Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Vastu» 6 Feng Shui Things For Good Luck And Success

6 टिप्स: मेन गेट के पास तीन टांग वाला मेढ़क रखने पर खत्म होती है दुर्भाग्य

घर में रखी जाए ये 6 चीजें तो बन सकते हैं भाग्यशाली

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Feb 19, 2018, 05:00 PM IST

    • फेंगशुई के अनुसार, धन और सुख-शांति बढ़ाने के लिए कई वस्तुओं का महत्व बताया गया है। ये चीजें घर में रखने पर धन लाभ से लेकर, अच्छी सेहत तक सभी कुछ मिलता है।

      जानिए कौन-सी हैं वे 6 चीजें...

      1.भाग्यशाली तीन टांगों वाला मेंढक

      मुंह में सिक्के लिए हुए तीन टांगों वाले मेंढक मेन गेट के आसपास रखना चाहिए। मेंढक को रसोई या शौचघर के भीतर ना रखें। ऐसा करना दुर्भाग्य को आमंत्रित करता है।

      2.समृद्धि के देवता हैं लाफिंग बुद्धा

      लिविंग रूम में मेन गेट से तिरछी दिशा में एक लाफिंग बुद्धा रखने से समृद्धि में बढ़ोतरी होती है। मेन गेट के एकदम सामने न रखें। बुद्धा धन और सुख के देवता हैं।

      3.गोल्डन फिश

      घर में मछलियां रखने से सौभाग्य बढ़ता है। एक्वेरियम ड्रॉइंगरूम में रखें। गोल्डन फिश अपने शयनकक्ष, रसोईघर अथवा शौचघर में कभी न रखें।

      4.ड्रैगन का जोड़ा

      ड्रैगन का जोड़ा समृद्धि का प्रतीक है। इनके पैर के पंजों के मोती में सबसे ज्यादा उर्जा होती है। डबल ड्रैगन को यूं तो किसी भी दिशा में रखा जा सकता है, लेकिन पूर्व दिशा में रखना सबसे ज्यादा लाभदायक है।

      5.समृद्धि लेकर आते हैं तीन सिक्कें

      घर के मुख्य दरवाजे में लाल रिबन से बंधे सिक्के लटकाने से घर में धन और समृद्धि आती है। ध्यान रखें सिर्फ तीन सिक्के ही लगाएं और वह भी दरवाजे के अंदर की ओर।

      6.खुशहाली का प्रतीक कछुआ

      कछुआ रखने से कामयाबी के साथ धन-दौलत और खुशहाली भी आती है। इसे उत्तर दिशा में रखना चाहिए। उसका चेहरा अंदर की ओर होना चाहिए तभी दिशा शुभ होगी। इसे कभी जोड़े में न रखें।

    • 6 टिप्स: मेन गेट के पास तीन टांग वाला मेढ़क रखने पर खत्म होती है दुर्भाग्य, religion hindi news, rashifal news
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×