Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashifal» Friday Rashifal 19 January 2018 Free Daily Horoscope In Hindi

मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर

आज मकर राशि में सूर्य, चंद्र, शुक्र और केतु के आने से मेष, कर्क, सिंह, कन्या और धनु वालों के लिए समय ठीक नहीं है।

यूटिलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 18, 2018, 04:03 PM IST

  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें

    शुक्रवार को मकर राशि में सूर्य, चंद्र, शुक्र और केतु के आने से मेष, कर्क, सिंह, कन्या और धनु राशि वालों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। इन 5 राशि वालों का मन काम में नहीं लगेगा। गलत फैसले हो सकते हैं। परेशानियां भी बढ़ने की संभावना है, वहीं वृष, मिथुन, तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। इन 7 राशि वालों के सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। जॉब और बिजनेस में आगे बढऩे के मौके मिल सकते हैं।

    पढ़ें पूरा राशिफल और उपाय -

    मेष - पॉजिटिव -धैर्य से काम लें और अच्छी सफलता मिल सकती है। फायदा भी हो सकता है। आप अपनी बात साफ तरीके से रखें और दूसरे पक्ष की बात ठीक से समझने की कोशिश करें। परिवार और ऑफिस में अनिश्चितताओं का माहौल खत्म हो सकता है। इससे आपको राहत मिलने के योग हैं। अचानक यात्रा और फायदे के योग हैं। घर-परिवार के मामलों पर समय देना होगा। महत्वपूर्ण कामों पर नजर रखें। बिजनेस भी अच्छा रहेगा। प्रोफेशन में सफलता मिल सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। विवाह योग्य लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं।

    नेगेटिव -अपनी उम्र से बड़े लोगों या अधिकारियों के साथ गलतफहमी हो सकती है, जो आपके हित में नहीं रहेगी। कुछ मामलों में आपका मनोबल भी कमजोर हो सकता है। असुरक्षा की भावना आप पर हावी हो सकती है। जीवन के कुछ क्षेत्रों में परिस्थितियां उलझ सकती हैं। आप आज ऐसी दिशा में आगे बढ़ सकते हैं, जो आपके ही हितों से या आपकी महत्वाकांक्षाओं से मेल न खाती हो। किसी झंझट में भी फंस सकते हैं, सावधान रहें। कोई ऐसा मामला उठ सकता है, जो पुराना है, लेकिन सुलझ नहीं सका।

    क्या करें -लाल कपड़े में सिंदूर से स्वस्तिक बनाकर हनुमान मंदिर में चढ़ाएं।

    लव-प्रेम संबंधों में कोई भावनात्मक पहलू आपको परेशान कर सकता है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। विवाह योग्य लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं।

    करियर-बिजनेस अच्छा रहेगा। प्रोफेशन में सफलता मिल सकती है। ऑफिस की समस्या पर बात करते समय आप अपना ही कोई भेद खोल सकते हैं, सावधान रहें। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। दिन शुभ रहेगा।

    हेल्थ-ज्यादा मिर्च-मसालों से नुकसान हो सकता है।

    आगे पढ़ें वृष से मीन राशियों का पूरा फल -



  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    वृष - पॉजिटिव -टूट चुके संबंधों को जोड़ने में सफल हो सकते हैं। सपने साकार करने के लिहाज से दिन अच्छा है। सोच-विचार कर के लिए फैसले आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। भरोसेमंद दोस्तों की मदद या सलाह आपके बहुत काम आ सकती है। दूसरों की मदद के मौके मिल सकते हैं। जो आपके लिए भी बहुत लाभदायी रहेंगे। आज सोच में सकारात्मकता रहेगी। बिजनेस और निवेश के मामले में फायदा हो सकता है। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। प्रेम-संबंधों में गहराई बढ़ेगी। जीवनसाथी से भी सहयोग मिल सकता है।
    नेगेटिव -आपको सावधान रहना होगा। किसी फैसले या स्थिति में तब तक शामिल न हों, जब तक उसे ठीक से न समझ लें। सारे विकल्पों पर विचार कर लें। थोड़ा मानसिक दबाव या परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

