Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu » Follow These Vastu Tips To Get Married Soon, Vastu Tips For Marriage

शादी में अनचाही देरी का कारण बनती है वास्तुशास्त्र में बताई ये 5 गलतियां

शादी की उम्र में ना करें ये 5 गलतियां, वरना होगा भारी नुकसान

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Dec 31, 2017, 05:00 PM IST

  • शादी में अनचाही देरी का कारण बनती है वास्तुशास्त्र में बताई ये 5 गलतियां, religion hindi news, rashifal news

    वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार, आपके आसपास की हर वस्तु, आपकी हर आदत आप पर अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है। आपके आसपास फैली एनर्जी अगर अनुकूल या पॉजिटिव है तो आपकी प्रगत‌ि होगी और प्रत‌िकूल या नेगेदिव एनर्जी होने पर परेशानी आती है। यह नियम जीवन के हर क्षेत्र पर लागू होता है। शादी के लायक लोगों के लिए भी वास्तु में कुछ ऐसी बातें कही गई हैं, जिनका ध्यान न रखने पर ये शादी में बाधा आ सकती है।

    ध्यान दे वास्तु में कही गई इन 6 बातों पर-

    1. कुंवारे लड़कों का ब‌िस्तर इस तरह रखना चाह‌िए ताक‌ि सोते समय पैर उत्तर और स‌िर दक्ष‌िण द‌िशा में हो। सोने के इस न‌ियम की अनदेखी से बचना चाह‌िए।

    2. ज‌िन कमरों में एक से अध‌िक दरवाजे हों उस कमरे में व‌िवाह योग्य लड़कों को सोना चाह‌िए। ज‌िन कमरों में हवा और रोशनी कम आते हों, उन कमरों में नहीं सोना चाह‌िए।

    3. जिन कमरों का रंग डार्क यानी गहरा हो, वे कुंवारे लड़के के लिए अच्छा नहीं माना जाता। ऐसे लड़कों के कमरे का रंग पीला, गुलाबी होना शुभ होता है।

    4. वास्तु शास्त्र के अनुसार, व‌िवाह योग्य लड़कों को दक्ष‌िण और दक्ष‌िण-पश्च‌िम द‌िशा वाले कमरों में नहीं सोना चाह‌िए। इससे शादी में बाधा आती है। माना जाता है क‌ि इससे अच्छे रिश्ते नहीं आते हैं।

    5. ऐसी जगह पर नहीं सोएं जहां बीम लटका हुआ द‌िखाई दे।



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×