Home » Jeevan Mantra »Rashifal 2018 »Jyotish » Mithun Rashifal 2018: Mithun Rashi 2018 In Hindi, Gemini Horoscope 2018, मिथुन राशिफल 2018

राशिफल 2018 - कैसा रहेगी इस साल मिथुन राशि वालों की ग्रहदशा जानिए पूरा राशिफल

इस साल अधिकारियों और साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती हैं। ये लोग आपके कामकाज की तारीफ भी करेंगे।

जीवन मंत्र डेस्क | Last Modified - Jul 12, 2018, 01:57 PM IST

  • राशिफल 2018 - कैसा रहेगी इस साल मिथुन राशि वालों की ग्रहदशा जानिए पूरा राशिफल
    +6और स्लाइड देखें

    पं प्रफुल्ल भट्‌ट के अनुसार जानिए आपकी जॉब और बिजनेस के लिए कैसा रहेगा 2018 ? इस साल कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति ? लव लाइफ, प्रॉपर्टी, करियर और हेल्थ के मामले में पूरे साल कब- कैसा रहेगा आपका समय, साथ ही जानिए राशि अनुसार क्या उपाय करना चाहिए।

    मिथुन राशि -

    मिथुन राशि वाले लोग कोमल, स्नेही और जिज्ञासु प्रवृत्ति वाले होते हैं। तुरंत सीखने की क्षमता इनको दूसरों से अलग बनाती है। विचारों का आदान-प्रदान करना, बातचीत और हर दिन कुछ नया सीखना इनको अच्छा लगता है। इसके अलावा इस राशि वाले लोग अंदर से डरे हुए रहते हैं। इनका मन अस्थिर रहता है। कई मामलों में ये लोग कन्फ्यूज भी ज्यादा होते हैं। आखिरी समय पर फैसले बदलने से इनको कई बार बड़े नुकसान भी होते हैं। मिथुन राशि वाले लोगों को किताबें पढ़ना अच्छा लगता है। ये लोग संगीतप्रेमी भी होते हैं। लगभग हर किसी के साथ बातचीत करना, दूसरों में घूलमिलना इनको दूसरों से अलग बनाता है। अकेले रहना इस राशि वालों को अच्छा नहीं लगता। इस राशि के लोग अक्सर अपने मन की बातें छुपाते हैं। इस राशि के ज्यादातर लोग दो तरह के व्यक्तित्व वाले होते हैं। ये लोग दोतरफा बातें भी करते हैं। अपनी इस आदत के कारण ये लोग कई बार फायदे में रहते हैं वहीं कई बार इन लोगों को नुकसान भी होता है। मिथुन राशि वाले लोग अर्थपूर्ण और तर्कशील, व्यक्तित्व वाले भी होते हैं। इस राशि वाले लोग गंभीर, विचारशील, बेचैन और यहां तक कि दुविधा की स्थिति में भी रहते हैं। संवाद, लेखन एवं दूसरों का मार्गदर्शन करना, ज्ञान देना इन लोगों को अच्छा लगता है। इस राशि के लोग अच्छे लेखक, पत्रकार और कलाकार होते हैं। मिथुन राशि के लोग हमेशा नए मित्र, गुरु और सहयोगियों की तलाश में रहते हैं।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरे साल का राशिफल और उपाय -

  • राशिफल 2018 - कैसा रहेगी इस साल मिथुन राशि वालों की ग्रहदशा जानिए पूरा राशिफल
    +6और स्लाइड देखें

    जॉब और बिजनेस-

    इस साल अधिकारियों और साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती हैं। ये लोग आपके कामकाज की तारीफ भी करेंगे। इस साल मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। आपका कोई आइडिया कंपनी या सरकार को फायदा करवा सकता है। नौकरी स्विच करने का मन बना रहे लोगों को भी सितारों का साथ मिलेगा। अच्छे ऑप्शन मिलेंगे। इस साल तरक्की हो सकती है। सैलेरी भी बढ़ने के योग हैं। मनचाहा ट्रांसफर भी इस साल हो सकता है। राशि स्वामी बुध के प्रभाव से आपके बड़े फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। आपके काम करने के तरीकों में अच्छे बदलाव हो सकते हैं। इस साल आप अपनी ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाएंगे। आप नौकरी और बिज़नेस में ख़ुद ही बड़े बदलाव को महसूस करेंगे, हालाँकि बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह ज़रूर लें। सोच-समझकर ही कहीं पैसे लगाएँ।

    बिज़नेस पार्टनर के साथ कुछ अनबन होने के भी योग बन रहे हैं, लेकिन जल्द ही मामला सुलझ जाएगा। कारोबार बढ़ाने के लिए भी समय अच्छा है। विदेशी कारोबार में फायदा होगा। दूर स्थान के लोगों से बिजनेस में मदद मिल सकती है। जिससे आपको फायदा हो सकता है।

  • राशिफल 2018 - कैसा रहेगी इस साल मिथुन राशि वालों की ग्रहदशा जानिए पूरा राशिफल
    +6और स्लाइड देखें

