Home » Jeevan Mantra »Dainik Rashifal » आज का राशिफल 30 नवंबर 2017 | Horoscope Today 30 November 2017 | Daily Horoscope For Love, Health & Career

आज का राशिफल, 30 नवंबर 2017: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन?

आज 30 नवंबर 2017 को कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें दैनिक भास्कर के रिलिजन सेक्शन पर

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Nov 30, 2017, 07:20 AM IST

आज का राशिफल, 30 नवंबर 2017: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन?, religion hindi news, rashifal news
कैसा रहेगा आज का दिन और किसकी चमकेगी किस्मत। हर राशि का विस्तृत औऱ सटीक दैनिक राशिफल यहां जानिए। प्रेम में किसकी होगी तकरार और कौन कर पाएगा रोमांस। नौकरी और व्यापार के सिलसिले में किसकी लगेगी लॉटरी। कैसी रहेगी सेहत और किसको बरतनी होगी सावधानियां। किस राशि के चमकेंगे सितारे और कौन होगा आज मायूस। अपनी राशि के अनुसार जानिए 30 नवंबर 2017 के पूरे दिन का हाल रिलीजन भास्कर पर।

जानें अपनी राशि का हाल

मेष राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को मेष राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

दोस्तों से मुलाकात होगी और मदद भी मिलेगी। साथ के कुछ लोग आपसे अट्रैक्ट हो सकते हैं। पैसों की स्थिति में सुधार लाने की कोशिश सफल हो सकती है। नौकरी या बिजनेस में कुछ ऐसे काम होने के योग हैं जिनका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा। रुका हुआ पैसा भी आपको हो सकता है। खुद को समय देने की कोशिश करेंगे। जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। किसी अच्छी आदत से आपको धन लाभ या फायदा हो सकता है। दोस्तों से मुलाकात होगी। आपका कारोबार सामान्य रहेगा। निचले वर्ग के कर्मचारियों से मदद के योग हैं।

30 नवंबर 2017 को मेष राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

ऑफिस में आपसे कोई ऐसी गलती हो सकती है, जिसका अहसास आपको आने वाले दिनों में होगा। सावधान रहें, फालतू कामों में समय खराब होने से चिड़चिड़ाहट हो सकती है। जीवनसाथी से भी विवाद होने के योग बन रहे हैं। संभलकर रहें।

30 नवंबर 2017 को मेष राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

कार्तिकेय भगवान को प्रणाम करें।

30 नवंबर 2017 को मेष राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी के साथ दिन अच्छे से बीतेगा। किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं। पार्टनर की भावनाओं को समझेंगे और प्यार बढ़ेगा।

30 नवंबर 2017 को मेष राशि का करियर

धन लाभ के योग बन रहे हैं। सोचे हुए काम न होने के कारण मूड भी खराब हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीकठीक ही रहेगा।

30 नवंबर 2017 को मेष राशि वालों की सेहत

नींद की कमी और सिर दर्द से परेशानी हो सकती है।

वृष राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को वृष राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आप अपने काम पर बहुत बारीकी से ध्यान देंगे। नौकरी या बिजनेस में फायदे वाले काम का ऑफर मिल सकता है। नई योजना पर विचार करने और उस पर काम करने के लिहाज से दिन अच्छा हो सकता है। यात्रा में सफलता मिलने के योग हैं। जीवनसाथी से भी मदद मिल सकती है। आपका सकारात्मक रवैया लोगों को पसंद आएगा। पैसा कमाने के लिए कोई नई तरकीब भी आज आप लगा सकते हैं। दूसरों की मदद से कोई बड़ा काम भी समय से पहले हो सकता है। शैक्षणिक और कानूनी कामों में सफलता मिल सकती है। निजी संबंधों में अनबन की स्थिति सुलझाने के मौके आपको मिल सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को वृष राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

