Home » Jeevan Mantra »Rashifal 2018 »Jyotish » Singh Rashifal 2018: Singh Rashi 2018 In Hindi, Leo Horoscope 2018, सिंह राशिफल 2018

राशिफल 2018 - सिंह राशि वालों की मुश्किलें कब होंगी खत्म, जानिए क्या कहते हैं सितारें

इस साल कार्यक्षेत्र अपोजिट जेंडर वालों से संबंध मधुर बनाने की कोशिश करें। इससे आपको ही फायदा हो सकता है।

जीवन मंत्र डेस्क | Last Modified - Jul 12, 2018, 01:53 PM IST

  • राशिफल 2018 - सिंह राशि वालों की मुश्किलें कब होंगी खत्म, जानिए क्या कहते हैं सितारें
    +6और स्लाइड देखें

    पं प्रफुल्ल भट्‌ट के अनुसार जानिए आपकी जॉब और बिजनेस के लिए कैसा रहेगा 2018 ? इस साल कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति ? लव लाइफ, प्रॉपर्टी, करियर और हेल्थ के मामले में पूरे साल कब- कैसा रहेगा आपका समय, साथ ही जानिए राशि अनुसार क्या उपाय करना चाहिए।

    सिंह राशि -

    सिंह राशि के लोग विनोदी और रचनात्मक स्वभाव के होते हैं। ये लोग अच्छा जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। इस राशि के ज्यादातर लोग वर्तमान में जीना पसंद करते हैं। इस राशि के लोग भावुक होते हैं, लेकिन खुद पर भावनाओं को हावी नहीं होने देते। सिंह राशि के लोग बहुत कम ही अपनी भावनाएं किसी के साथ शेयर करते हैं। ये लोग उदार और हंसमुख स्वभाव के भी होते हैं। अपने इन गुणों के कारण सिंह राशि वालों की मित्रता बहुत से लोगों के साथ होती है। इस राशि वालों को कई लोगों का सपोर्ट मिलता है। इसके विपरीत इन लोगों में कुछ अवगुण भी होते हैं। ये लोग अभिमानी और जिद्दी होते हैं। ये लोग आत्म केन्द्रित और आलसी भी होते हैं। इससे इन लोगों के कुछ काम भी बिगड़ जाते हैं। रंगमंच, नाटक या एक्टींग करना इन लोगों को अच्छा लगता है। इस राशि के कामकाजी लोगों को छुट्टियाँ लेना और आराम करना ज्यादा अच्छा लगता है। ये लोग अपनी तारीख सुनना पसंद करते हैं। महंगी चीजें और चमकीले रंग इस राशि वाले लोगों को आकर्षित करते हैं। दोस्तों के साथ समय बीताना और मस्ती करना इन लोगों को अच्छा लगता है। अपनी अनदेखी होने से सिंह राशि वाले लोग बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं। सिंह राशि वाले लोग सम्मान की अपेक्षा रखते हैं। सिंह राशि के लोगाें में प्राकृतिक रूप से नेता या लीडरशिप के गुण होते हैं।

    आगे पढ़ें पूरे साल का राशिफल और उपाय -

  • राशिफल 2018 - सिंह राशि वालों की मुश्किलें कब होंगी खत्म, जानिए क्या कहते हैं सितारें
    +6और स्लाइड देखें

    जॉब और बिजनेस इस साल कार्यक्षेत्र अपोजिट जेंडर वालों से संबंध मधुर बनाने की कोशिश करें। इससे आपको ही फायदा हो सकता है। कार्य-स्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी, लेकिन आपको अपने पद का ख़्याल रखना होगा। उच्च पद मिलने की संभावना है। नौकरी बदलने का भी योग बन रहा है। ऑफ़िस के गपशप से भी आपको दूर रहना होगा। साल के पहले दो महीने में आपको सावधान रहना होगा। इस साल काम के सिलसिले में यात्राएं होने के योग बन रहे हैं। जिससे आपको थकान हो सकती है। थकान के कारण आपके परफॉर्मेंस में भी कमी आ सकती है। आपको आराम करना चाहिए। बिजनेस में बड़ा निवेश करने के लिए भी समय अच्छा रहेगा। बिजनेस बढ़ाने में कुछ लोग आपकी मदद कर सकते हैं। आप किसी पार्टनर के साथ व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको अच्छा फायदा भी हो सकता है।

    इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट, ट्रांसपोर्ट, संचार साधनों से जुड़ा बिजनेस करने वालों को बड़ा फायदा हो सकता है। अचानक मिलने वाला कोई ऑफर आपके लिए बड़े फायदे वाला हो सकता है। प्रॉपर्टी, संचार, कपड़ा, रेस्टोरेंट, बेकरी, इलेक्ट्रिक और खान-पान से जुड़े लोगों को बड़ा फायदा होने के योग हैं। कुल मिलाकर यह साल कॅरियर के मामले में आपके लिए बेहतर ही रहने वाला है।

  • राशिफल 2018 - सिंह राशि वालों की मुश्किलें कब होंगी खत्म, जानिए क्या कहते हैं सितारें
    +6और स्लाइड देखें

