Home » Jeevan Mantra »Dainik Rashifal» आज का राशिफल 3 दिसंबर 2017 | Horoscope Today 3 December 2017 | Daily Horoscope For Love, Health & Career

आज का राशिफल, 3 दिसंबर 2017: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन?

आज 3 दिसंबर 2017 को कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें दैनिक भास्कर के रिलिजन सेक्शन पर

जीवनमंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 03, 2017, 07:20 AM IST

आज का राशिफल, 3 दिसंबर 2017: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन?, religion hindi news, rashifal news
कैसा रहेगा आज का दिन और किसकी चमकेगी किस्मत। हर राशि का विस्तृत औऱ सटीक दैनिक राशिफल यहां जानिए। प्रेम में किसकी होगी तकरार और कौन कर पाएगा रोमांस। नौकरी और व्यापार के सिलसिले में किसकी लगेगी लॉटरी। कैसी रहेगी सेहत और किसको बरतनी होगी सावधानियां। किस राशि के चमकेंगे सितारे और कौन होगा आज मायूस। अपनी राशि के अनुसार जानिए 3 दिसंबर 2017 के पूरे दिन का हाल रिलीजन भास्कर पर।

जानें अपनी राशि का हाल

मेष राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को मेष राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

पिछली बातें भूल कर आगे बढ़ेंगे तो जल्दी सफल हो सकते हैं। गोचर कुंडली के धन भाव में चंद्रमा होने से धन लाभ हो सकते हैं। दिन अच्छा साबित हो सकता है। जीवन में खास बदलाव की तैयारी कर सकते हैं। कुछ रिश्तों के मामले में बड़े फैसले लेने के लिए सही समय है। आपके सामने कई तरह की जिम्मेदारियां आ सकती हैं। किसी पुरानी समस्या का नए ढंग से समाधान निकल सकता है। खरीददारी करने में आपको समय लग सकता है। आपके दिमाग में कई तरह के विचार आ सकते हैं, लेकिन थोड़ीसी मेहनत से आप बिगड़ी स्थिति को अपने अनुकूल बना सकते हैं। नए संबंध आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

3 दिसंबर 2017 को मेष राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

किसी भी काम के लिए जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें। कोई भी ऐसा फैसला न करें, जिससे आपके रिश्ते बिगड़ते हों। लोगों को सलाह देने के मामले में सावधान रहें। किसी के भरोसे काम करने से भी बचें। बिना सोचे समझे कोई भी काम शुरू करना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा।
क्या करें किसी ब्राह्मण या मंदिर के पुजारी को जनेऊ दान दें।

3 दिसंबर 2017 को मेष राशि का लव फैक्टर

दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। अविवाहित लोगों को प्रेमी से मदद और प्यार मिल सकता है।

3 दिसंबर 2017 को मेष राशि का करियर

बिजनेस संबंधित उलझनें कम हो सकती हैं। पुराने निवेश से फायदे के योग हैं। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा हो सकता है। बेरोजगार लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

3 दिसंबर 2017 को मेष राशि वालों की सेहत

आलस्य और थकान महसूस हो सकती है। सेहत मे मामूली उतारचढ़ाव के योग बन रहे हैं।

वृष राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को वृष राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

दिन अच्छा है। कोई नया काम करने की सोच रहें हैं तो कर लें। परेशानियों से राहत मिलने की उम्मीद है। चंद्रमा आपकी ही राशि में है। बहुत सारा काम निपटाने के लिए दिन अच्छा हो सकता है। आज आप दूसरों की मदद कर सकते हैं। आपका नजरिया भी बड़ा रहेगा और आने वाले समय को देखते हुए आपकी प्लानिंग बनती रहेगी। नई तकनीक को अपने जीवन में भी शामिल करना चाहेंगे। कोई जरूरी काम आज करना चाह रहे हो तो कर दें। साथ के लोगों से समय पर मदद मिल सकती है।

