Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Buri Nazar Se Bachne Ke Upay, Evil Eye And Astrology, Jyotish Ke Upay

बच्चे को लगी हो बुरी नजर तो करें इन 5 में से कोई 1 उपाय

हमारे समाज में नजर लगने की मान्यता काफी पुरानी है। अगर किसी को नजर लगी हो तो उसे उतारने के लिए ये उपाय कर सकते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 08, 2018, 05:34 PM IST

  • बच्चे को लगी हो बुरी नजर तो करें इन 5 में से कोई 1 उपाय, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क. अगर किसी हंसते-खेलते बच्चे की तबीयत अचानक खराब हो जाए, उसका स्वभाव चिढ़चिढ़ा हो जाए या वह कम खाने लगे तो समझा जाता है कि उस बच्चे को किसी की नजर लगी है। हमारे समाज में नजर लगने की मान्यता काफी पुरानी है। अगर किसी को नजर लगी हो तो उसे उतारने के लिए ये उपाय कर सकते हैं। ये उपाय उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा द्वारा बताए गए हैं।


    1. एक साफ रुमाल पर हनुमानजी के पांव का सिंदूर लगाएं और इस रुमाल पर दस ग्राम काले तिल, दस ग्राम काले उड़द, एक लोहे की कील, तीन साबूत लाल मिर्च लेकर उसकी पोटली बना लें। जिस बच्चे को नजर लगी हो उसके सिरहाने यह पोटली रख दें। चौबीस घंटे के बाद यह पोटली किसी नदी में बहा दें।

    2. नजर लगे बच्चे को लिटाकर फिटकरी का एक टुकड़ा उसके सिर से पांव तक सात बार उतारें। ध्यान रखें हर बार सिर से पांव तक ले जाकर तलुवे छुआकर फिर सिर से घुमाना शुरू करें। इसके बाद इस फिटकरी के टुकड़े को कंडे (उपले) की आग पर डाल दें।

    3. अगर बच्चा दूध नहीं पी रहा हो तो थोड़ा दूध एक कटोरी में लेकर बच्चे के ऊपर से सात बार उतार कर काले कुत्ते को पिला दें।

    4. राई के कुछ दाने, साबूत नमक की सात डली और सात साबूत डंठल वाली लाल सूखी मिर्च बाएं हाथ की मुट्ठी में लेकर नजर लगे बच्चे को लिटाकर सिर से पांव तक सात बार उतारा करें और जलते हुए चूल्हे में डाल दें। जब यह उपाय करें तब इस बात का ध्यान रखें कि कोई बोले नहीं।

    5. एक रोटी बनाएं और इसे एक तरफ से ही सेकें, दूसरी तरफ से कच्ची छोड़ दें। इसके सेके हुए भाग पर तेल या घी लगाकर नजर लगे बच्चे के ऊपर से सात बार उतार कर किसी चौराहे पर रख आएं।

  • बच्चे को लगी हो बुरी नजर तो करें इन 5 में से कोई 1 उपाय, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Buri Nazar Se Bachne Ke Upay, Evil Eye And Astrology, Jyotish Ke Upay
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×