Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu » Vastu Shastra-Dont Commit These Mistakes During Pregnancy

प्रेग्नेंसी के दौरान गर्भवती महिला न करें ये 6 गलतियां, बच्चे के लिए बन सकती है खतरा

प्रेग्नेंसी के दौरान गर्भवती महिला को ध्यान रखनी चाहिए ये 6 बातें

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Feb 16, 2018, 05:00 PM IST

    • प्रेग्नेंसी के दौरान महिला की हर एक गतिविधि होने वाले बच्चे पर असर डालती है। ऐसे में प्रेग्नेंट महिला को बहुत सावधानी रखने की जरूरत होती है। मेडिकल साइंस के साथ-साथ वास्तु शास्त्र में भी गर्भवती महिला के लिए कुछ खास नियम और उपाय बताए गए है, जिनका पालन करके एक स्वस्थ और सौभाग्यशाली बच्चे को जन्म दिया जा सकता है।

      जानिए वे कौन-सी गलतियां हैं, जिनसे हर प्रेंग्नेट महिला को दूर ही रहना चाहिए..

      1. गर्भवती स्त्री को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं सोना चाहिए। ऐसा करना बेहद अशुभ माना जाता है।

      2. प्रेग्नेंट महिला को ऐसे किसी कमरे में नहीं रहना चाहिए जो सीढ़ियों के नीचे हो, क्योंकि उस कमरे में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है।

      3.वास्तुशास्त्र के अनुसार गर्भावस्था के पूरे काल में महिला को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से दूर रहना चाहिए,खासकर कंप्यूटर और लैपटॉप से। इस दौरान कंप्यूटर-लैपटॉप पर काम करने से बचना चाहिए।

      4. प्रेग्नेंट महिला के घर के मध्य भाग को खाली रखना चाहिए। भारी-भरकम फर्नीचर या अन्य सामान से वहां नकारात्मक ऊर्जा विकसित हो सकती है।

      5. गर्भवती स्त्री को गहरे रंग के वस्त्र बिल्कुल नहीं पहनने चाहिए। खासकर लाल, भूरा या काला रंग। पूरे 9 महीने तक नीला, गुलाबी जैसे हल्के रंग ही पहनना चाहिए।

      6. ऐसा कमरा जिसकी दीवारें गहरे रंग की हों या जहां रोशनी ना हो, वहां प्रेग्नेंट महिला को नहीं बैठना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें जहां भी वो रहें, वहां पर्याप्त रोशनी और प्राकृतिक हवा मौजूद हो।

    • प्रेग्नेंसी के दौरान गर्भवती महिला न करें ये 6 गलतियां, बच्चे के लिए बन सकती है खतरा, religion hindi news, rashifal news
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×