Home » Jeevan Mantra »Rashifal 2018 »Jyotish » Tula Rashifal 2018: Tula Rashi 2018 In Hindi, Libra Horoscope 2018, तुला राशिफल 2018

तुला - राशिफल 2018

करियर में आगे बढ़ने की आपकी पूरी कोशिश रहेगी। आगे बढ़ने के नए मौके आपको मिल सकते हैं और आपको फायदा हो सकता है।

जीवन मंत्र डेस्क | Last Modified - May 10, 2018, 06:55 PM IST

तुला  - राशिफल 2018

जॉब और बिजनेस-करियर में आगे बढ़ने की आपकी पूरी कोशिश रहेगी। आगे बढ़ने के नए मौके आपको मिल सकते हैं और आपको फायदा हो सकता है। पदोन्नति के रूप में आपको मेहनत का फल मिल सकता है। सैलरी बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। अधिकारी आपकी मदद करेंगे। कम समय में आपकी प्रगति हो सकती है। आपकी सफलता से साथ काम करने वाले लोग ईर्ष्या भी कर सकते हैं, लेकिन आपका ध्यान आपके काम पर ही होना चाहिए। बातचीत में ध्यान रखें। विवाद की वजह से कार्य-स्थल का माहौल भी ख़राब होने के योग बन रहे हैं।

बिजनेस करने वाले लोगों के लिए ये साल अचानक फायदे वाला रह सकता है। करियर में कुछ खास बदलाव भी हो सकते हैं। इनकम भी अच्छी हो सकती है। कामकाज में आप कुछ नया करने की कोशिश में सफल हो सकते हैं। इस साल इनकम के नए सोर्स भी आपको मिल सकते हैं। विदेश यात्रा भी सफल हो सकती है। आर्ट्स, बॉलीवुड, डिज़ाइनिंग, फ़ैशन, आर्किटेक्ट, प्रिटिंग, मीडिया और कॉस्मेटिक से जुड़े कारोबार में बड़ा फायदा हो सकता है।

आर्थिक स्थिति-इस साल आर्थिक मामलों में कुछ अच्छे सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं। अक्टूबर 2018 आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए मेहनत भी करेंगे। जनवरी से मार्च तक का समय आपकी आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा है। इन दिनों में आपकी इनकम अचानक बढ़ सकती है। आप नए कारोबार में भी निवेश की योजना बना सकते हैं। उससे आपको फायदा भी होगा। बिजनेस बढ़ाने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह ज़रूर लें। कोई पुराना कर्जा भी आप चुका देंगे। पुराने निवेश से फायदा होगा। शेयर मार्केट और कमोडिटी से जुड़े लोगों को उम्मीद से ज्यादा फायदा भी हो सकता है। इंटरनेट और कम्प्यूटर की मदद से भी धन लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों की सैलेरी और पद दोनों बढ़ सकते हैं। जॉब बदलने का मूड बना रहे हैं तो अच्छे ऑप्शन आपको मिल सकते हैं। साल के बीच में और सितंबर तक आप अपनी सुख-सुविधाओं पर ज्यादा ही खर्चा कर सकते हैं। फालतू खर्चे होने से तनाव भी बढ़ सकता है। पार्टनरशिप में काम करने वाले वालों को सावधानी रखनी होगी। विवाद होने की संभावना बन रही हैं। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है।

पारिवारिकस्थिति-पारिवारिक लाइफ के लिए ये साल मिलाजुला हो सकता है। साल की शुरुआत में आप जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। इस दौरान सकारात्मक ऊर्ज़ा भी आप में ज्यादा रहेगी। धीरे-धीरे कुछ पारिवारिक मामलों के कारण आप चिड़चिड़े भी हो सकते हैं। कई मामलों में आप जैसा चाहेंगे वैसा नहीं होगा। इस कारण जीवनसाथी के साथ संबंधों में खटास भी आने की संभावना है। अपने गुस्से पर कंट्रोल करें। सोच-समझकर बोलें। ऐसी कोई बात ना बोलें जिससे परिवार के किसी व्यक्ति का दिल दुख जाए। आपकी बातों का आपके संबंधों पर बुरा असर पड़ सकता है। आप वैवाहिक और गृहस्थ जीवन का आनंद लेना चाहते हैं तो कहासुनी से बचें और विवादों को अनदेखा करें। व्यस्त दिनचर्या से परिवारिक माहौल भी बिगड़ सकता है। आप परिवार को समय कम दे पाएंगे। परिवार पर ध्यान देना इस समय बहुत ज़रूरी होगा। बच्चों और जीवनसाथी के साथ समय बीताने की कोशिश करें। परिवार के साथ विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है।

प्रेम औरदाम्पत्य जीवन-आपको प्यार के मामलों में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन घबराएँ नहीं। जो भी होगा आपके अनुरूप ही होगा। इस साल के 3 महीने के बाद साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। आपके रिश्तों में मिठास आएगी। पार्टनर के लिए आप कोई महंगा गिफ़्ट भी ख़रीद सकते हैं। साल के आखिरी महीनों में लव लाइफ के लिए समय और अच्छा हो जाएगा। शादीशुदा लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा हो सकता है। संतान सुख मिलेगा। अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है। मनचाही शादी के भी योग बन रहे हैं। आप किसी के प्रति आकर्षित हैं या किसी को चाहते हैं तो प्रपोज़ कर सकते हैं। समय इसके लिए समय अनुकूल है। पार्टनर से बातचीत के दौरान आपको सावधान रहना होगा।

सेहत-इस साल आपको खानपान की आदतों को बदलना चाहिए। खुद पर ध्यान देना होगा। तेल-मसाला और ज्यादा मिर्ची के भोजन से परहेज करें, नहीं तो पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती है। सेहत के मामले में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। लापरवाही के कारण आपकी तकलीफ और पुराना रोग बढ़ सकता है। आपको चोट भी लग सकती है। मशीन या वाहन चलाते समय सावधानी रखें। आंखों से संबंधी परेशानी भी इस साल हो सकती है। चश्मा लगाते हैं तो नंबर बढ़ सकता है। कोई छोटा-मोटा ऑपरेशान भी होने की संभावना बन रही है। इन दिनों में ह्दय और लीवर संबंधी तकलीफ वालों को ज्यादा ही सावधान रहना होगा। काम से आराम के लिए समय निकालना भी जरूरी है। काम की अधिकता के कारण थकान हो सकती है। नसों या स्किन से संबंधी कोई परेशानी हो सकती है। इस साल बेकपेन और जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है।

उपाय-

- लक्ष्मी जी को सफेद फूल चढ़ाएं।

- अपोजिट जेंडर वालों को इत्र या डियो गिफ्ट करें।

- मंदिर में चावल दान करें।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: tulaa - raashifl 2018
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×