हड़बड़ी से बचें। दो तरफा विचारों से परेशान हो सकते हैं। नेगेटिविटी से बचने की कोशिश करें। पैसों की कमी भी महसूस हो सकती है। कुछ लोगों को आपकी स्थिति से जलन हो सकती है।

30 नवंबर 2017 को वृष राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

पानी में 2 बूंद दूध मिलाकर नहाएं।

30 नवंबर 2017 को वृष राशि का लव फैक्टर

किसी को लव प्रपोजल भी दे सकते हैं। सफलता मिलने के योग हैं। पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा।

30 नवंबर 2017 को वृष राशि का करियर

व्यापारिक यात्राएं सफल हो सकती हैं। जोखिम भरे निवेश से बचें। कोई बड़ा फैसला भी न लें। आप जल्दबाजी में रहेंगे। करियर में उतारचढ़ाव भी आ सकते हैं। काम और पढ़ाई दोनों में मन नहीं लगने से परेशानी बढ़ सकती है।

30 नवंबर 2017 को वृष राशि वालों की सेहत

पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। खानपान में सावधानी रखें।

मिथुन राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को मिथुन राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

ऑफिस और बिजनेस में आपकी इमेज बढ़ सकती है। किसी प्रोजेक्ट, निवेश या आपकी नौकरी को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है। जो भी फैसला होगा आपके फेवर में ही रहेगा। अचानक करियर से जुड़े कुछ अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। ऑफिस का खास काम आप किसी नए तरीके से निपटा सकते हैं। आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ी हुई रहेगी। अपने काम के दम पर आज आप साथ के लोगों को इम्प्रेस कर सकते हैं। दूसरों के अनुभवों के कारण दिमाग में कई तरह की प्लानिंग चल सकती हैं। मकान बदलने का विचार आ सकता है। यात्रा के कार्यक्रम पर विचार हो सकता है। मानसिक तौर पर शांति और स्थिरता महसूस होगी। नए दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। आप कुछ फैसले और वादे भी करेंगे। अपोजिट जेंडर से अट्रैक्ट हो सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को मिथुन राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

कुछ जरूरी कामकाज में देरी होने से मूड ऑफ होने के योग हैं। बिजनेस में किसी तरह की टेंशन हो सकती है। वर्क प्लेस पर किसी से अनबन के भी योग बन रहे हैं। फालतू खर्चा या गलत जगह निवेश करने से पैसा फंस सकता है।

30 नवंबर 2017 को मिथुन राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

घर में पूजा स्थान पर पानी से भरा तांबे का कलश रखें।

30 नवंबर 2017 को मिथुन राशि का लव फैक्टर

पार्टनर से झूठ न बोलें। आपका झूठ पकड़ा जा सकता है। न चाहते हुए कोई बड़ा वादा भी आपको करना पड़ सकता है। बेहतर होगा बातों को ज्यादा गंभीर न होने दें।

30 नवंबर 2017 को मिथुन राशि का करियर

गुस्से पर कंट्रोल करें वरना ऑफिस में विवाद के योग बन सकते हैं। करियर में उतारचढ़ाव भी आ सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को मिथुन राशि वालों की सेहत

सेहत के मामले में दिन ठीक कहा जा सकता है।

कर्क राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को कर्क राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आप सपनों को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। साथ लेकर चलने वाले विचार नौकरी में आपके लिए मददगार हो सकते हैं। बिजनेस में अपने ही लोगों से सहयोग मिलने की संभावना है। कोई ऑफर मिले तो उसके बारे में जानकारी जुटा लें। पुराने दोस्तों से मिलें और नए लोगों से बिजनेस रिलेशन मजबूत करने की कोशिश करें। लोग आपकी तरफ अट्रैक्ट हो सकते हैं। पैसों का कोई मामला उठे, तो उसे सुलझा लें। आज आप कारोबार में कोई बड़ी योजना बना सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आ सकती है।

