Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu» TIPS ON HOW TO BRING GOOD LUCK IN YOUR LIFE

घर में ऐसी 1 मूर्ति रखने पर दूर होती है पैसों की कमी, ये हैं भाग्य चमकाने के 5 तरीके

घर में रखें मिट्टी से बनी से चीजें, देखते ही देखते बदलने लगेगी आपकी किस्मत

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Feb 08, 2018, 05:00 PM IST

    • वास्तु शास्त्र के अनुसार मिट्टी को बहुत ही महत्वपूर्ण और उपयोगी माना जाता है। मिट्टी सुख-शांति और सौभाग्य का प्रतीक होती है। घर में ज्यादा से ज्यादा मिट्टी के बर्तन का प्रयोग करना चाहिए क्योकि इसके पीछे कई धार्मिक और वैज्ञानिक कारण होते है। घर में मिट्टी से बनी कुछ विशेष चीजें रखने से जीवन में सुख-शांति आती है, साथ ही इंसान की बुरी किस्मत भी अच्छी किस्मत में बदलने लगती है।

      1. घर-दुकान की उत्तर-पूर्वी दिशा में मिट्टी से बने पक्षी रखने से वहां किसी तरह की नेगेटिविटी बुरा प्रभाव नहीं डाल पाती। साथ ही आपका बुरा समय अच्छे में बदलने लगता है।
      2. घर के मंदिर में भगवान की मूर्ति मिट्टी से बनी होनी चाहिए। ऐसा होने पर कई तरह की परेशानियां दूर होती हैं और घर-परिवार में धन की कोई भी कमी नहीं होती।
      3. घर के किचन में हमेशा मिट्टी का घड़ा रखना ही चाहिए। मिट्टी के घड़े का पानी पीने से शरीर तो स्वस्थ रहता है साथ ही वहां पॉजिटिव एनर्जी का प्रभाव रहता है।
      4. रोज घर और दुकान में मिट्टी के दीये जलाकर रोशनी जरूर करनी चाहिए। अगर किसी के दांपत्य जीवन में परेशानियां चल रही हैं तो उसे नियमित तुलसी के पौधे पर मिट्टी का दीया लगाना चाहिए।
      5. मिट्टी से ही बने कुल्हड़ में चाय या लस्सी पीने से मंगल ग्रह का नकारात्मक प्रभाव कम होता है और अटके हुए जरूरी कामों में आ रही रूकावटें खत्म होती है।
    • घर में ऐसी 1 मूर्ति रखने पर दूर होती है पैसों की कमी, ये हैं भाग्य चमकाने के 5 तरीके, religion hindi news, rashifal news
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×