Home » Jeevan Mantra »Rashifal 2018 »Jyotish » Vrishchik Rashifal 2018: Vrishchik Rashi 2018 In Hindi, Scorpio Horoscope 2018, वृश्चिक राशिफल 2018

वृश्चिक - राशिफल 2018, आप पर शनि की साढ़ेसाती, जानिए कैसा रहेगा आपका समय

इस साल सफल होने और पैसे कमाने के लिए आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है।

जीवन मंत्र डेस्क | Last Modified - Jul 12, 2018, 01:50 PM IST

वृश्चिक - राशिफल 2018, आप पर शनि की साढ़ेसाती, जानिए कैसा रहेगा आपका समय

जॉब और करियरइस साल सफल होने और पैसे कमाने के लिए आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। साथ काम करने वाले कुछ लोग आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। ऑफ़िस की कानाफूसी पर ध्यान न दें। फालतू कामों में समय खराब न होने दें। अपने काम पर ध्यान दें। वृश्चिक राशि के लोग साथ काम करने वालों पर हावी हो सकते हैं। व्यापार बढ़ाने और फायदे के लिए दूर स्थान की कोई यात्रा भी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी दिक्क़तों का सामना जरूर करना पड़ सकता है। बिजनेस करने वाले लोग निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए ठीक नहीं है। निवेश करने का प्लान कुछ समय के लिए छोड़ दें। इस्पात, स्टील, ब्यूटीपार्लर, गारमेंट और इंपोर्ट-एक्स्पोर्ट का काम करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय हो सकता है। इस साल इन लोगों का फायदा बढ़ सकता है।

आर्थिक स्थिति-आर्थिक मामलों मे जीवनसाथी की सलाह से आपको फायदा मिल सकता है। इस साल पैसे कमाने और सेविंग बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और सफल भी हो सकते हैं। सितंबर से पहले आपको रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों मे निवेश कर सकते हैं, जिसका फायदा आने वाले दिनों में हो सकता है। कुछ शॉर्टटर्म निवेश होने की भी संभावना है, जिसका थोड़ा-थोड़ा फायदा आपको मिलता रहेगा। आर्थिक स्थिति के मामले में अक्टूबर 2018 तक का समय आपके लिए मिला-जुला रहेगा। लेन-देन और निवेश के मामलों में आपको सावधान रहना होगा। नया बिजनेस या कोई काम शुरू करने से पहले पैसों का अरेंजमेंट जरूर कर लें। फालतू खर्चों पर भी कंट्रोल करें। निवेश या लेन-देन का कोई भी बड़ा फैसला जल्दबाज़ी में ना लें। किसी को उधार या कर्ज देते समय सावधान रहें। पैसों के मामले में आपके साथ धोखा होने की भी संभावना है। लॉटरी, सट्टेबाज़ी, शेयर और कमोडिटी के मामले में धन हानि की संभावना है। अक्टूबर 2018 में आपको थोड़ा संभलकर रहना होगा।

पारिवारिक स्थिति -इस साल आप परिवार के साथ समय बीताने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके लिए आप अपनी रुटीन लाइफ में बदलाव करने का पूरा मन बना सकते हैं। घर-परिवार से जुड़े कुछ उलझे हुए मामले में इस साल सुलझ सकते हैं। रिश्तों में मजबूती लाने के लिए आप कोशिश करते रहेंगे। इस साल बड़े पारिवारिक फैसले होने के योग बन रहे हैं। आप परिवार के साथ कुछ यादगार पल भी बिताएंगे। इस समय साथी का पूरा सहयोग आपको मिल सकता है। माता की सेहत को लेकर सावधान रहें। साल के बीच के कुछ महीने परेशानियों वाले भी हो सकते हैं। कामकाज ज्यादा होने के कारण कुछ दिनों तक आप परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। इसलिए आपको निजी और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में संतुलन बनाकर चलना होगा। परिवार और दोस्तों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए लोगों से आपके संपर्क बनेंगे।

प्रेमऔर दाम्पत्य जीवन-इस साल लवर और पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे। पार्टनर के साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। इससे आपके रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत होंगे। पार्टनर का पूरा सहयोग आपको मिलेगा और अंडरस्टेंडिंग भी बढ़ेगी। कई बार पार्टनर का व्यवहार में आपको अचानक बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। अपने पार्टनर को समझें और बातचीत से मामले का समाधान निकालें। वैवाहिक जीवन में ख़ुशियां बढ़ सकती हैं। आप पार्टनर को गिफ्ट भी दे सकते हैं। आपके रिश्तों में मजबूती और बढ़ेगी। इस राशि के शादीशुदा लोग एक्स्ट्रा अफेयर से बचें। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकता है। वृश्चिक राशि के सिंगल लोग इस साल रिलेशनशिप में रहेंगे। नौकरीपेशा या बिजनेस करने वाले लोग अपने कार्यक्षेत्र में साथ काम करने वाले अपोजिट जेंडर वाले की ओर आकर्षित हो सकते हैं। इस राशि के लोग साल के बीच में किसी खास इंसान से करीबी महसूस करेंगे। किसी खास इंसान को आप इनडायरेक्ट प्रपोजल भी दे सकते हैं।

सेहत-साल के शुरुआती 3 महीनों में आपको खासतौर से संभलकर रहना होगा। इस साल खराब खानपान के कारण आपकी सेहत बिगड़ सकती है। संभलकर रहें। सेहत संबंधी मामलों में ये साल उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। आपको जोड़ों में दर्द, आँखों में दिक्कत और पेट में संक्रमण के कारण समस्या हो सकती है। लापरवाही और कामकाज में व्यस्तता के कारण सेहत संबंधी कोई गंभीर समस्या हो सकती है। तीखे और मसालेदार चीज़ों से दूर रहें। साल के तीसरे महीने के बाद आपकी सेहत में सुधार होने की संभावना है। पुरानी बीमारी से परेशान लोगों को राहत मिल सकती है। सितंबर अक्टूबर और दिसंबर में आपकी सेहत में कुछ बदलाव हो सकते हैं। कोई छोटी-मोटी शारिरिक परेशानी हो सकती है। इस साल गैस-एसिडीटी से परेशान लोगों को भी सावधान रहना होगा। वृश्चिक राशि की गर्भवती महिलाओं को किसी तरह का इंफेक्शन भी हो सकता है। संभलकर रहना होगा। दवाईयों में अनियमितता के कारण सेहत संबंधी परेशानियां बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। संभलकर रहना होगा।

उपाय

-केसर और चंदन का तिलक लगाएं।

- कांटेदार पौधे में तांबे के बर्तन से पानी डालें।

- बरगद के पेड़ में दूध चढ़ाएं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×