30 नवंबर 2017 को कर्क राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

जमीनजायदाद के मामलों में उलझनें बढ़ने की संभावना है। आप किसी को फालतू राय न दें। थकान महसूस कर सकते हैं। टेंशन हो सकती है। किसी बात का डर भी रह सकता है।

30 नवंबर 2017 को कर्क राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

सौंफमिश्री खाएं।

30 नवंबर 2017 को कर्क राशि का लव फैक्टर

पार्टनर या जीवनसाथी का मूड आपके लिए सकारात्मक नहीं होने से आप परेशान हो सकते हैं। जिससे प्रेम करते हैं, उसके साथ समय बिताएंगे, लेकिन उससे बहुत ज्यादा उम्मीदें न रखें। आप गलतफहमियों के शिकार भी हो सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को कर्क राशि का करियर

किसी को उधार पैसा न दें। लेनदेन में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है।

30 नवंबर 2017 को कर्क राशि वालों की सेहत

सिर दर्द हो सकता है। घबराहट भी होगी। सावधान रहें।

सिंह राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को सिंह राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

ज्यादातर मामलों में दिन अच्छा कहा जा सकता है। कठिन काम भी आसानी होने की संभावना है। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। जिन लोगों से आपकी मुलाकात होगी वे आपके लिए मददगार रहेंगे पैसों की स्थिति में भी सुधार लाने के मौके मिलेंगे। अनुभवी लोगों से बिजनेस और नौकरी के मामलों में सलाह मिल सकती है। इसका फायदा भी आपको होगा। घरेलू सामान की खरीददारी हो सकती है। संतान से सहयोग मिलेगा। इनकम बढ़ने की संभावना है। आपके कामकाज की तारीफ होगी। बिजनेस में फायदे के योग हैं। अच्छी स्थितियां बन सकती हैं। पदोन्नति के मौके मिलेंगे। यात्रा के बारे में विचार कर सकते हैं। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

30 नवंबर 2017 को सिंह राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

कुछ लोगों के मन में आपके लिए गलतफहमी भी हो सकती है। पैसों के लेनदेन को लेकर थोड़ी टेंशन के योग बन रह हैं। कुछ कागजी कामकाज में भी आप परेशान हो सकते हैं।
क्या न करें कॉस्मेटिक चीजों पर पैसा खर्चा न करें।

30 नवंबर 2017 को सिंह राशि का लव फैक्टर

पार्टनर के मन में आपके लिए इज्जत बढ़ सकती है। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। प्रेम संबंधों को लेकर आप ईमानदार रहेंगे।

30 नवंबर 2017 को सिंह राशि का करियर

ऑफिस में आपके काम की तारीफ हो सकती है। अधिकारियों से सहयोग मिलने के योग हैं। कोई बुजुर्ग आपसे नाराज भी हो सकता है। करियर में बड़े लोगों से मदद मिल सकती है। आपके सोचे हुए ज्यादातर काम भी पूरे होने की संभावना है।

30 नवंबर 2017 को सिंह राशि वालों की सेहत

थकान होगी। आंखों से संबंधित परेशानी के योग हैं।

कन्या राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को कन्या राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

किसी की मदद करने के लिए आप पहल कर सकते हैं। कुछ लोगों की उदारता से आपके काम पूरे होने के योग हैं। ऐसे लोगों से आज आप प्रभावित हो सकते हैं। आपको नया अनुभव मिल सकता है। नई जगहों की यात्रा हो सकती है। आपके कामकाज में कुछ बदलाव के भी योग हैं। सामाजिक दायरे में थोड़ा बदलाव हो सकता है।

30 नवंबर 2017 को कन्या राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है। कुछ मामलों में पैसा रुक भी सकता है। कोई कठिन काम आपको परेशान कर सकता है। रिश्तों के क्षेत्र में तनाव के योग हैं। पार्टनर के साथ कुछ गलतफहमी आपको टेंशन दे सकती है। रोजमर्रा के काम में या तो मन नहीं लगेगा या रुकावटें आ सकती है। किसी एक काम में मन नहीं लगेगा। ज्यादा बोलने के कारण भी नुकसान हो सकता है। कामकाज भी अव्यवस्थित हो सकता है। सावधान रहें। जीवनसाथी से विवाद होने की संभावना है।
क्या करें सुबह उठकर बिना बोले कांटेदार पौधे में पानी डालें।

