Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Astro Tips For Woman, How To Get Prosperity In Home, Laxmi Puja, Shankh In Home

महिला रोज सुबह करेगी एक काम तो घर और पति को किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी

लक्ष्मी-विष्णु दूर करते हैं दुर्भाग्य, जिस घर में पत्नी करती है एक शुभ काम

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 05, 2018, 12:04 PM IST

  • महिला रोज सुबह करेगी एक काम तो घर और पति को किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी, religion hindi news, rashifal news

    रिलिजन डेस्क।पुरानी में परंपराओं में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं, जिन्हें नियमित रूप से करते रहने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और किसी बुरी नजर नहीं लगती है। जब किसी की बुरी नजर घर पर या घर के किसी व्यक्ति को लगती है तो उसे अचानक नुकसान होने लगता है।

    उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार बुरी नजर से बचने और दुर्भाग्य को दूर करने के लिए यहां जानिए कौन सा उपाय किया जा सकता है...

    # दक्षिणावर्ती शंख से करें उपाय

    > पं. शास्त्री के अनुसार शास्त्रों में दक्षिणवर्ती शंख का बहुत महत्व बताया गया है। अगर विधि विधान से इसकी पूजा की जाए तो घर में सभी सुख बने रहते हैं।

    > दक्षिणवर्ती शंख घर में रखने से नकारात्मकता दूर रहती है। घर की महिला को रोज सुबह जल्दी उठकर दक्षिणवर्ती शंख से पूरे घर का शुद्धिकरण करना चाहिए।

    > इसके लिए दक्षिणवर्ती शंख को सबसे पहले एक लाल कपड़ा लें, उस पर शंख रखें। शंख में गंगाजल भर लें। धूप-दीप जलाकर शंख और गंगाजल की पूजा करें।

    > शंख के सामने बैठकर 11 या 21 बार मंत्र ऊँ श्री लक्ष्मीसहोदराय नम: का जाप करें।

    > मंत्र जाप के बाद इस शंख से जल पूरे घर में और पति, बच्चों सहित सभी सदस्यों छिड़कें। ये उपाय रोज करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है और बुरी नजर से सभी की रक्षा होती है।

    # मिलते हैं ये लाभ

    > दक्षिणवर्ती शंख के इस उपाय से धन की कमी दूर हो सकती है।

    > घर में अन्न की कमी नहीं होती है। वस्त्र आदि चीजों का सुख मिलता है।

    > शयनकक्ष में शंख रखने से मन को शांति मिलती है।

    हमारे विश्वसनीय और अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से अपनी समस्याओं का समाधान पाने के लिए यहां क्लिक करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×