Home » Jeevan Mantra »Rashifal 2018 »Jyotish » Virgo Rashifal For Year 2018 In Hindi

कन्या - राशिफल 2018

इस साल कन्या राशि के कुछ लोग नौकरी बदल सकते हैं। समय इसके लिए अनुकूल है। इसके लिए अच्छे ऑप्शन भी आपको मिल सकते हैं।

जीवन मंत्र डेस्क | Last Modified - Dec 21, 2017, 08:47 PM IST

कन्या  - राशिफल 2018

जॉब और बिजनेसइस साल कन्या राशि के कुछ लोग नौकरी बदल सकते हैं। समय इसके लिए अनुकूल है। इसके लिए अच्छे ऑप्शन भी आपको मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में आ रही रुकावटें धीरे-धीरे दूर हो सकती हैं। कभी-कभी काम से आपका ध्यान भटक सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से ठीक रहेगी। कार्य-स्थल पर आपका कामकाज बहुत अच्छा रहेगा। इस साल के कुछ दिनों में कन्या राशि वालों को कई बार मेहनत के हिसाब से फल नहीं मिल पाएगा। इससे आप परेशान हो सकते हैं। धैर्य रखें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें। समय जल्दी ही आपके अनुकूल हो जाएगा। कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह है जो बुद्धि और व्यापार का कारक होता है। बुध के प्रभाव से नए व्यापार और काम के सिलसिले में की गई यात्रा से फायदा हो सकता है। यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो अच्छी सैलरी के साथ पदोन्नति होने के योग बन रहे हैं। प्रिटिंग, कपड़ा, इस्पात या स्टील से संबंधित काम करते हैं तो बए लाभ प्राप्त होगा। कुल मिलाकर करियर के लिहाज से यह साल ठीक-ठाक ही रहने वाला है।

आर्थिक स्थितिइस साल आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों की इनकम बढ़ सकती है। कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है। विदेश यात्रा भी हो सकती है। इस साल सेविंग बढ़ाने में आप सफल रहेंगे। जनवरी में आपका फायदा बढ़ सकता है। चल-अचल संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं। नया कारोबार शुरू करने के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। इसमें आपको फायदा भी होगा। जोखिम भरे मामलों में निवेश करने से बचना होगा। वहीं साल के बीच में परिवार के साथ भी यात्रा के योग बन रहे हैं। जिसमें खर्चा बढ़ सकता है। बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आगे बढ़ना चाहिए। लेन-देन और हिसाब-किताब में सावधानी रखनी होगी। कोई भरोसेमंद इंसान ही धोखा दे सकता है।

पारिवारिकस्थितिइस साल परिवार के लोगों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। किसी बात को लेकर अनबन है तो आपस में बैठकर उसे शांति से सुलझाने की कोशिश करें। परिवार के साथ घूमने जाने की योजना बन सकती है। इस दौरान परिवार के सदस्यों की एक-दूसरे से मुलाक़ात संभव है। इससे परिवार के सदस्यों के बीच चली आ रही अनबन ख़त्म हो सकती है और उनके बीच प्यार बढ़ेगा। इस दौरान परमार्थ की ओर आपका झुकाव होगा और घर पर धार्मिक कार्यों का भी आयोजन होगा। गृहस्थ जीवन के लिए समय ठीक-ठाक है, हालाँकि कुछ विवादों के कारण परेशानी हो सकती है। सामाजिक दायरे बढ़ाने के लिए कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। काम की अधिकता के कारण आप थोड़े समय के लिए परेशान हो सकते हैं, हालांकि दोस्तों और परिवार के साथ ख़ूबसूरत पल बिताने में आप सफल रहेंगे। इस दौरान माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिसकी आपको ज़रूरत भी है। वहीं दूसरी तरफ़ अक्टूबर महीने में पार्टनर की ख़राब सेहत आपकी चिंता का एक कारण बन सकती है।

प्रेमऔर दाम्पत्य जीवन-लव लाइफ के लिए कंफ़्यूज़न वाला समय कहा जा सकता है। साथी के साथ मतभेद होने की संभावना है। ग़लतफ़हमियों के कारण पार्टनर से भी ब्रेकअप होने की संभावना बन रही है। आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी भी हो सकती है। अतः आपके लिए यही बेहतर होगा कि बेकार की बातों पर ध्यान ना दें और एक-दूजे को समझने की कोशिश करें। अपने ग़ुस्से को कंट्रोल करें। शक़-संदेह से बचें। साथी से बातचीत के दौरान धैर्य रखें और शांति से बात करें। फ़रवरी के बाद संबंधों में मिठास आएगी। पार्टनर के साथ कई कहीं घूमने जा सकते हैं। आप अविवाहित हैं और किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो प्रपोज़ कर सकते हैं। आपको सकारात्मक जवाब मिलेगा। पति-पत्नी के संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। किसी के बहकावे में ना आएं। कोई भी फ़ैसला अपने विवेक से लें।

सेहत-

कन्या राशि वाले लोग अपनी सेहत को प्रायोरिटी दें। खराब रुटीन लाइफ के कारण सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। जोड़ों में दर्द, इनडाइजेशन और सिरदर्द की समस्या की संभावना है। खराब सेहत के कारण आपका कामकाज भी प्रभावित हो सकता है। साल के बीच के दिनों में आपमें जोश और उत्साह की कमी हो सकती है। काम में मन भी नहीं लगेगा। नींद पूरी नहीं होने के कारण थकान महसूस होगी और आप आक्रामक भी हो सकते हैं। वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें। घायल होने या चोट लगने का डर है। घर और घर से बाहर दोनों जगहों पर आपको सावधान रहना होगा। हाई ब्लड प्रेशर और हृदय से पीड़ित लोगों को नियमित रूप से डॉक्टर की सलाह लेनी होगी। बच्चों की सेहत पर ध्यान देना होगा। अपने रुटीन में बदलाव करें।

उपाय-

- गाय को रोटी खिलाएं।

- हनुमान जी को दीपक लगाएं।

- नागरमोथा की जड़ धारण करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: knyaa - raashifl 2018
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×