30 नवंबर 2017 को कन्या राशि का लव फैक्टर

लाइफ पार्टनर और लवर से सोचसमझकर बोलें। वाणी पर संयम रखें। संबंध भी बिगड़ सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को कन्या राशि का करियर

दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में रिस्क लेने से बचें। स्टूडेंट्स को एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है।

30 नवंबर 2017 को कन्या राशि वालों की सेहत

सावधान रहें। चोट या दुर्घटना की संभावना है। सेहत बेहतर करने के लिए कोई उपाय करेंगे।

तुला राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को तुला राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

किस्मत का साथ मिल सकता है। आज कहीं से पैसे मिल सकते हैं। रिश्तों के लिहाज से दिन खास रहेगा। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ कुछ समय जरूर बिताएं। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। लव मेरिज करने वाले लोगों को परिवार से मदद मिल सकती है। बिजनेस पार्टनर से धन लाभ के योग हैं। कोर्टकचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। बिजनेस में फायदा हो सकता है। नई योजनाएं बनेंगी। नौकरी की जगह में बदलाव के योग बन रहे हैं।

30 नवंबर 2017 को तुला राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

किसी खास काम के लिए ज्यादा जिद न करें। कुछ कठिन मामले सामने आ सकते हैं। जिन पर आपको नए सिरे से विचार करना होगा। जॉब या बिजनेस में ज्यादा फैलने के कारण परेशानी बढ़ सकती है। आज आपको कुछ ज्यादा थकान भी हो सकती है। साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति के मन में आपको लेकर गलतफहमी भी हो सकती है।

30 नवंबर 2017 को तुला राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

हल्दी, केसर और चंदन मिलाकर लक्ष्मी जी को तिलक लगाएं।

30 नवंबर 2017 को तुला राशि का लव फैक्टर

किसी को प्रपोज करने की सोच रहें हैं तो सावधान रहें। आपकी कोई बात लवर को हर्ट भी कर सकती है। साथ काम करने वाले अपोजिट जेंडर से संबंध अच्छे हो सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को तुला राशि का करियर

स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। सावधान रहें। सरकारी कर्मचारियों को विभागीय सफलता मिल सकती है।

30 नवंबर 2017 को तुला राशि वालों की सेहत

आलस्य और थकान से परेशानी हो सकती है। मनोबल में भी कमी महसूस हो सकती है।

वृश्चिक राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

पैसों के मामलों में समय पर मदद मिल सकती है। नौकरी में पदोन्नति के लिए कोशिश कर रहे हैं तो उसका पॉजिटिव नतीजा मिल सकता है। कुछ नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। नौकरी का कोई नया मौका भी मिल सकता है। प्रेम संबंध और गहरे हो सकते हैं। किसी की मदद करने का मौका मिल सकता है। आप जिसकी जितनी मदद करेंगे, भविष्य में भी उतनी ही मदद आपको मिलेगी। बुजुर्ग से हुई बातचीत आपके लिए बहुत हद तक कारगर साबित हो सकती है। बिजनेस के उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

30 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

व्यवहार में संतुलन और सावधानी रखें। आपको कोई गलतफहमी भी हो सकती है। जल्दबाजी में किए गए वादों से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। किसी करीबी व्यक्ति के लिए आपके मन में गलत सोच भी हो सकती है।
क्या न करें घर से निकलने के बाद पीछे मुड़कर न देखें।

30 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि का लव फैक्टर

पार्टनर के साथ यादगार समय बीतेगा। पार्टनर से सहयोग भी मिल सकता है। परिवार की जरूरतों का दबाव भी आप पर हो सकता है।

