Home » Jeevan Mantra »Rashifal 2018 »Jyotish » Meen Rashifal 2018: Meen Rashi 2018 In Hindi, Pisces Horoscope 2018, मीन राशिफल 2018

मीन - राशिफल 2018

इस साल नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। कामकाज में सावधानी रखनी होगी।

जीवन मंत्र डेस्क | Last Modified - May 10, 2018, 06:54 PM IST

मीन  - राशिफल 2018

जॉब और बिजनेसइस साल नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। कामकाज में सावधानी रखनी होगी। लापरवाही करने से बचें। इस साल के कुछ महीनों में कामकाज का तनाव बढ़ सकता है। कुछ कामों में अधिकारियों से सहयोग नहीं मिल पाएगा। साल के बीच के कुछ महीने आपके लिए परेशानियों वाले हो सकते हैं। बिजनेस में निवेश करने के लिए साल के शुरुआती 3 महीने ठीक नहीं है। इन दिनों में कोई भी बड़ा निवेश न करें। किसी भी तरह के बदलाव करने की कोशिश न करें। इन दिनों में अधिकारियों से बहस करने से बचें। किसी भी काम को न टालें। नौकरी और बिजनेस से जुड़े बड़े फैसले भी इन दिनों में न लें। अप्रैल के बाद नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों की स्थिति में सुधार हो सकता है। साल के बीच में एक्स्ट्रा इनकम के कुछ खास मौके मिल सकते हैं। पुराने निवेश से फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा ट्रांसफर भी मिल सकता है। मीन राशि के कुछ लोगों को पदोन्नति और इन्क्रीमेंट मिल सकता है। बड़े अधिकारियों का सहयोग भी मिल सकता है। करियर में आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। कामकाज से जुड़ी कुछ यात्राएं हो सकती हैं। अक्टूबर और नवंबर में अचानक फायदा हो सकता है। इस दौरान बिजनेस बढ़ाने के लिए कई बेहतरीन मौक़े भी मिल सकते हैं। इन दिनों में इनकम के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। आपके आत्मविश्वास और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

आर्थिक स्थितिसेविंग बढ़ाने के लिए भी लगातार मेहनत करेंगे। इसमें आप कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में मार्च के बाद का समय आपके लिए थोड़ा ठीक हो सकता है। जून से अक्टूबर के बीच आपको अचानक धन लाभ भी हो सकता है। दो तरफा इनकम के मौके भी मिल सकते हैं। इन दिनों में नौकरीपेशा लोगों की इनकम बढ़ सकती है वहीं बिजनेस करने वालों को भी फायदे होगा। जनवरी से मार्च का समय निवेश करने के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है। अक्टूबर 2018 तक का समय आपके लिए मिला-जुला रहेगा। खर्चा भी लगातार बढ़ता रहेगा। बिजनेस करने वालों को फायदे के साथ नुकसान भी हो सकता है। पैसों के लेन-देन में जोखिम न लें। आर्थिक स्थिति को लेकर जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से भी बचें। लगभग पूरे साल आप पैसों के जोड़-तोड़ में लगे रहेंगे।

आपको गैरकानूनी कामों से दूर ही रहना होगा। इन दिनों में जरूरी काम निपटाने के लिए आपको नहीं चाहते हुए भी कर्जा लेना पड़ सकते हैं। पार्टनरशिप के लिए समय ठीक नहीं है, धोखा मिलने की भी संभावना बन रही है। प्रॉपर्टी में निवेश सावधानी से करें। विवाद में फंस सकते हैं।

पारिवारिकस्थिति-पारिवारिक मामलों में ये साल आपके लिए खास रहेगा। रिश्तों में मजबूती आएगी। कामकाज और अन्य मामलों में भाइयों-बहनों और पिता की मदद मिल सकती है। साल के शुरुआती महीनों में पुरानी गलतफहमियां दूर हो सकती है। गृहस्थ जीवन आनंदमय रहेगा। परिवार में ख़ुशी का माहौल भी बनेगा। परिवार के सदस्य एक-दूसरे की मदद करेंगे। लाइफ पार्टनर भी आपकी मदद करेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। समाज में आपकी इज्ज़त बढ़ेगी।

