Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Astrological Tips About Money Problems In Hindi, एक उपाय, जिससे शनि के साथ ही राहु और केतु के दोष हो सकते हैं दूर

एक उपाय, जिससे शनि के साथ ही राहु और केतु के दोष हो सकते हैं दूर

ज्योतिष के छोटे-छोटे उपाय करते रहने से चमक सकती है किस्मत

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 09, 2018, 08:25 PM IST

    • रिलिजन डेस्क।जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों से संबंधित दोष होते हैं, वे किसी भी काम में आसानी से सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। साथ ही, उनके जीवन में परेशानियां बनी रहती है। किस्मत का साथ नहीं मिलता है। ग्रहों के दोष दूर करने के लिए ज्योतिष में उपाय भी बताए गए हैं। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार 4 ऐसे उपाय, जिनसे किस्मत से जुड़ी परेशानियां खत्म हो सकती हैं।

      पहला उपाय

      अगर कुंडली में शनि या राहु-केतु का कोई दोष हो तो रोज रात को जो रोटी सबसे अंत में बनती है, उस पर तेल लगाएं और ये रोटी काले कुत्ते को खाने के लिए दें। यदि काला कुत्ता नहीं हो तो किसी अन्य कुत्ते को भी ये रोटी दी जा सकती है।

      दूसरा उपाय

      हर रोज सुबह-सुबह जब रोटियां बनाई जाती हैं, उस समय पहली रोटी के चार बराबर टुकड़े कर लें। इनमें से एक टुकड़ा गाय को देना है। दूसरा टुकड़ा काले कुत्ते को देना है। तीसरा कौओं के लिए घर की छत पर डालना है। अंतिम टुकड़ा घर के पास किसी चौराहे पर रखकर आना है। ऐसा हर रोज करना चाहिए। इस उपाय से घर की गरीबी दूर हो सकती है।

      ध्यान रखें यहां बताए जा रहे सभी उपाय ज्योतिष से संबंधित हैं। इस कारण इन्हें आस्था और विश्वास के साथ करना चाहिए। उपाय करते समय मन में किसी प्रकार की शंका होगी तो उपाय निष्फल हो सकता है।

      तीसरा उपाय

      हर रोज कम से कम किसी एक गरीब व्यक्ति को खाना अवश्य खिलाना चाहिए। ऐसा करने पर घर में अनाज की कमी नहीं होती है। सुख-समृद्धि बनी रहती है।

      चौथा उपाय

      हर माह की अमावस्या पर चावल की खीर बनाएं और रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े उस खीर में डाल दें। इसके बाद रोटी और खीर को कौओं के लिए घर की छत पर रख दें। इस उपाय से घर पर पितर देवताओं की विशेष कृपा बनी रहती है। पितर देवता की कृपा से ही सुख-समृद्धि मिलती है।

    • एक उपाय, जिससे शनि के साथ ही राहु और केतु के दोष हो सकते हैं दूर, religion hindi news, rashifal news
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×