3 दिसंबर 2017 को वृष राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

आज आप सोचविचार में समय खराब न करें। कामकाज को लेकर मानसिक सुस्ती भी महसूस हो सकती है। फालतू कामों में समय और पैसा लग सकता है। संभलकर रहें। कुछ मामलों में परेशानी भी बढ़ सकती है। पुरानी बातें याद आने से भी तनाव हो सकता है।

3 दिसंबर 2017 को वृष राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

चाय या दूध पीने के बाद मुंह साफ करें (कुल्ला करें)।

3 दिसंबर 2017 को वृष राशि का लव फैक्टर

प्रेम संबंधों में सफलता के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी की मदद भी मिल सकती है।

3 दिसंबर 2017 को वृष राशि का करियर

जमीनजायदाद से जुड़े मामलों में आज आप उलझ भी सकते हैं। बिजनेस में विवाद के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। इस राशि के कुछ लोग जॉब बदलने का मन बना सकते हैं।

3 दिसंबर 2017 को वृष राशि वालों की सेहत

ब्लड प्रेशर के मरीजों को संभलकर रहना चाहिए।

मिथुन राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

धैर्य से काम लें और खुद पर भरोसा रखें। कोई खास और अच्छा काम करना चाहते हैं, तो उसका मौका मिल सकता है। दूसरों की जरूरतें समझने की कोशिश करें। सकारात्मक नजरिए के दम पर आज आप जरूरी काम निपटाने में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। कुछ लोगों के साथ नए सिरे से संबंधों की शुरुआत हो सकती है। कुछ भरोसेमंद लोगों की मदद भी आज मिल सकती है।

3 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

कुछ मामलों में मिथुन राशि के लोग परेशान हो सकते हैं। जोखिम और जल्दबाजी से सोचे हुए काम बिगड़ने के योग हैं। नकारात्मक सोच आपको परेशानी में डाल सकती है। आज आप किसी पर भी अपनी जिद थोपने की कोशिश न करें। इससे आपकी ही परेशानी बढ़ सकती है। खुद भी कोई बड़ा फैसला न लें और न ही स्वीकार करें। आपका खर्चा बढ़ने की संभावना है। यात्राओं से धन हो सकती है। बिजनेस में फायदा कुछ कम ही मिल सकेगा।

3 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

पितृ देवताओं का ध्यान करें और प्रणाम करें।

3 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि का लव फैक्टर

किसी को लव प्रपोजल देना हो तो दे दें। नतीजे आपके फेवर में हो सकते हैं।

3 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि का करियर

जोखिम भरे सौदे करने से आपको बचना होगा। उधार दिया पैसा वापस आ सकता है। स्टूडेंट्स को मेहनत से कुछ कम परिणाम मिल सकते हैं। नई नौकरी के ऑफर भी मिलने के योग बन रहे हैं।

3 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि वालों की सेहत

पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। किसी तरह का दर्द या जलन है तो राहत मिल सकती है।

कर्क राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को कर्क राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

करियर में आगे बढ़ने की कोशिश करें। वृष राशि का चंद्रमा आज गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। कामकाज में अपने से बड़े लोगों की तारीफ और मदद मिल सकती है। परिस्थितियों के हिसाब से ही काम करेंगे। खुद को बदलने की कोशिश भी आप कर सकते हैं। इसमें आपको ही फायदा होगा। दिन अच्छा रहेगा। आपके अंदाज से आज कुछ लोग प्रभावित हो सकते हैं। पैसे के काम और परिवार के बीच संतुलन बन सकता है। किसी काम के बारे में आपकी भविष्यवाणी सही साबित हो सकती है।

