Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » ग्रहों के उपाय, ज्योतिष के उपाय, Effects Of Planets In Hindi, Surya To Shani, Shani Ke Upay

आपके किस गलत काम से कौन सा ग्रह हो जाता है अशुभ, बढ़ने लगता है दुर्भाग्य

ज्योतिष में कुल नौ ग्रह बताए हैं, सभी असर अलग-अलग होता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 06, 2018, 05:18 PM IST

  • आपके किस गलत काम से कौन सा ग्रह हो जाता है अशुभ, बढ़ने लगता है दुर्भाग्य, religion hindi news, rashifal news

    यूटिलिटी डेस्क. कुंडली में ग्रहों की स्थिति से ये मालूम हो सकता है कि व्यक्ति भागयशाली है या नहीं। कार्यों में सफलता मिलेगी या नहीं। दैनिक जीवन में हम जान-अनजाने बहुत सी गलतियां करते हैं, जिनकी वजह कुंडली में ग्रह अशुभ हो जाते हैं। ग्रह के दोष बढ़ने से दुर्भाग्य बढ़ सकता है। अगर आप ग्रहों के दोषों से बचना चाहते हैं तो यहां बताए जा रहे कामों से बचें। जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर दीक्षा राठी के अनुसार किस गलत काम की वजह से कौन सा ग्रह अशुभ हो जाता है...

    सूर्य-अगर कोई व्यक्ति किसी का दिल दुखाता है, कष्ट देता है, किसी भी प्रकार की चोरी करता है, गुरु और अन्य बड़े लोगों का अपमान करता है तो कुंडली में सूर्य अशुभ हो जाता है।

    चंद्र-अगर आप किसी महिला जैसे दादी, नानी, अपनी माता या अन्य किसी भी महिला को कष्ट देते हैं तो कुंडली में चंद्र अशुभ हो जाता है।

    मंगल- अगर आप अपने भाई से झगड़ा करते हैं, भाई को धोखा देते हैं तो मंगल नकारात्मक फल देने लगाता है।

    बुध-घर की बेटी यानी बहन, बेटी, बुआ, मौसी, साली को कष्ट पहुंचाते हैं तो बुध ग्रह अशुभ हो जाता है।

    गुरु-घर के बड़े बुजुर्ग जैसे दादा, पिता, नाना आदि को कष्ट पहुंचाने से या फिर साधु संतों का अपमान करने से बृहस्पति ग्रह अशुभ फल देने लगता है।

    शुक्र-जो व्यक्ति अपने जीवनसाथी को किसी भी प्रकार का कष्ट पहुंचाता है, घर में गंदगी रहती है, गंदे कपड़े पहनते हैं तो गुरु ग्रह से अशुभ फल मिलते हैं।

    शनि- अगर व्यक्ति अपने पिता के भाइयों के साथ झगड़ा करता है, मेहनती लोगों का अपमान करता है, उसे शनि के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मांस-मदिरा का सेवन करने से शनि के दोष बढ़ते हैं।

    राहु- जो व्यक्ति किसी सांप को सताता है या मार देता है तो राहु अशुभ हो जाता है। बड़े भाई और ननिहाल के लोगों का अपमान करने से भी राहु बुरा फल देता है।

    केतु-अगर कोई व्यक्ति भतीजे, भांजे को दुख पहुंचाता है, किसी कुत्ते को मारता है तो केतु अशुभ हो जाता है।

    ये भी पढ़ें-


    राशिफल- 18 अप्रैल से शनि होगा वक्री, नाम अक्षर से जानें किन राशियों का होगा भाग्योदय
    गन्ने का रस चढ़ाएं शिवलिंग पर, आपकी ये एक बड़ी परेशानी हो सकती है दूर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×