30 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि का करियर

नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। पुराने काम भी बन सकते हैं। स्टूडेंट्स थोड़े परेशान हो सकते हैं। कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलन के योग हैं।

30 नवंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों की सेहत

जोड़ों का दर्द हो सकता है। पेट और आंखों में जलन हो सकती है।

धनु राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को धनु राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

अच्छे लोगों से मुलाकात होने की संभावना है। बड़ी योजनाओं और विचारों पर बात होगी। नया काम भी शुरू हो सकता है। किसी भी मौके का फायदा उठाने में देर न करें। खासतौर पर नौकरी का जो नया ऑफर आपको मिले, उस पर ध्यान दें। रूटीन समस्याओं से निपटने में सफल हो सकते हैं। नई प्लानिंग पर भी काम शुरू हो सकता है। इसमें आपको सफलता मिलने के योग हैं। रिश्तों के मामले में कुछ खास सवालों के जवाब मिल सकते हैं। सभी के साथ सहयोग का रवैया रखें। वैवाहिक जीवन भी ठीक रहेगा।

30 नवंबर 2017 को धनु राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

बातचीत में ध्यान दें। अपनी इच्छाओं पर थोड़ा कंट्रोल करें। परिवार में थोड़ी अनबन हो सकती है। जोखिम भरे काम करने में सावधान रहें। कारोबार के बढ़ते खर्चे टेंशन दे सकते हैं। साझेदारों से विवाद होने के भी योग हैं। प्रेम संबंधों में बड़ा विवाद हो सकता है। संभलकर रहें।

30 नवंबर 2017 को धनु राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

घर और ऑफिस से फालतू कागज या सामान हटा दें।

30 नवंबर 2017 को धनु राशि का लव फैक्टर

पार्टनर के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है। कुछ मामलों में वैचारिक मतभेद होने के भी योग बन रहे हैं। लिहाजा अपनी वाणी पर संयम रखें।

30 नवंबर 2017 को धनु राशि का करियर

कामकाज ज्यादा होने से टेंशन हो सकती है। साझेदारी का काम करते हैं तो सावधान रहें।

30 नवंबर 2017 को धनु राशि वालों की सेहत

सेहत में कोई खास बदलाव नहीं होगा। थकावट बनी रहेगी।

मकर राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को मकर राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आज आप सकारात्मक तरीके से ज्यादा सोचविचार करेंगे। चुनौतियों का एक दौर भी खत्म हो सकता है। धर्मकर्म में रुचि और बढ़ सकती है। पैसों के किसी खास मामले में भी आप किसी से सलाह करें। आपको समाधान मिल सकता है। परिवार के साथ रहने का समय मिलेगा। कई तरह के रचनात्मक विचार मन में आ सकते हैं। नौकरी और बिजनेस की परेशानियों में राहत मिलने के योग हैं। आप व्यक्तिगत कामों में श्रेष्ठ हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीत सकता है। किसी को उधार दिया गया पैसा भी वापस मिलने की संभावना है।

30 नवंबर 2017 को मकर राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

किसी नए या खास काम को शुरू करने में रुकावटें आ सकती हैं। दौड़भाग भी हो सकती है। साथ रहने वाले या करीबी लोग आपकी बात का गलत मतलब भी निकाल सकते हैं। अपने हावभाव पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। किसी पर टिप्पणी करने से भी आपको बचना होगा। दूसरों के कामकाज में दखल न दें।

30 नवंबर 2017 को मकर राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

किसी मंदिर में घी का दीपक लगाएं।

30 नवंबर 2017 को मकर राशि का लव फैक्टर

पार्टनर के साथ समय बिताने की बहुत इच्छा रहेगी। किसी बड़े और खास मामले पर पार्टनर से बातचीत हो सकती है।

30 नवंबर 2017 को मकर राशि का करियर

अपनी मौजूदा नौकरी से आप असंतुष्ट हो सकते हैं। आज आप करियर में कुछ बदलाव भी करना चाहेंगे। स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। आपके लिए समय अच्छा रहेगा।