    क्या करें -पीली मिठाई किसी गरीब को दें।

    लव-प्रेमी से गंभीर मामलों पर बातचीत हो सकती है। संबंधों में गहराई बढ़ेगी। जीवनसाथी से सहयोग मिल सकता है। नए व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं।

    करियर-नौकरी के लिए किसी नए संगठन और नए चेहरों से ही बात करना बेहतर रहेगा। बिजनेस में फायदा होगा। आपके लिए निवेश फायदेमंद रहेगा। धन लाभ हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला हो सकता है। दिन की शुरुआत में परेशानी हो सकती है, लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा।

    हेल्थ-अस्वस्थ महसूस करेंगे। आलस्य और थकान रहेगी।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    मिथुन - पॉजिटिव -महत्वपूर्ण मामलों में शांति से विचार कर सकते हैं। आपको स्थितियां समझ आ सकती है। किसी भी काम में कोशिश करेंगे तो सफलता मिल सकती है। विचार-विमर्श में आपको बहुत सारा समय भी देना होगा। धन और परिवार संबंधित कोई बड़ा काम भी हो सकता है। कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। किसी से मिलने का समय भी तय हो सकता है। किसी खास व्यक्ति से मीटिंग होने की संभावना है। उसका नतीजा भी आपके फेवर में आ सकता है। संतान से कोई अच्छी खबर भी मिलने के योग बन रहे हैं। कारोबार के लिए यात्रा फायदेमंद हो सकती है। नौकरी में जिम्मेदारी और कामकाज बढ़ सकता है।

    नेगेटिव -चिंता रहेगी। किसी न किसी तरह की घबराहट भी हो सकती है। विचारों में बहुत ज्यादा समय और ऊर्जा खराब न करें। नकारात्मक विचारों में फंस कर आप अपना नुकसान करवा सकते हैं। आपके उत्साह में भी कमी या सुस्ती महसूस हो सकती है। कुछ लोग आपसे नाराज भी हो सकते हैं।

    क्या करें -रोटी पर नमक और सरसों का तेल लगाकर कौवों को खिलाएं।

    लव-मूड अच्छा रहेगा। पार्टनर से प्रेम रहेगा। सौंदर्य की वस्तुओं पर पैसे खर्च हाे सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। प्रेम संबंधों में गहराई बढ़ सकती है। दिन आपके फेवर में हो सकता है।

    करियर-कारोबार के लिए यात्रा फायदेमंद रहेगी। बातचीत करते समय सावधान रहें। हो सकता है कि आप कोई बात ठीक से सुन न सकें। स्टूडेंट्स को भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

    हेल्थ-सेहत के मामले में आपका दिन सामान्य हो सकता है। थकान और आलस्य कम हो सकता है।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    कर्क - पॉजिटिव -ऑफिस में आप हर काम को बारीकी से पूरा करने की कोशिश कर सकते हैं। जो भी योजना या इरादा है, उस पर कदम उठाने के पहले एक बार फिर से विचार करें। जरूरत पड़ने पर किसी तरह का बदलाव करने में भी संकोच न करें। कार्यक्षेत्र में जो भी रुकावटें आ सकती हैं, उनसे आप कुछ नया सीख सकते हैं। कुछ बातों को गुप्त ही रखें। साथी से कोई गिफ्ट भी मिल सकता है। मनोरंजन में समय बीतेगा।

    नेगेटिव - मन एकाग्र रखने में मुश्किल हो सकती है। वाहनों और मशीनों से भी सावधान रहें। फालतू खर्चा हो सकता है। व्यवहार में तीखापन रहेगा। साथी आपसे नाराज हो सकता है। कुछ मामलों में सफलता नहीं मिलने से आप परेशान रहेंगे। दिनभर किसी न किसी बात को लेकर टेंशन हो सकती है। आपकी कोई राज की बात उजागर हो सकती है। संभलकर रहें।

    क्या करें -लोहे की कोई जंग लगी खराब चीज ऑफिस, घर या दुकान से हटा दें।

    लव-अविवाहित लोगों को प्रेम प्रस्ताव में असफलता मिल सकती है। शादीशुदा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

