Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu» Vaastu Tips To Bring Good Luck To Your Home, Vastu Tips For Good Luck

बेडरूम की ये एक गलती बर्बाद कर सकती है आपकी सारी मेहनत, आज ही सुधार लें

बेडरूम में न लगाएं इन रंगों की तस्वीर वरना प्यार की जगह बढ़ने लगेगा तनाव

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 19, 2018, 01:59 PM IST

  • बेडरूम की ये एक गलती बर्बाद कर सकती है आपकी सारी मेहनत, आज ही सुधार लें, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें

    कई लोगों को अपने घर में अलग-अलग तरह की तस्वीरें लगाने का शौक होता है। ऐसे में किन तस्वीरों को लगाना घर के लिए अच्छा है और किन तस्वीरों को घर में न लगाया जाए, इसका फैसला कर पाना बहुत मुश्किल होता है। अगर घर में वास्तु के अनुसार तस्वीरें लगाई जाएं तो ये तस्वीरें भी आपके फायदे का कारण बन सकती हैं।

    जानिए तस्वीरों के जुड़ी कुछ खास बातें--

    1. बेडरूम के लिए न चुनें इन रंगों की तस्वीर-

    बेडरूम में काले, नीले या जामुनी जैसे डार्क रंगों की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से उस कमरे में रहने वाले दंपत्ति के बीच तनाव और अविश्वास बढ़ने लगता है। साथ ही ऐसी तस्वीर बेडरूम में लगी हो तो वहां रहने वालों का अच्छा समय भी बुरे समय में बदलने लगता है। इनकी जगह सफेद, हल्के गुलाबी या हल्के पीले जैसे रंगों की तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है।

    2. लगाएं मुस्कुराते हुए बच्चों की तस्वीर-

    घर में सुख-शांति और समृद्धि बढ़ाने के लिए मुस्कुराते हुए बच्चे की तस्वीरें लगाएं। ये तस्वीर घर के हॉल या ऐसी किसी जगह पर लगाएं, जहां से उस फोटो पर घर के हर सदस्य की नजर आसानी से पड़े। ऐसा करने से घर में सदस्यों के बीच खुशी और प्रेम का वातावरण बना रहता है।

    3. बच्चों के कमरे में न हों जानवरों की तस्वीर-

    वास्तु के अनुसार, बच्चों के कमरे में हिंसक जानवरों की तस्वीर लगाना गलत माना जाता है। इस तरह की तस्वीरें बच्चों के कमरे में लगाने से बच्चों की मानसिकता और सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इसकी जगह बच्चों के कमरे के लिए पॉजिटिविटी दर्शाती हुआ तस्वीरें चुननी चाहिए।

  • बेडरूम की ये एक गलती बर्बाद कर सकती है आपकी सारी मेहनत, आज ही सुधार लें, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें

    4. पितरों की तस्वीर-

    घर के जो लोग स्वर्गवासी हो चुके हैं, उनकी तस्वीरें हमेशा उत्तर दिशा की दीवार पर ही लगाएं। इस दिशा में पितरों की तस्वीर लगाने से उनकी कृपा हमेशा घर पर बनी रहती है और घर हर मुसीबत से बचा रहता है। इसके अलावा किसी भी दिशा में इनकी तस्वीर लगाना शुभ नहीं होता।

    5. न लगाएं नदी-झरने की तस्वीर-

    घर में बहते पानी या झरनों की तस्वीरें न लगाएं। बहता पानी की तस्वीर घर में हो रहे आर्थिक नुकसान का कारण बन सकती है। वास्तु में मान्यता है कि जिस घर में बहते पानी की तस्वीर होती हैं, वहां पर धन नहीं टिकता। इसलिए घर-दुकान में इस तरह की तस्वीर भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए।

    6. न लगाएं महाभारत या युद्ध की तस्वीर-

    घर के किसी भी कमरे में युद्ध, महाभारत, किसी पिशाच या जादूगर की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए, ऐसे करने से घर की शांति भंग होती है और घर में सदस्यों में लड़ाई-झगड़े और तनाव का माहौल बना रहता है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Vaastu Tips To Bring Good Luck To Your Home, Vastu Tips For Good Luck
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×