3 दिसंबर 2017 को कर्क राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

फालतू काम में भी आप फंस सकते हैं और इसी कारण आपके काम योजना के अनुसार नहीं हो पाएंगे। वर्क प्लेस पर परेशानियां बढ़ सकती हैं। कुछ काम में आप आलस्य भी कर सकते हैं। दोस्तों के साथ बातचीत में समय निकल सकता है। इससे कुछ खास काम भी अधूरे रह सकते हैं। चोट और दुर्घटना के भी योग बन रहे हैं। अनियमितता के कारण सेहत में गड़बड़ी हो सकती है।
क्या न करें खाने की थाली में ही हाथ न धोएं।

3 दिसंबर 2017 को कर्क राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का मन बना सकते हैं। लव लाइफ के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है।

3 दिसंबर 2017 को कर्क राशि का करियर

बिजनेस और नौकरी में थोड़े उतारचढ़ाव आने की संभावना है। स्टूडेंट्स को कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। आगे बढ़ने के मौके भी आज मिल सकते हैं।

3 दिसंबर 2017 को कर्क राशि वालों की सेहत

सिर और कमर दर्द हो सकता है। घबराहट भी रहेगी।

सिंह राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को सिंह राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

सिंह राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है। नौकरी और बिजनेस के कुछ मामलों में किस्मत साथ दे सकती है। सोचे हुए काम समय से पूरे होने के योग बन रहे हैं। खुशी के मौके मिल सकते हैं। मिलेजुले अनुभव वाला दिन हो सकता है। सामाजिक कॉन्टैक्ट्स की मदद से आपके कुछ खास काम पूरे हो सकते हैं। आज किसी उच्च पद वाले व्यक्ति से मदद मिल सकती है।

3 दिसंबर 2017 को सिंह राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

किसी की भी बुराई करने से आप पूरी तरह बचें। आप दिनभर व्यस्त हो सकते हैं। किसी भी बात या काम में अति करने से बचें। ऑफिस में किसी भी तरह की गुप्त बात किसी से भी शेयर न करें। आसपास के लोग आपके रवैये या रूखे व्यवहार की वजह से दुखी हो सकते हैं। घरपरिवार में अस्वस्थता हो सकती है। अचानक धन की व्यवस्था करनी पड़ सकती है। बिजनेस में छोटामोटा नुकसान होने के भी योग बन रहे हैं।
क्या करें मोगरा, ट्यूलिप या किसी फूल की खुशबू वाला परफ्यूम यूज करें।

3 दिसंबर 2017 को सिंह राशि का लव फैक्टर

लव लाइफ में सितारे आपका साथ दे सकते हैं। प्यार के इजहार के लिए दिन अच्छा रहेगा। लवर को गिफ्ट देंगे और अपने मन की बातें शेयर कर सकते हैं।

3 दिसंबर 2017 को सिंह राशि का करियर

इनकम के नए रास्ते मिल सकते हैं। फालतू कामों में समय निकल सकता है। स्टूडेंट्स को मेहनत के अनुसार नतीजे मिल सकते हैं। प्रतियोगिता में सफलता के योग हैं। किसी की बातों में आकर जॉब से जुड़ा कोई बड़ा फैसला भी लेने से बचें।

3 दिसंबर 2017 को सिंह राशि वालों की सेहत

मौसमी बीमारियों से तकलीफ बढ़ सकती है। नींद की कमी भी रहेगी।

कन्या राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को कन्या राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

सितारों से मदद मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है। मौजमस्ती और मनोरंजन का मूड बनेगा। काम का बोझ कम रहेगा। बिगड़े हुए संबंधों में सुधार होने के योग हैं। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पिछले कुछ दिनों से आप जो योजना बनाते आ रहे हैं, उस पर काम करने का समय है। आपको सामाजिक सम्मान भी मिल सकता है।

3 दिसंबर 2017 को कन्या राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

आप अपनी बात पर जिद करेंगे, तो दूसरों से विवाद हो सकता है। इस बात का ध्यान रखें कि अपनी योजना के कारण दूसरों के लिए परेशानी पैदा न हो। बिजनेस में नए एग्रीमेंट करने से बचें।

