Home » Jeevan Mantra »Tirth Darshan » Chennai S Jai Durga Temple, Chennai S Temple, Special Temples Of India, जय दुर्गा पीठम

इस मंदिर में टोकन से मिलता है अनोखा प्रसाद, पैकेट पर लिखी होती है एक्सपायरी डेट

हिंदू धर्म में भगवान को भोग लगाने की परंपरा सदियों पुरानी है। इस भोग को प्रसाद के रूप में भक्तों में बांट दिया जाता है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 21, 2018, 06:10 PM IST

  • इस मंदिर में टोकन से मिलता है अनोखा प्रसाद, पैकेट पर लिखी होती है एक्सपायरी डेट, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क. हिंदू धर्म में भगवान को भोग लगाने की परंपरा सदियों पुरानी है। इस भोग को प्रसाद के रूप में भक्तों में बांट दिया जाता है। अब तक आपने लड्डू, हलवा, खीर या अन्य कोई मिठाई के प्रसाद के बारे में सुना या देखा होगा, लेकिन तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई में एक मंदिर ऐसा भी है जहां भक्तों को प्रसाद के रूप में बर्गर, ब्राउनी और सैंडविच का प्रसाद दिया जाता है।


    ये है वो मंदिर
    भक्तों को प्रसाद के रूप में बर्गर और सैंडविच देने वाला मंदिर है जय दुर्गा पीठम। इस मंदिर की सबसे बड़ी विशेषता ही यहां दिया जाने वाला अनोखा प्रसाद है। भक्त इस मंदिर के प्रसाद के बारे में सुनकर दूर-दूर से यहां दर्शन करने आते हैं। मंदिर की स्थापना करने वाले हर्बल ऑन्कोलॉजिस्ट के. श्री श्रीधर का मानना है कि प्रसाद के रूप में किसी भी चीज का उपयोग किया जा सकता है, बशर्ते वह श्रद्धा और पवित्रता से बनाया गया हो। इस तरह के प्रसाद में कोई बुराई नहीं है।


    प्रसाद के पैकेट पर लिखी होती है एक्सपायरी डेट
    जय दुर्गा पीठम मंदिर से प्रसाद के रूप में दिए जाने वाले सभी खाद्य पदार्थ एफएसएसआई द्वारा प्रमाणित होते हैं, वहीं इन सभी चीजों के पैकेटों पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है। मंदिर में वेंडिंग मशीन भी लगाई गई है। श्रद्धालु मशीन में टोकन डालते हैं और डिब्बे में बंद प्रसाद बाहर आ जाता है। भक्तों के जन्मदिन पर यहां बर्थडे केक प्रसादम भी विशेष रूप से दिया जाता है।

    कैसे पहुंचें

    वायु मार्ग- चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से केवल 22 किमी की दूरी पर पड़प्पई में ये मंदिर स्थित है।

    रेल मार्ग- चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्‍टेशन मंदिर से सबसे करीब रेलवे स्टेशन है जोकि पडप्पई से 44 किमी दूर है। ये स्टेशन चेन्नई के सभी बड़े-बड़े शहरों से जुडा हुआ है।

    सड़क मार्ग- सबसे बेहतरीन और आसान तरीका होगा कि आप खुद अपने वाहन से यहां जाएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×