    करियर-बिजनेस के लिए दिन खास नहीं होगा, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए। किसी काम के लिए मेहनत करते रहें, उसका कोई समाधान अभी नहीं मिल पाएगा। स्टूडेंट्स को सफलता के लिए एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है।

    हेल्थ-आलस्य और थकान हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    सिंह - पॉजिटिव -लोगों की निगाहें और पूरा ध्यान आप पर रहेगा। अपने राज जितने गोपनीय बनाए रखेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा हो सकता है। जीवनसाथी की सेहत संबंधी समस्या खत्म होने के योग हैं। परेशान लोगों को राहत मिल सकती है। ऑफिस में चुनौतीपूर्ण स्थिति रहेगी, लेकिन फायदा भी होगा। रोजमर्रा के काम भी आसानी से पूरे हो सकते हैं। पार्टनर से सहयोग मिलेगा और फायदा होगा। आज आप अपनी बुद्धि-कौशल से दुश्मनों को हरा देंगे। दाम्पत्य जीवन में भी खुशी बढ़ सकती है।

    नेगेटिव -किसी से कुछ भी बिना सोचे-समझे कहने से बचें। पैसों को लेकर किसी के साथ कोई अनबन या समस्या हो सकती है। किसी से ज्यादा सलाह-मशविरा करने से कोई फायदा नहीं होगा। दोस्तों और प्रेमीजनों के साथ भी कुछ अनबन हो सकती है। सावधान रहें। आपको बेचैनी भी महसूस होगी। जरा-जरा-सी बातों पर उग्र होने से बचें। बिजनेस में विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेगे।
    क्या करें -कौवों को हल्दी वाली रोटी खिलाएं।

    लव-जीवनसाथी की कोई बात आपको गुस्सा भी दिला सकती है। संभल कर रहें, लेकिन आपके संबंध जल्दी ही अच्छे भी हो जाएंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशी मिलेगी।

    करियर-बिजनेस में विरोधियों से सावधान रहें। कपड़े के बिजनेस में अच्छा फायदा हो सकता है। पैसा खर्च हो सकता है। स्टूडेंट्स को आसानी से सफलता मिल सकती है।

    हेल्थ-मानसिक तनाव से गुजरेंगे। सेहत का ध्यान रखें। गुस्से के कारण ब्लड प्रेशर भी बढ़ सकता है।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    कन्या - पॉजिटिव -खुद को आर्थिक तौर पर मजबूत करने की कोशिश करेंगे और सफल रहेंगे। आज आप खुद को आर्थिक परेशानी से बचाने की व्यवस्था भी कर के चलेंगे। पैसे कमाने के नए तरीके आपके दिमाग में आते रहेंगे। नई योजनाएं बन सकती हैं। आपने जो किया है, लोग उससे सहमत और संतुष्ट हो सकते हैं। आपके पुराने काम आपकी मदद करेंगे। सोचे हुए काम समय से पूरे होंगे। कारोबार में व्यस्तता हो सकती है। निवेश भी फायदेमंद हो सकता है। वैवाहिक जीवन में मंगल प्रसंग आ सकता है। प्रेम संबंधों में सफलता मिलने के योग हैं।

    नेगेटिव -अपनी मानसिक स्थिति का असर दूसरों पर न पड़ने दें। नजदीकी दोस्तों से अनबन हो सकती है। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही नाराज हो सकते हैं। किसी पर भी ज्यादा भरोसा करना ठीक नहीं रहेगा। किसी के भरोसे कोई काम शुरू न करें। काम फैलने के कारण मेहनत भी ज्यादा करनी होगी।

    क्या करें -बंदरों को मीठी पूड़ी खिलाएं।

    लव-वैवाहिक जीवन में मंगल प्रसंग आ सकता है। प्रेम संबंधों में भी सफलता मिल सकती है।

    करियर-जरूरत से ज्यादा काम अपने सिर पर लेने से टेंशन हो सकती है। आपको मेहनत भी ज्यादा करनी होगी। कारोबार में भी व्यस्तता रहेगी। निवेश फायदेमंद हो सकता है। स्टूडेंट्स को ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