3 दिसंबर 2017 को कन्या राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

नमक के पानी से पैर धोएं।

3 दिसंबर 2017 को कन्या राशि का लव फैक्टर

लव लाइफ के लिए दिन मिलाजुला हो सकता है। पार्टनर से मदद भी मिलेगी और कुछ मामलों में अनबन होने की संभावना है।

3 दिसंबर 2017 को कन्या राशि का करियर

नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। बिजनेस में कोई परेशानी के भी योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। थकान और तनाव हो सकता है लेकिन खुद पर इसका असर न पड़ने दें।

3 दिसंबर 2017 को कन्या राशि वालों की सेहत

थोड़ी कमजोर हो सकती है। गले और नाक संबंधी समस्या भी हो सकती है।

तुला राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

पॉजिटिव आज आसपास के लोग आपके लिए बहुत हद तक मददगार हो सकते हैं। आप जीवनसाथी की कोई इच्छा भी पूरी कर सकते हैं। खुद को थोड़ा टाइम दें। खुद के लिए गए फैसलों पर भरोसा रखें। शांति रखें। धैर्य से काम लें। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ सकता है। व्यक्तिगत समस्या सुलझने के भी योग बन रहे हैं।

3 दिसंबर 2017 को तुला राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

खर्चा, व्यवहार, अपनी गाड़ी की गति और अपनी वाणी इन सब पर आज आप कंट्रोल रखें। बिजनेस में कोई नया फैसला न लें। साझेदार से सावधान रहें। चंद्रमा आपकी राशि से आठवीं राशि में है। इससे कुछ जरूरी कामों में रुकावटें आ सकती हैं। आपको किसी काम का पूरा नतीजा नहीं मिलता, तो भी अफसोस न करें। जीवनसाथी से मतभेद होने के योग हैं। कोई राज की बात भी आज उजागर हो सकती है। संभलकर रहें।

3 दिसंबर 2017 को तुला राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

1 रोटी बिना घी की खाएं।

3 दिसंबर 2017 को तुला राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी से अनबन होने के योग हैं। किसी मामले को ज्यादा न खींचे। पुरानी बातें याद करने से बचें।

3 दिसंबर 2017 को तुला राशि का करियर

निवेश करते समय सावधानी रखें। धन हानि के योग बन सकते हैं। कुछ स्टूडेंट्स के लिए दिन थोड़ा परेशानियों वाला हो सकता है। इस राशि के कुछ लोगों को जॉब के कारण मानसिक तनाव के भी योग बन रहे हैं।

3 दिसंबर 2017 को तुला राशि वालों की सेहत

आज आपकी सेहत खराब हो सकती है। लापरवाही से बचें।

वृश्चिक राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

विवाह योग्य लोगों को प्रस्ताव या रोमांस के अवसर मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ ज्यादातर समय बीतेगा। दूसरों का सम्मान भी करें। किसी तरह की बिक्री के काम से जुड़े हैं, तो बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। बिजनेस और नौकरी में लगातार कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं। आपको सफलता मिलेगी। पुरानी परेशानी निपट सकती है। नौकरी और घरपरिवार का तनाव काफी हद तक सुलझने के योग हैं। उम्मीद और भरोसे से आगे बढ़ें। सफलता मिलने के योग हैं। नौकरी में ट्रांसफर और प्रमोशन मिल सकता है। सामाजिक कामों में लगे रहेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा।

3 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

दूसरों के मामलों में फालतू दखल देने से बचें। आप पर काम का बोझ बढ़ सकता है। ज्यादा ही खर्चा कर सकते हैं। थोड़े सावधान रहें और ज्यादा खर्चा करने की आदत पर कंट्रोल करें। रोजमर्रा के कामों में किसी बात को लेकर कन्फ्यूजन हो सकता है।

