Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Astrological Measures, Planetary Measures, Measures Of Perfume, Measures For Money Profit

इत्र से दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष, हो सकता है धन लाभ भी

अलग-अलग चीजों से बना इत्र विभिन्न ज्योतिषीय उपायों में काम आता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 16, 2018, 11:41 AM IST

इत्र से दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष, हो सकता है धन लाभ भी, religion hindi news, rashifal news

रिलिजन डेस्क।ज्योतिष उपायों में अनेक चीजों का उपयोग किया जाता है, इत्र यानी परफ्यूम भी उनमें से एक है। इत्र का उपयोग आमतौर पर खुशबू के लिए किया जाता है। लेकिन अलग-अलग चीजों से बना इत्र विभिन्न ज्योतिषीय उपायों में काम आता है।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, इत्र एक ऐसा सुगंधित पदार्थ है, जिसका इस्तेमाल प्राचीनकाल से होता आ रहा है। चंदन, गुलाब आदि न जाने कितनी चीजों से इत्र बनाया जाता है। आज हम आपको इत्र से जुड़े कुछ ज्योतिषीय उपायों के बारे में बता रहे हैं, जो इस प्रकार है…

1. कुंडली में राहु अशुभ स्थान पर हो या राहु की महादशा चल रही हो तो रोज पानी में चंदन का इत्र डालकर नहाना चाहिए। इससे राहु का अशुभ असर कम हो सकता है।

2. पति-पत्नी में रोज विवाद होते हों तो गुरुवार को हरश्रृंगार का इत्र भगवान विष्णु को अर्पित करें। इससे पति-पत्नी के बीच विवाद होने की संभावना कम हो सकती है।

3. धन लाभ चाहते हैं तो शुक्रवार को गुलाब का इत्र देवी लक्ष्मी के चरणों में लगाएं। साथ ही इस उपाय से आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।

4. शनि दोष से परेशान हों तो शनिवार को कस्तूरी का इत्र शनिदेव को अर्पित करें। इससे आपको फायदा हो सकता है।

5. हनुमानजी की कृपा पाना चाहते हैं तो मंगलवार को हनुमानजी की मूर्ति के दोनों कंधों केवड़े का इत्र छिड़क दें। इससे आपकी हर परेशानी दूर हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×