    हेल्थ-पुराने रोग दूर होंगे। खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    तुला - पॉजिटिव -आपको किसी तरह की आजादी महसूस हो सकती है। कामकाज के मामले में ज्यादातर समस्याएं जल्दी ही सुलझ जाएंगी। आज लिए जाने वाले फैसले या बनाई गई योजनाओं पर कल आपको फिर नए सिरे से विचार करना पड़ सकता है। धैर्यपूर्वक किया गया विचार बहुत फायदा देगा। कोई भी काम बहुत सोच-समझकर ही करेंगे। इससे आपको फायदा भी होगा। न्यायालयीन मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। जमीन-जायदाद से भी फायदा हो सकता है। परिवार का सहयोग भी मिल सकता है। आपको अपनी प्लानिंग से सक्सेस मिल सकती है।

    नेगेटिव -ग्रह-नक्षत्र आपको किसी न किसी तरह कन्फ्यूज कर सकते हैं। कामकाज में भी मन कम ही लगेगा। नियम-कानून न मानने की प्रवृत्ति भी रहेगी। कोशिशों में सफलता न मिले, तो उदास न हों। किसी न किसी बात से आप हैरान हो सकते हैं। कुछ मामलों में कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। मानसिक परेशानी हो सकती है। हड़बड़ी में भी काम बिगड़ सकते हैं। कारोबार में खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। नौकरों से परेशानी के योग बन रहे हैं।

    क्या करें -गाय को आटा खिलाएं।

    लव-दाम्पत्य जीवन में तनाव रहेगा। जीवनसाथी आपको और आपकी बातों को महत्व देगा।

    करियर-अप्रिय स्थितियां बन सकती हैं, लेकिन इससे आपके कारोबार पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा। कोई एक्स्ट्रा जिम्मेदारी मिल सकती है। रुका हुआ पैसा अचानक मिल सकता है। स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षा में अच्छी सफलता मिल सकती है।

    हेल्थ-आपकी सेहत सामान्य रहेगी। ज्यादा थकान के कारण बदन दर्द रहेगा। नींद की कमी भी हो सकती है। पिता की सेहत पर भी ध्यान दें।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    वृश्चिक - पॉजिटिव -आपको ऐसे मौके मिल सकते हैं जो घर के बाहर आपकी सक्रियता को सबके सामने लाने में मदद करेंगे। अपना व्यवहार और सोच सकारात्मक रखें। संतान और परिवार वालों के साथ अपने संबंधों पर आपको ध्यान देना होगा। आज आप आम लोगों की मदद करेंगे। आने वाले दिनों में आपको फायदा हो सकता है। कुछ खास फैसले भी आप ले सकते हैं। आत्मबल बनाए रखें। माता से आपको पूरी मदद मिल सकती है। आपको भौतिक सुख भी मिलने के योग हैं। संतान से आपके संबंधों में सुधार होगा।

    नेगेटिव -परिवार की खातिर भी आपको अपनी कई इच्छाओं और कई हितों का त्याग करना पड़ सकता है। गोचर कुंडली में आपकी राशि से चौथे भाव में चंद्रमा होने से आप परेशान हो सकते हैं। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार जरूर कर लें। आज आप थोड़े संकोची भी हो सकते हैं। कोई नया काम भी शुरू न करें तो अच्छा है।

    क्या करें -किन्नरों को पैसे या हरी चूडिय़ां दें।

    लव-पार्टनर और खुद आप उन समस्याओं में उलझ सकते हैं जिनका आपकी आपसी जिंदगी से कोई लेना-देना नहीं है। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है।

    करियर-व्यापार और कार्यस्थल पर परेशानियां रहेंगी, लेकिन जल्दी ही इनसे छुटकारा मिल सकता है। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। किसी बहुत उपयोगी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। पढ़ाई में कम मन लगेगा। चिंता बनी रहेगी।

