Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu» Importance Of Feng Shui, Benefits Of Feng Shui,Importance Of Feng Shui

इन 5 बातों को जानने के बाद आप भी मानेंगे फेंगशुई से बदल सकती है आपकी जिंदगी

इन 5 बातों को जानने का बाद आप भी अपनाना चाहेंगे फेंगशुई

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 31, 2018, 05:00 PM IST

  • इन 5 बातों को जानने के बाद आप भी मानेंगे फेंगशुई से बदल सकती है आपकी जिंदगी, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें

    फेंगशुई चायना का वास्तु शास्त्र है, लेकिन इसके गुणों और प्रसिद्धि के कारण यह पूरी दुनिया में अपनाया गया है। कई लोग अपने जीवन में पॉजिटिविटी बनाए रखने और लाभ लाभ आदि के लिए फेंगशुई की मदद लेते है। इसके बावजूद ऐसे भी कई लोग हैं, जो आज भी अपने घर-दुकान में फेंगशुई का पालन करते।

    आज हम आपको ऐसे 5 कारण बताने जा रहे हैं, जिनसे यह साबित होता है कि हर किसी को अपने जीवन को बेहतर बनाने और कई लाभ पाने के लिए फेंगशुई को अपनान चाहिए।

    1. फेंगशुई में ऐसी कई वस्तुओं और मूर्तियों को महत्वपूर्ण माना जाता है। जिन्हें सही दिशा में रख देने मात्र से ही घर में धन संबंधि सभी परेशानियां खत्म होने लगती हैं और परिवार के सदस्यों को तरक्की के नए अवसर मिलते हैं।

    2. फेंगशुई एक ऐसी कला है, जो बिना किसी प्रकार की तोड़फोड़ किए घर की वस्तुओं आदि को सही स्थान व दिशा में रखकर और ऐसे ही कुछ छोटे-छोटो परिर्वतनों से घर-परिवार की कई परेशानियों को खत्म किया जा सकता है।

    3. फेंगशुई बताता है कि नींद न आना, तनाव का बढ़ना, थकावट महसूस करना, लगातार इलाज के बावजूद बीमारी का ठीन न होना, संबंधों में कड़बाहट और दूरियां बढ़ना आदि का मुख्य कारण आपके घर की छोटी-छोटी बातें भी हो सकती हैं जैसे फर्नीचर का आकार-प्रकार और गलत जगह पर गलत रंगों पर प्रयोग। जिन बातों के ठीक करके कई समस्याओं को खत्म किया जा सकता है।

  • इन 5 बातों को जानने के बाद आप भी मानेंगे फेंगशुई से बदल सकती है आपकी जिंदगी, religion hindi news, rashifal news
    +1और स्लाइड देखें

    4. फेंगशुई हमे बताता है कि एक छोटी सी तस्वीर भी आपके व्यापार, आपसी संबंधों, धन-संपदा और बच्चों की पढ़ाई लिखाई, करियर में कितना अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है।

    5. फेंगशुई आपके जीवन के बुरे वक्त के बुरे प्रभाव को कम करता है और अच्छे वक्त की अच्छाई को बढ़ाकर जीवन को संपूर्णता और सुख देता है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×