    आर्थिक स्थिति-

    सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा समय है। लगभग पूरे साल पैसों की तंगी नहीं होगी। रुका हुआ पैसा भी इन दिनों में मिल सकता है। पैतृक संपत्ति से भी फायदा होने के योग बन रहे हैं। शेयर, कमोडिटी या किसी भी तरह के पुराने निवेश से फायदा होने की संभावना है। ज़मीन-ज़ायदाद संबंधी निवेश करने के योग बनेंगे। सेविंग भी बढ़ सकती है। प्रमोशन के साथ नौकरीपेशा लोगों की सैलेरी भी बढ़ सकती है। मार्केट में लंबे समय के लिए पैसा लगाना आपके लिए अच्छा है। विदेशी व्यापार से भी अच्छा फायदा हो सकता है। इस साल आपकी सेविंग बढ़ सकती है। इसके अलावा पैतृक संपत्ति बेचकर नया घर ख़रीद सकते हैं। इन दिनों में आप एक्स्ट्रा इनकम की कोशिश करेंगे और सफल भी हो जाएंगे। उधार लेन-देन में सावधानी रखें। जोश में आकर कहीं भी निवेश करने से बचना चाहिए। फालतू खर्चा भी बढ़ा हुआ रहेगा। खुद पर कंट्रोल करने की जरूरत है। इस साल किसी भी तरह के बड़े निवेश में अनुभवी की सलाह जरूर लें, वरना पैसा उलझ भी सकता है। पैसों को लेकर छिटपुट विवाद होने की भी संभावना बन रही है।

  • राशिफल 2018 - सिंह राशि वालों की मुश्किलें कब होंगी खत्म, जानिए क्या कहते हैं सितारें
    +6और स्लाइड देखें

    पारिवारिक स्थिति -इस साल ज्यादातर दिनों में आपको परिवार का सहयोग मिल सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। परिवार के बड़े लोगों के कारण या उनकी सलाह से परिवार बंटने से बच सकता है। पार्टनर के साथ आपके संबंधों में मधुरता आएगी। परिवार के साथ धार्मिक स्थानों की यात्रा हो सकती है। आप परिवार की ज़िम्मेदारियां अच्छे से निभा लेंगे। परिवार में आपका मान-सम्मान भी बढे़गा। भाई-बहनों की सेहत को लेकर आपको सावधान रहना होगा। इस साल कामकाज के सिलसिले में आप आपको घर से दूर रहना पड़ सकता है। घरेलू उपयोग की कुछ चीजों की खरीददारी हो सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े मामले इस साल आपको फायदा दे सकते हैं। नया मकान मिल सकता है।

  • राशिफल 2018 - सिंह राशि वालों की मुश्किलें कब होंगी खत्म, जानिए क्या कहते हैं सितारें
    +6और स्लाइड देखें

    प्रेमऔर दाम्पत्य जीवन- लव लाइफ में मतभेद हो सकते हैं। लवर या पति-पत्नी में विवाद होने के योग बन रहे हैं। मतभेद होने की भी संभावना है। विचारों में भिन्नता के कारण आप दोनों के रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा हो सकती है। साथी से बातचीत के दौरान सावधानी रखें। आक्रामक होने से बचें। किसी भी समस्या का समाधान बातचीत से निकालना ठीक है, हालाँकि अनबन की स्थिति ज़्यादा दिन तक नहीं रहने वाली है। जल्दी ही आप दोनों के बीच समझौता हो जाएगा और संबंध पहले जैसे हो जाएंगे। इस साल के बीच के 2 महीनों में सिंगल लोगों की लाइफ में कोई खास इंसान आ सकता है। इस साल अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। शादीशुदा लोग पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें। एक्स्ट्रा अफेयर की स्थितियां बन सकती हैं।

  • राशिफल 2018 - सिंह राशि वालों की मुश्किलें कब होंगी खत्म, जानिए क्या कहते हैं सितारें
    +6और स्लाइड देखें

    सेहत-सेहत के मामले में किसी प्रकार की लापरवाही आपका रोग बढ़ा सकती है। अपनी क्षमता से ज़्यादा काम करना आपकी ख़राब सेहत का भी एक कारण बन सकता है। अपनी जीवनशैली में बदलाव करें और खान-पान पर ध्यान दें। ज्यादा मसालेदार खाना खाने से बचें। इसके साथ ही आपको आलस्य का त्याग भी करना होगा और अपने लक्ष्य पर ध्यान फ़ोकस करना होगा। सिंह राशि वाले लोगों को सिर और जोड़ों के दर्द की शिक़ायत हो सकती है। यह परेशानी आपको पूरे साल रह सकती है। आपको गले और पेट संबंधित तकलीफ है तो सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। पेट के निचले हिस्से में दर्द या इंफ़ेक्शन की शिक़ायत हो सकती है। इसलिए सेहत को लेकर साफ़-सफ़ाई का पूरा ख़्याल रखें। बदलते मौसम में आपको सावधान रहना होगा। खासतौर से जून-जुलाई और सितंबर में आपको सावधान रहना होगा। इस राशि की गर्भवती महिलाओं को ज़्यादा सावधानी रखनी होगी।

  • राशिफल 2018 - सिंह राशि वालों की मुश्किलें कब होंगी खत्म, जानिए क्या कहते हैं सितारें
    +6और स्लाइड देखें

    उपाय-

    - सूर्य को जल चढ़ाएं।

    - लाल कपड़ें गेहूं रखकर दान दें।

    - रविवार को नमक न खाएं। फीका खाना खाएं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×