    हेल्थ-कमर और पेट दर्द की शिकायत हो सकती हैं।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    धनु - पॉजिटिव -गोचर कुंडली के पराक्रम भाव में चंद्रमा है। खुद को संतुलित रखने की कोशिश करें। आज आप हर स्थिति में अपना भावनात्मक संतुलन बनाने की कोशिश करेंगे और इसमें सफल हो जाएंगे। कठिन परिस्थिति बने, तो खुद को शांत रखने की कोशिश करें। आज आप अपना पक्ष बेहतर ढंग से रख सकेंगे। भाइयों और दोस्तो से फायदा हो सकता है। परिवार में मंगल प्रसंग आएगा। निवेश और व्यापारिक यात्रा से भी फायदा होने के योग बन रहे हैं। प्रेम प्रस्ताव मिलेंगे। रुके हुए पैसों के लिए कोई नया प्लान दिमाग में आ सकता है।

    नेगेटिव -आज आपके किए अच्छे कामों का फल दूसरे लोगों को भी मिल सकता है। किसी बात को लेकर मन में बेचैनी रहेगी। मन में आने वाले नए विचार या सुझाव आपका भला कम करेंगे और नुकसान ज्यादा कर सकते हैं। सोच-समझकर ही कोई बड़ा कदम उठाएं। पारिवारिक मामलों पर आपको काफी समय और ध्यान देना होगा। दूसरे लोग आपका फायदा भी उठा सकते हैं। जोश में आकर किसी को कोई जवाब न दें। व्यस्तता के चलते कोई प्लान पूरा होने में समय लग सकता है।

    क्या करें -किसी ब्राह्मण को खीर खिलाएं।

    लव-आज आपको कोई प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। इसको थोड़ी गंभीरता से लें। प्रेम का मौका बहुत छोटे-छोटे अंतरालों में मिलेगा। उनका सही उपयोग करना आप पर निर्भर है।

    करियर-निवेश से फायदा होगा। अटकते कामों में लोगों से मदद मिलेगी। यात्रा भी कारगर हो सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। साथियों की मदद मिल सकती है।

    हेल्थ-सेहत पर ध्यान दें मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। पुराने रोग अभी बने रहेंगे।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    मकर - पॉजिटिव -परिवार के मामलों में आप जिम्मेदारी निभाते जाएं। खरीददारी करनी पड़ सकती है। कोई पुरानी देनदारी भी निपटा लेंगे। आज आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। धन लाभ के योग हैं। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। बिजनेस में धन लाभ की पूरी संभावना है। मीठा बोलकर काम पूरे करवा लेंगे। आपकी कार्य क्षमता भविष्य में भी फायदा दिलाएगी। कामकाज की गति भी धीमी हो सकती है, लेकिन इससे आपको फायदा भी होगा। भरोसेमंद लोगों से बात करें और अपनी प्रॉब्लम भी शेयर करें।

    नेगेटिव -असंतुलित विचार दिमाग में रहेंगे। आप बस इन बातों को खुद पर हावी न होने दें। आज आप अपनी बात अच्छी तरह कह नहीं सकेंगे। इसके कारण गलतफहमी भी हो सकती है। दूसरों की सलाह पर ज्यादा भरोसा करना आपके लिए ठीक नहीं है। आज आप अनजान लोगों पर भरोसा न करें। जोखिम भरे निवेश से दूर रहें। प्रेम संबंधों में भी थोड़ा तनाव हो सकता है।

    क्या करें -40 से 50 साल के किसी ब्राह्मण को अनार दान दें।

    लव-आपकी तरफ से तो पार्टनर खुश रहेगा, लेकिन हो सकता पार्टनर आपको जाने अनजाने में कहीं हर्ट भी कर दें।

    करियर-बड़ा निवेश करने से बचें। बिजनेस में धन लाभ होगा। काम की गति धीमी रहेगी। नए अनुबंध न करें। स्टूडेंट्स के लिए दिन सामान्य से अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा।