    आर्थिक स्थिति-

    अक्टूबर 2018 तक आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नए इनकम सोर्स मिलेंगे। जिनसे आपकी आय बढ़ेगी। जून से अक्टूबर के बीच आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। नौकरी और बिजनेस में भी फायदा बढ़ेगा। इन्क्रीमेंट होगा। बिजनेस में रुका हुआ पैसा भी मिलेगा। लॉटरी से आपको अच्छे पैसे मिल सकते हैं। स्टॉक मार्केट में पैसा लगाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस दौरान आप इस्पात, कपड़े, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, मिल्क प्रोडक्ट्स और पर्यटन से जुड़े कारोबार में पैसे लगाने से आपका फायदा बढ़ सकता है। लेन-देन और निवेश में थोड़ी सावधानी जरूर रखें। कोई भरोसेमंद इंसान भी आपके साथ धोखा कर सकता है। जोख़िम भरे निवेश से बचना चाहिए। अनुभवी लोगों की सलाह से ही निवेश करें।

  • राशिफल 2018 - कैसा रहेगी इस साल मिथुन राशि वालों की ग्रहदशा जानिए पूरा राशिफल
    +6और स्लाइड देखें

    पारिवारिक स्थिति -पारिवारिक मामलों में ये साल आपके लिए मिला-जुला हो सकता है। कामकाज की व्यस्तता के कारण परिवार के साथ समय बिताने का वक़्त कम ही मिलेगा। पार्टनर से विवाद भी हो सकता है। इस साल आप पुराने विवाद निपटाने के लिए बैठकर आपसी बातचीत से मामले सुलझाने की कोशिश करेंगे। आपको इसमें सफलता भी मिल सकती है। कामकाज ज्यादा रहने के कारण आपको साल के कुछ महीने परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच कहा-सुनी भी हो सकती है। इससे तनाव बढ़ सकता है।

    सामाजिक कार्यों के कारण समाज में आपकी इज्ज़त बढ़ेगी। संतान प्राप्ति हो सकती है। घर पर मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है। और धीरे-धीरे परिवार के लोगों के बीच प्यार-मोहब्बत भी बढ़ेगी। इस साल पैतृक संपत्ति को लेकर चला आ रहा विवाद खत्म हो सकता है। आप नया मकान या ज़मीन ख़रीद सकते हैं। आप पार्टनर और बच्चों को ख़ुश करने के लिए महंगे उपहार और गहने ख़रीद सकते हैं। इस साल आपका सामाजिक दायरा बढ़ सकता है। नए लोगों से संपर्क बनेंगे। भाईयों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा

  • राशिफल 2018 - कैसा रहेगी इस साल मिथुन राशि वालों की ग्रहदशा जानिए पूरा राशिफल
    +6और स्लाइड देखें

    प्रेमऔर दाम्पत्य जीवन-

    लव मेरिज करने वाले लोगों के लिए ये साल शुभ है। माता-पिता से सहमति भी मिल सकती है। साथी के साथ बातचीत के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, वरना इसका बुरा असर आपके संबंधों पर पड़ सकता है। इस साल मिथुन राशि वालों को कोई लव प्रपोजल मिल सकता है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। पार्टनर के लिए कोई महंगा उपहार ख़रीद सकते हैं। आप अपनी लव लाइफ और ज्यादा रोमांटिक बनाने में सफल हो सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोगों की लाइफ में कोई इंसान आ सकता है। इसके अलावा आप किसी को पसंद करते हैं और उन्हें प्रपोज़ करना चाहते हैं तो आपको कुछ समय इंतज़ार करना होगा। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए साल के शुरुआती 4 महीनों में आपको सावधान रहना होगा। इन महीनों में आप लव लाइफ से जुड़े किसी भी तरह के फैसले न लें। अपने ग़ुस्से पर कंट्रोल करें। शांत रहने की कोशिश करें। एक्स्ट्रा अफेयर से बचें।

  • राशिफल 2018 - कैसा रहेगी इस साल मिथुन राशि वालों की ग्रहदशा जानिए पूरा राशिफल
    +6और स्लाइड देखें

    सेहत- सेहत में पूरे साल उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सेहत के मामले में ये साल आपके लिए कुछ ख़ास नहीं है। समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लेनी होगी, नहीं तो आगे चलकर परेशानी बढ़ सकती है। इस वजह से आप कार्य-स्थल पर मन नहीं लगेगा। साल के शुरुआती महीनों में आपको सेहत के मामलों में सावधान रहना होगा। कोई गंभीर चोट भी लग सकती है। साल के बीच में मोटापा या पुरानी कोई बीमारी से आपकी तकलीफ बढ़ सकती है। डायबिटिज़ और ब्लड प्रेशर की परेशानी बढ़ सकती है। इस साल स्कीन संबंधी समस्या भी हो सकती है। लिवर और पेट के अन्य हिस्सों में किसी तरह की समस्या हो सकती है। गुस्से पर कंट्रोल करें नहीं तो मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। अनिद्रा, सिर और आंखों में दर्द हो सकता है। समय पर चेकअप करवाते रहें। यदि आप के मरीज़ हैं तो आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है।

  • राशिफल 2018 - कैसा रहेगी इस साल मिथुन राशि वालों की ग्रहदशा जानिए पूरा राशिफल
    +6और स्लाइड देखें

    उपाय-

    - बुधवार को गणेश मंदिर में लड्‌डू चढ़ाएं।

    - किन्नरों से अशीर्वाद लें।

    - रविवार को भैरव मंदिर में दूध चढ़ाएँ।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×