Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Jyotish Nidaan » If You Don't Have Proper Kundali Do These Remedies For Your Problems

पैसों से लेकर प्यार तक आपको जो भी समस्या हो, बिना कुंडली के कर सकते हैं ये आसान उयाय

अक्सर कई लोग या तो कुंडली का डिटेल नहीं जानते हैं या किसी को अपनी कुंडली दिखा नहीं पाते।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 23, 2018, 03:46 PM IST

  • पैसों से लेकर प्यार तक आपको जो भी समस्या हो, बिना कुंडली के कर सकते हैं ये आसान उयाय, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें

    रिलिजन डेस्क. अक्सर कई लोग या तो कुंडली का डिटेल नहीं जानते हैं या किसी को अपनी कुंडली दिखा नहीं पाते। ऐसे में जीवन में आ रही समस्याओं को लेकर वो परेशान तो रहते है लेकिन उन्हें समाधान नहीं मिल पाता है। अगर आपके साथ भी ऐसी कोई समस्या है तो सिर्फ अपने साथ होने वाली परेशानी के मुताबिक भी आप उपाय कर सकते हैं। इन उपायों की सबसे बड़ी खास बात ये है कि इनको करने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

    अक्सर बहुत मेहनत के बाद भी आपको पूरा परिणाम नहीं मिलता। जीवन में अक्सर कोई ना कोई समस्या बनी रहती है। हमारे धर्म ग्रंथों में ऐसे उपाय दिए गए हैं जिनको करने से उस समस्या का समाधान किया जा सकता है। सामान्य तौर पर धन की कमी, रिश्तों में प्यार नहीं होना, पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका के संबंधों में मधुरता नहीं होना, भूमि-मकान आदि की समस्या, कर्ज में होना, आत्म विश्वास की कमी, पढ़ाई या काम में फोकस नहीं हो पाना, ये कुछ ऐसी सामान्य समस्याएं हैं जिनसे कोई ना कोई जूझ ही रहा होता है।

    आइए जानते हैं ज्योतिष में इन समस्याओं के मूल कारण क्या माने गए हैं और कैसे इनका समाधान बिना कुंडली दिखाए भी किया जा सकता है।

    आत्मविश्वास की कमी

    किसी भी काम में सेल्फ कांफिडेंस का होना बहुत जरूरी है। अगर आपमें इसकी कमी है तो इसका सीधा संबंध सूर्य से है। सूर्य आत्मा का कारक ग्रह होता है। अगर कुंडली में सूर्य की स्थिति ठीक नहीं हो तो इंसान में आत्मविश्वास की कमी होती है।

    उपाय - आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए सूर्य को रोज सुबह जल चढ़ाएं। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

    धन की कमी

    अगर घर में पैसों की समस्या है तो इनका सीधा संबंध शुक्र और बुध ग्रह से होता है। शुक्र लक्ष्मी का कारक है, बुध संचय का।

    उपाय - घर में लक्ष्मी और गणेश की पीतल की मूर्ति स्थापित करें। मूर्ति हाथ के अंगुठे से बड़ी ना हो। रोज पूजा के बाद दूध या खीर का भोग लगाकर श्रीसूक्त का पाठ करें।

    रिश्तों में कड़वाहट

    अगर घर में भाई-बहनों से कलह होता है तो ये मंगल से जु़ड़ा मामला है।

    उपाय - घर के आग्नेय कोण (पूर्व-दक्षिण) में लाल मोमबत्ती जलाने से रिश्तों में मधुरता आती है। अगर ये ना कर सकें तो मंगलवार को गाय को रोटी में रखकर गुड़ खिलाएं।

    कर्ज से परेशानी

    कई लोग लोन लेकर नहीं चुका पाने के कारण परेशान रहते हैं। मंगल के बुरे प्रभाव के कारण ऐसा होता है।

    उपाय - कर्ज चुकाने की शुरुआत मंगलवार से करें। लाल गाय को गुड़ खिलाएं।

    पति-पत्नी के रिश्तों में तनाव हो तो

    ये समस्या कुंडली के सप्तम भाव पर क्रूर ग्रहों की दृष्टि के कारण होती है। इससे पति-पत्नी में तनाव रहता है और कई बार स्थिति तलाक तक पहुंच जाती है।

    उपाय -कुछ अक्षत (चावल) लीजिए, उन्हें हल्दी से पीला कीजिए। फिर उन्हें बिना किसी को बताए पलंग के गद्दे के नीच रख दीजिए। अगर ये भी उपाय भी संभव ना हो तो अपने बेडरुम में राधा-कृष्ण की एक तस्वीर लगा लीजिए।

    पढ़ाई या काम में मन नहीं लगता हो तो

    अक्सर बच्चों या युवाओं के साथ एक समस्या होती है कि उनका किसी भी काम में बहुत ज्यादा मन नहीं लगता है। पढ़ाई हो या नौकरी उनको कहीं भी फोकस करने में समस्या आती है। ये चंद्रमा की खराब स्थिति के कारण होता है।

    उपाय -मन ही मन ऊँ सों सोमाय नमः मंत्र का जाप करें। सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।


  • पैसों से लेकर प्यार तक आपको जो भी समस्या हो, बिना कुंडली के कर सकते हैं ये आसान उयाय, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: If You Don't Have Proper Kundali Do These Remedies For Your Problems
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×