3 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

काला नमक खाएं।

3 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि का लव फैक्टर

लव लाइफ के लिए समय अनुकूल हो सकता है। प्रेमियों में नजदीकियां बढ़ सकती हैं।

3 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि का करियर

आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। अधिकारियों से मदद मिलने के योग हैं। खुद का ध्यान रखें। स्टूडेंट्स को मानसिक तनाव रहेगा।

3 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों की सेहत

बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। मौसम का असर भी आप पर हो सकता है।

धनु राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को धनु राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

प्रॉपर्टी से जुड़े रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। चंद्रमा के कारण किसी जरूरी काम के लिए बड़ी प्लानिंग हो सकती है। कोई व्यक्ति आगे चलकर आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। आपकी रचनात्मक ऊर्जा भी चरम पर हो सकती है। नौकरी करने वाले और कामकाजी लोग जो भी कोशिश करेंगे, उसमें सफल हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में गहराई और बढ़ सकती है। आप जो भी काम करें, खुद के ही दम पर निपटाने की कोशिश करें। मनोरंजन के मौके मिल सकते हैं। खुद के लिए भी समय निकाल सकेंगे। कोई भी कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के पहले अच्छे से सोचविचार कर लें।

3 दिसंबर 2017 को धनु राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

किसी की भी मदद लेने से बचें। दूसरों के मामलों में दखल देने से किसी तरह का विवाद हो सकता है। कर्जा न लें। सावधानी से सारे काम करने की कोशिश करें। आज नौकरी या करियर में मिलने वाले फायदे के कारण आप विवाद में उलझ सकते हैं। गैर कानूनी और गलत कामों से दूर रहें।
क्या न करें अपोजिट जेंडर वालों की बुराई न करें।

3 दिसंबर 2017 को धनु राशि का लव फैक्टर

प्रेमियों के लिए दिन अच्छा नहीं कहा जा सकता। साथी का मूड आपको परेशान कर सकता है। छोटीसी बात से बड़ा विवाद भी हो सकता है।

3 दिसंबर 2017 को धनु राशि का करियर

बड़ों के साथ अच्छा व्यवहार करें। मेहनत के नतीजे कुछ स्टूडेंट्स के फेवर में हो सकते हैं। परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

3 दिसंबर 2017 को धनु राशि वालों की सेहत

गले में दर्द और मुंह के रोग हो सकते हैं, सावधान रहें।

मकर राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

पॉजिटिव कोई बड़ी और अच्छी प्लानिंग बन सकती है। घर और ऑफिसदोनों जगह पर अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभा सकेंगे। आज आप कोई बड़ा और फायदेमंद काम शुरू कर सकते हैं। हर तरह के सामूहिक कामकाज में आपको सफलता मिलने के योग हैं। जो बात मन में है, वो आप कह सकते हैं। बच्चों और परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात होने के योग हैं।

3 दिसंबर 2017 को मकर राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

कुछ ऐसे काम भी आपको करने पड़ सकते हैं जिनको करने का मूड नहीं रहेगा। आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। आप स्वार्थी भी हो सकते हैं। कुछ मामलों में आप ज्यादा बोल सकते हैं। अपनी आदतों पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। आज आपको बहुत से काम मन मार कर करने पड़ सकते हैं। साथ के लोगों या अधिकारियों से डांट सुननी पड़ सकती है।
क्या न करें किसी की शिकायत या चुगली न करें।

3 दिसंबर 2017 को मकर राशि का लव फैक्टर

अपोजिट जेंडर से अट्रैक्ट हो सकते हैं। पार्टनर आपकी इच्छाएं पूरी कर सकता है। आपको भावनात्मक सहयोग भी मिल सकता है।