साल के शुरुआती महीनों में परिवार के साथ धार्मिक यात्रा होने के योग बन रहे हैं। इस साल धर्म और आध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी और घर पर धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है। काम की अधिकता होने के बावजूद आप परिवार के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। आपकी खुशी के लिए परिवार के कुछ लोग अपनी इच्छाएं दबाएंगे। निजी और पेशेवर ज़िन्दगी के बीच तालमेल बिठाने में आप सफल रहेंगे। इस साल आप प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। मकान या प्लॉट खरीदने में पिता की मदद मिल सकती है। परिवार वालों की मदद से आप बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं। माता की सेहत पर ध्यान देना होगा।

प्रेमऔर दाम्पत्य जीवन-लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए ये साल मिला-जुला हो सकता है। पति-पत्नी के संबंध ठीक-ठाक रहेंगे। साल के शुरुआती 3 महीनों बाद लव लाइफ से जुड़े फैसलों में जल्दबाजी न करें। किसी बात पर पार्टनर के साथ गलतफहमी हो सकती है। पार्टनर पर शक न करें। इस राशि के अविवाहित लोग शादी के लिए जल्दबाजी न करें। लव मैरिज चाहने वाले लोगों को भी इस साल संभलकर रहना होगा। साल के बीच में लाइफ पार्टनर और लवर के साथ संबंधों में सुधार हो सकता है। एक-दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा और रिश्तों में परदर्शीता भी आएगी। इन दिनों में आपको शारीरिक सुख भी मिल सकता है।

कार्यक्षेत्र के अपोजिट जेंडर वाले कुछ लोग आपके व्यवहार और बातचीत से प्रभावित हो सकते हैं। इस साल मीन राशि वाले शादीशुदा लोगों को भी रिलेशनशिप के लिए प्रपोजल मिल सकते हैं। एकस्ट्रा अफेयर से बचें। पार्टनर को लेकर ईमानदार रहना होगा। इस राशि के सिंगल लोगों की लाइफ में कोई करीबी इंसान आ सकता है। किसी खास इंसान से दोस्ती लव रिलेशनशिप में बदल सकती है। इस साल पार्टनर पर खर्चा ज्यादा हो सकता है। पार्टनर की सेहत को लेकर आप सावधान रहेंगे।

सेहत-इस साल मीन राशि वाले लोग पुराने रोगों से परेशान हो सकते हैं। साल के बीच के 3 महीनों में आपको खासतौर से सावधान रहना होगा। इस साल पेट के रोग होने की संभावना है। किसी तरह का इन्फेक्शन हो सकता है। जोड़ों का दर्द भी बना रहेगा। नसों और मसल्स की तकलीफ बढ़ने के योग भी बन रहे हैं। गर्भवती महिलाओं की सेहत के लिए ये साल अच्छा रहेगा। इस के आखिरी दिनों में पुरानी बिमारियों से परेशान लोगों को राहत मिल सकती है। मीन राशि वाले लोग सेहत के मामले में लापरवाही न करें।

तनाव और नींद की कमी से गैस और एसिडिटी की समस्या भी इन दिनों में बढ़ सकती है। आंखों से जुड़ी परेशानी भी होने के योग हैं। आप चश्मा लगाते हैं तो चश्मे के नंबर बढ़ सकते हैं। इस साल आप सेहत को लेकर सावधान भी रहेंगे। इस साल आप कोई नई हेल्दी आदत अपना सकते हैं।

उपाय

-केले के पेड़ को जल चढ़ाएं।

- केसर और चंदन का तिलक लगाएं।

- गुरुवार को पीले कपड़े में चने की दाल और हल्दी की गांठ रख कर दान करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: min - raashifl 2018
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×