Home » Jeevan Mantra »Self Help » Cool Connect Remote Controller For Water Cooler

कूलर नया हो या पुराना, ये सस्ती किट उसे बना देगी AC जैसा हाईटेक

कूलर के लिए एक डिवाइस ऐसा भी है जिसकी मदद से आप अपने किसी भी तरह के कूलर को हाईटेक बना सकते हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 20, 2018, 04:40 PM IST

    • गैजेट डेस्क। गर्मी में कूलर हर इंसान की जरूरत बन जाता है। हालांकि, जब गर्मी ज्यादा होती है तब कूलर की हवा भी ठंडी नहीं लगती। वहीं, जब गर्मी कम होती है तब रात में कूलर की हवा से ठंड लगने लगती है। कूलर के लिए एक डिवाइस ऐसा भी है जिसकी मदद से आप अपने किसी भी तरह के कूलर को हाईटेक बना सकते हैं। ये डिवाइस कूलर में अलग से इन्स्टॉल हो जाता है, जिससे कूलर में किसी AC के जैसे फंक्शन आ जाते हैं।

      # कूल कनेक्ट रिमोट कंट्रोलर

      इस डिवाइस का नाम कूल कनेक्ट रिमोट कंट्रोलर है। इसे कूलर में अलग से फिट किया जाता है। ये रिमोट के साथ आता है। इस डिवाइस की कीमत करीब 875 रुपए है। इस डिवाइस की खास बात है कि ये कूलर को पूरी तरह से हाईटेक बना देता है। यानी आपको पुराना कूलर रिमोट से कंट्रोल होने लगेगा। साथ ही, इसमें टेम्प्रेचर कंट्रोल जैसा एडवांस फीचर भी आ जाता है। ये कूलर का टेम्प्रेचर बढ़ाने का काम नहीं करता, लेकिन टेम्प्रेचर को मेंटेन करने का काम जरूर करता है।

      # ऑटोमैटिक चलेगा वाटर पंप

      इस कंट्रोलर से कूलर का वाटर पंप भी ऑटोमैटिक चलने लगता है। यानी पैड पर कुछ देर पानी आता है और फिर बंद हो जाता है। इससे कूलर के वाटर टैंक में बार-बार पानी भरने का झंझट भी नहीं होता। यदि कूलर रात के समय ज्यादा कूलिंग कर रहा है तब आप उसकी स्पीड को कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें स्पीड कंट्रोल के लिए 1 से 9 नंबर्स दिए हैं।

      आगे की स्लाइड्स पर जानिए इस कंट्रोलर को इन्स्टॉल करने का तरीका...

    • कूलर नया हो या पुराना, ये सस्ती किट उसे बना देगी AC जैसा हाईटेक, religion hindi news, rashifal news
      +1और स्लाइड देखें

      आपके कूलर में जहां पर फैन और पंप के स्विच होते हैं, उन्हें हटाकर इसे इन्स्टॉल किया जाता है। यदि आपको बिजली के काम की जानकारी है तभी इस किट को इन्स्टॉल करें। नहीं तो किसी मैकेनिक को बुलाकर भी ये काम कराएं। यदि कनेक्शन नहीं हुए तब किट खराब हो सकती है। वैसे, इस किट के साथ कनेक्शन गाइड भी आती है।

    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×