    हेल्थ-सेहत के मामले में दिन सामान्य रहेगा। उतार-चढ़ाव भी बना रहेगा।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    कुंभ - पॉजिटिव -पैसों से जुड़े कई मामले आपके सामने हो सकते हैं। कई तरह के सवाल आपके सामने आ सकते हैं। आज आप कुछ मामलों में सही फैसले करेंगे और सही समय पर सही कदम भी उठा सकते हैं। राजनीतिक मामलों में सफलता मिलेगी। कोई बड़ा फैसला भी आज आप ले सकते हैं। आपका कॉन्फिडेंस पहले से और बढ़ भी सकता है। बिजनेस में नए क्षेत्र में प्रवेश का मौका मिल सकता है। आपके लिए निवेश भी फायदेमंद रहेगा। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कोई ऐसी खबर भी आपको मिल सकती है। दलाली के कामों में लाभ होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आ सकती है।

    नेगेटिव -कोई बकाया बिल भरना पड़ेगा। सावधान रहें, कोई भी निवेश सोच-समझकर करें। आपको कुछ कामों में परेशानी भी रहेगी। कुछ न कुछ कन्फ्यूजन भी हो सकता है। दोस्तों और प्रेमीजनों के साथ कोई अनबन होती है, तो उसे विनम्रता से सुलझाने की कोशिश करें। मन में पुराने डर और चिंताएं रहेंगी। उन्हें हावी न होने दें। करियर में आपके तेवर आक्रामक हो सकते हैं। इससे किसी तरह का नुकसान होने का डर रहेगा।

    क्या करें -अनाथालय या किसी मंदिर में तुलसी का पौधा दान दें।

    लव-अपने पार्टनर के प्रति प्यार रहेगा। आपके लिए प्रेम के आदर्श सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण रहेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

    करियर-बिजनेस में नए क्षेत्र में प्रवेश के मौके मिल सकते हैं। निवेश फायदेमंद रहेगा। पदोन्नति के समाचार मिल सकता है। स्टूडेंट्स कुछ मामलों में परेशान भी रहेंगे। कुछ निराश भी होंगे।

    हेल्थ-मानसिक शांति और तनाव से मुक्ति मिलेगी।
  • मकर राशि में आ गए 4 ग्रह, जानिए इसका कैसा असर पड़ेगा आप पर, religion hindi news, rashifal news
    +11और स्लाइड देखें
    मीन - पॉजिटिव -आज आप में उत्साह रहेगा। बहुत सारी नई योजनाएं और विचार मन में रहेंगे। हर मामले को धैर्य से निपटना होगा। स्थितियां अपने आप अनुकूल हो जाएंगी। इस दौरान आपको नई बातें भी पता चल सकती हैं। संतान की तरफ ध्यान दें। यात्रा का भी योग बन रहा है। नए संपर्कों से फायदा होने के योग बन रहे हैं। संतान से सुख मिल सकता है। बिजनेस में गति आ सकती है। अधीनस्थ लोगों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता होगी। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

    नेगेटिव -आप कुछ मामलों में जल्दबाजी न करें। ज्यादातर मामलों में विलंब की स्थिति भी बन सकती है। कुछ चीजें तय समय से देरी से शुरू हो सकती है। उनके परिणामस्वरूप आपकी गति भी धीमी हो सकती है। आपके सामने कुछ मामले उलझे हुए भी रहेंगे। खुद पर कंट्रोल रखने में समस्या महसूस कर सकते हैं। कुछ मामलों में अपनी मनमर्जी करेंगे तो परेशानी होगी। नुकसान भी हो सकता है।

    क्या न करें -सुगंधित तेल का उपयोग न करें।

    लव-निजी जीवन के लिहाज से समय थोड़ा कमजोर हो सकता है। अपने मन की बात कह नहीं पाएंगे। प्रेमी और जीवनसाथी के साथ किसी गंभीर मामले पर चर्चा न करें। हल्की-फुल्की बातों में दिन बिता लें। जीवनसाथी का रवैया सहयोगात्मक भी रहेगा।

    करियर-बिजनेस में गति आएगी। अधीनस्थ और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। जरूरी मदद मिल सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। छात्रों को कम मेहनत में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

    हेल्थ-पुराने रोगों का सामना करना पड़ सकता है। पेट भी खराब हो सकता है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×