30 नवंबर 2017 को मकर राशि वालों की सेहत

सेहत अच्छी रहेगी। पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।

कुंभ राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को कुंभ राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

करियर में आगे बढ़ने और पैसे कमाने के लिए कोई योजना बन सकती है। ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, लेकिन आप काम बांट देंगे, तो आसानी से निपट सकता है। पैसों से जुड़े कुछ अच्छे मौके मिलने के योग हैं। परिवार में कोई खुशी का कार्यक्रम बन सकता है, जिसमें आप शामिल हो सकते हैं। आप खुश भी रहेंगे। समय अच्छा रहेगा। कारोबार बढ़ाने वाले काम हो सकते हैं। बिजनेस में संतान से भी आपको मदद मिल सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय हो सकता है।

30 नवंबर 2017 को कुंभ राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

विचारों में उग्रता आ सकती है। परिवार या साथ के ही लोगों को लेेकर गलतफहमी होने के योग बन रहे हैं। अपने खर्चों पर नियंत्रण नहीं रखेंगे, तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। प्रेम संबंधों में कहासुनी होने की भी संभावना बन रही है।

30 नवंबर 2017 को कुंभ राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

1 सिक्का जमीन में दबा दें।

30 नवंबर 2017 को कुंभ राशि का लव फैक्टर

पार्टनर की भावनाओं को समझें, अपना गुस्सा पार्टनर पर न निकालें। अविवाहित लोग इमोशनल भी हो सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को कुंभ राशि का करियर

कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। आगे बढ़ें। नए लोगों से मिलें। पुराना पैसा लाने की कोशिश करेंगे तो सफलता मिल सकती है। परीक्षा में भी सफलता के योग बन रहे हैं।

30 नवंबर 2017 को कुंभ राशि वालों की सेहत

पेट के रोग परेशानी बढ़ा सकते हैं। एसिडिटी भी हो सकती है।

मीन राशि का आज 30 नवंबर 2017 का राशिफल

30 नवंबर 2017 को मीन राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। चतुराई से काम पूरा हो जाएगा। अच्छे कामों के लिए सम्मान मिल सकता है। खरीददारी करते समय खुद पर कंट्रोल करें। इससे आपको ही फायदा होगा। कोई साथी निवेश का सुझाव भी दे सकता है। कई तरह की जिम्मेदारियां होने से आप व्यस्त हो सकते हैं। उनसे आपको फायदा भी हो सकता है। परिवार में शांति रहेगी। पैसों की स्थिति थोड़ी बेहतर हो सकती है। मांगलिक कामों में शामिल होने के मौके मिल सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को मीन राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

साथ काम करने वाले लोगों पर टिप्पणी से बचें। बिना सोचेसमझे बोलेंगे तो परेशानी बढ़ सकती है। विवाद के भी योग बन रहे हैं। सावधान रहें। गुस्से में खुद के काम बिगाड़ सकते हैं। खर्चा बढ़ सकता है। साथ काम करने वाला कोई व्यक्ति आप पर थोड़ा दबाव बना सकता है।

30 नवंबर 2017 को मीन राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

पार्वती जी को प्रणाम करें।

30 नवंबर 2017 को मीन राशि का लव फैक्टर

अपने पार्टनर का ध्यान रखें। पार्टनर से सहयोग और सुख मिलेगा।

30 नवंबर 2017 को मीन राशि का करियर

कार्यक्षेत्र में मन न लगने पर नुकसान हो सकता है। एक और जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। कुछ स्टूडेंट्स असफलता के कारण परेशान हो सकते हैं।

30 नवंबर 2017 को मीन राशि वालों की सेहत

पेट खराब हो सकता है। खानेपीने मे सावधानी रखें।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: aaj ka raashifl, 30 nvnbr 2017: jaanen kaisaa rahegaaa aaj aapka din?
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×