3 दिसंबर 2017 को मकर राशि का करियर

बिजनेस और ऑफिस में फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है।

3 दिसंबर 2017 को मकर राशि वालों की सेहत

पैर में चोट लगने के योग बन रहे हैं। वाहन से सावधान रहें।

कुंभ राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

दूसरों की जरूरतों और उनकी इच्छाओं का ध्यान रख सकते हैं। अविवाहित प्रेमियों के लिए समय ठीक कहा जा सकता है। जीवन में सकारात्मक बदलाव के मौके मिल सकते हैं। उनका उपयोग करने से बचें। आज आप ठंडे दिमाग से सोचें और प्लानिंग कर के आगे बढ़ें। आपकी आशंकाएं दूर होती जाएंगी। उसका फायदा भी आपको मिल सकता है। संतान की उन्नति से खुश हो सकते हैं। बिजनेस में नई योजनाएं बनने के योग हैं। आज आप अपनी वाणी पर संयम रखें।
नेगेटिव मेहनत भी ज्यादा हो सकती है। गोचर कुंडली के चौथे भाव में चंद्रमा होने के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। घरेलू जीवन में अशांति के योग हैं। वाणी पर नियंत्रण न रखा, तो परेशानियों में उलझ सकते हैं। दोस्तों और भाइयों से सहयोग नहीं मिलने से दुखी रहेंगे। दिमाग में आज कोई चिंता हो सकती है। आज आपको आसान काम के लिए भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

3 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

गुनगुने पानी से गरारे करें।

3 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि का लव फैक्टर

पार्टनर भावुक हो सकता है। उसकी भावनाओं का सम्मान करें। अपनी भावनाएं उस पर जबरदस्ती न थोपें।करियर ऑफिस या फील्ड में किसी से विवाद होने के भी योग बन सकते हैं। संभलकर रहें। नई योजनाओं पर भी काम होगा। मेहनत के अनुसार नतीजे मिल सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा हो सकता है।

3 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि वालों की सेहत

सेहत में सुधार के भी योग बन रहे हैं। लापरवाही न करें। वरना पुराने रोग परेशान कर सकते हैं।

मीन राशि का आज 3 दिसंबर 2017 का राशिफल

3 दिसंबर 2017 को मीन राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

किसी खबर का इंतजार हो सकता है। ऑफिस और फील्ड में समझदारी से काम लें। घर का माहौल अच्छा करने की कोशिश करें। आप नौकरी करते हैं, तो ऑफिस में बहुत हद तक व्यस्त हो सकते हैं। बिजनेस करने वाले एक काम निपटाकर दूसरे काम में लग जाएंगे। आज आप हर काम अच्छे से पूरा कर लेंगे। दूसरों की जरूरतों को लेकर बहुत हद तक संवेदनशील हो सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंध और अच्छे हो सकते हैं। किसी अच्छे व्यक्ति से भी आपकी मुलाकात हो सकती है।
नेगेटिव आज मीन राशि के लोग बोलने में ध्यान रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। आप किसी को न चाहते हुए भी कड़वी बात बोल सकते हैं। आपके मन में सैकड़ों विचार आते रहेंगे। थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। पैसों से जुड़े कुछ मामलों के कारण चिंता हो सकती है। भागदौड़ और ज्यादा मेहनत के कारण आप थक सकते हैं। फालतू बहस में पड़ने से बचें।

3 दिसंबर 2017 को मीन राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

जमीन पर बैठकर खाना खाएं।

3 दिसंबर 2017 को मीन राशि का लव फैक्टर

लव पार्टनर से से मदद मिल सकती है। पार्टनर आपकी भावनाओं का सम्मान करेगा। साथ काम करने वाले अपोजिट जेंडर से आकर्षण महसूस हो सकता है।

3 दिसंबर 2017 को मीन राशि का करियर

बिना प्लानिंग के कोई काम न करें। निवेश संबंधित कोई बड़ा फैसला लेने से पहले अनुभवी से सलाह लें। स्टूडेंट्स को कम मेहनत में भी सफलता मिल सकती है।

3 दिसंबर 2017 को मीन राशि वालों की सेहत

कमर और बदन दर्द हो सकता है। शारीरिक थकान और परेशानी हो सकती है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×