो व्यापार सामान्य रहेगा। नौकरी करने वाले लोगों के प्रमोशन में बाधाएं आएंगी। इस राशि विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। पैर के पंजों में या गर्दन में दर्द हो सकता है। सांस और शुगर से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। भविष्य के प्रति सकारात्मक रहें। अभी थोड़े मुश्किल समय का सामना करना पड़ सकता है। काम के अनुसार धन प्राप्त नहीं हो पाएगा। दैनिक जीवन में ज्यादा परेशानियां आ सकती हैं। संचित धन भी खर्च होने के योग हैं। कुछ दिनों बाद हालात सुधरने के योग हैं।

    क्या करें-शिवलिंग पर पंचामृत से अभिषेक करें।

    कन्या-व्यापार में लालच के ऑफर मिल सकते हैं, इनसे दूर रहें। विद्यार्थियों का मन अध्ययन करने में नहीं लगेगा। संसाधन की कमी हो सकती है। स्वास्थ्य के मामले में सावधान रहें। इन लोगों को बुखार, खांसी, आंख में जलन, हो सकती है। अविवाहित लोगों को प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी। कार्य स्थल पर सावधान रहें, आपके व्यवहार और काम पर उंगली उठने की संभावना है। पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें। आय के मामलों में दूसरों पर निर्भर न रहें। कुछ लोग नाराज भी रह सकते हैं। वाहनादि प्रयोग में सावधान रहें। यात्रा सुखद रहेगी। सप्ताह अंत में खर्च अधिक हो सकता है।

    क्या करें-शिवजी को फलों का भोग लगाएं।

    तुला-तुला राशि के व्यापारियों के लिए व्यापार उत्तम रहेगा। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। विद्यार्थियों का अध्ययन व्यवस्थित रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में पैर में सूजन और घुटनों में दर्द हो सकता है। जीवन साथी से मन मुटाव दूर होगा। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। सभी ओर से सफलता प्राप्त होगी। प्रशंसा मिलेगी। धन प्राप्ति आसानी से होगी। परिवार में सुखद स्थितियां रहेंगी। तनाव समाप्त होगा। संतान से प्रसन्नता प्राप्त होगी। विवादित मामलों में विजय मिलेगी। कार्य समय पर संपन्न होंगे।

    क्या करें-हनुमानजी को इमरती का भोग लगाएं।

    वृश्चिक-इस राशि के लोगों का व्यापार मध्यम रहेगा। नौकरी में आ रही दिक्कतें समाप्त होंगी। विद्यार्थियों को अध्ययन करने पर भी आशा के अनुरूप परिणाम नहीं मिल पाएगा। उलझनें रहेंगी। बाएं पैर में चोट लग सकती है। जीवन साथी किसी बात से नाराज हो सकता है। कार्य क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा एवं आत्मविश्वास रहेगा। जून की शुरुआत में धन की कमी हो सकती है। कुछ दिनों बाद हालात में सुधार होगा। कहीं बाहर जाने के योग बन रहे हैं। सरकारी कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा।

    क्या करें-गणेशजी को कच्चा दूध चढ़ाएं।

  • अब बन गया है सूर्य और बुध का योग, 4 राशियों के लोग बन जाएंगे भाग्यशाली, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    धनु-आपके लिए व्यापार सामान्य से भी कम रहेगा। नौकरी में परेशानियां आएंगी। पढ़ाई करने वालों का मन स्थिर रह नहीं पाएगा। योजनाएं विफल होंगी। रक्तचाप या त्वचा संंबधी समस्याएं हो सकती हैं। जीवन साथी से विवाद हो सकता है। आपके लिए परेशानियां बढ़ी हुई हैं। धैर्य से समय निकालें। कार्य और आय दोनो में समस्याएं आएंगी। कार्यस्थान परेशान करने वाले ज्यादा रहेंगे। क्रोध से नुकसान हो सकता है। समकक्षों से पिछड़ने का भय रहेगा। धन की आवक कुछ दिनों बाद अच्छी हो सकती हैं।

    क्या करें-गणेशजी को मिष्ठाई का भोग लगाएं।

    मकर-मकर राशि के व्यापारियों के लिए व्यापार सामान्य रहेगा और नौकरी में सफलता मिलेगी।

    विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार रहेगा। मित्रों से मदद मिलेगी। आंखों में जलन हो सकती है। सिर दर्द हो सकता है। जीवन साथी से सहयोग मिलेगा। ग्रह स्थितियां आय को बेहतर बनाकर रखेंगी और कार्य में गति रहेगी। संतान से सुख प्राप्त होगा। रात में अज्ञात भय रहेगा। नींद की कमी रहेगी। रिश्तेदारों की वजह से समस्याएं हो सकती हैं। कुछ दिनों बाद आय की कमी हो सकती है, इसीलिए धन बचाएं।

    क्या करें-दुर्गा मां को लाल फूल चढ़ाएं।

    कुंभ-इस राशि के व्यापारियों की व्यापारिक समस्याएं समाप्त होंगी। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। बाएं कंधे और पैर में दर्द हो सकता है। जीवन साथी से मन की बात कह पाएंगे। कार्यों में आशा के अनुसार सफलता प्राप्त होगी। नए कार्यों की शुरुआत हो सकती है। सभी ओर से सहयोग प्राप्त होगा। आय भी अच्छी बनी रहेगी। भाग्य मजबूत है। न्यायालयीन मामलों में सफलता प्राप्त होगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा।

    क्या करें-शिवालय में शाम को घी का दीपक जलाएं।

    मीन-मीन राशि के लोगों के कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी में अधिकारी सहयोग प्रदान करेंगे। विद्यार्थियों के प्रयोग सफल होंगे। परिक्षा के परिणाम पक्ष में आ सकते हैं। इन लोगों को अपच, वायु विकार और वात संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। जोड़ो में दर्द हो सकता है। नए दोस्त मिलेंगे। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। अभी कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपके कार्य की आलोचना हो सकती है। आय कम और व्यय ज्यादा होंगे। वाहन की वजह से समस्याएं आएंगी। मंगलवार की शाम से सुधार आएगा। सहयोग की प्राप्ति होगी। आय में सुधार होगा और नए काम की प्राप्ति होगी। यात्रा सुखद होगी और नए संपर्क बनेंगे।

    क्या करें-अपने गुरु का आशीर्वाद लें और गुरुमंत्र का जाप करें।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Horoscope, Budh Ka Rashi Parivartan In Hindi, Astrology, Jyotish, Budh In Vrish Rashi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×