Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Hastrekha» Palmistry हस्तरेखा- हथेली में ऐसे योग हों

हस्तरेखा- हथेली में ऐसे योग हों तो व्यक्ति बनता है डॉक्टर

हस्तरेखा अध्ययन ज्योतिष की कई विद्याओं में से एक है। हाथों की रेखाओं से किसी भी व्यक्ति का स्वभाव मालूम हो सकता है

जीवन मंत्र डेस्क | Last Modified - Mar 12, 2018, 07:04 PM IST

  • हस्तरेखा- हथेली में ऐसे योग हों तो व्यक्ति बनता है डॉक्टर, religion hindi news, rashifal news
    हस्तरेखा अध्ययन ज्योतिष की कई विद्याओं में से एक है। हाथों की रेखाओं से किसी भी व्यक्ति का स्वभाव मालूम हो सकता है। व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान की जानकारी मिल सकती है। करियर से जुड़ी बातें भी हस्तरेखा से मालूम हो जाती है। यहां जानिए हथेली के कुछ विशेष योग जो बताते हैं कि व्यक्ति डॉक्टर या वैद्य बनेगा या नहीं...

    1. जिस व्यक्ति के हाथ के मंगल व बुध पर्वत उच्च हों, उंगलियां लंबी, आगे से गोल, पतली या चपटी हो, साथ ही सभी उंगलियों का दूसरा भाग भरा हुआ दिखाई दे रहा हो और बुध पर्वत पर तीन-चार खड़ी रेखाएं हों, हथेली मजबूत हो, सूर्य रेखा तथा मस्तिष्क रेखा भी गहरी हो तो व्यक्ति वैद्य या डाॅक्टर बनता है।
    2. जिस व्यक्ति के हाथ में चंद्र पर्वत उच्च और मोटा हो तथा सूर्य रेखा स्पष्ट, शुभ हो तो व्यक्ति नाड़ी विशेषज्ञ होता है।
    3. जिस व्यक्ति के हाथ में सूर्य रेखा श्रेष्ठ हो, बुध पर्वत उच्च हो और उस पर छोटी-छोटी तीन खड़ी रेखाएं हों, उंगलियां लंबी हों, उंगलियों का प्रथम भाग भी भरा हुआ हो, हृदय रेखा, मस्तिष्क रेेखा भी श्रेष्ठ हो, चंद्र और शुक्र पर्वत समान हो तो व्यक्ति किसी विशेष रोग का विशेषज्ञ होता है।
    4. जिस व्यक्ति के हाथ का मध्य भाग भरा हुआ हो, उंगलियों का आगे वाला भाग मोटा हो तथा सूर्य रेखा भी श्रेष्ठ हो तो व्यक्ति पशु चिकित्सक बनता है।
    5. जिस स्त्री का हाथ गोल, पतला, चपटा हो और हाथ मजबूत हो, साथ ही बुध पर्वत पर खड़ी रेखाएं हों, चंद्र-शुक्र पर्वत भी श्रेष्ठ हो तो वह स्त्री नर्स बनती है।
    6. जिस व्यक्ति के हाथ में बुध पर्वत पर छोटी-छोटी खड़ी रेखाएं होती हैं, मंगल पर्वत श्रेष्ठ होता है और उस पर दो खड़ी रेखाएं हों तो व्यक्ति रसायन शास्त्र का जानकार होता है।
    - ज्योतिषाचार्य प्रणयन एम. पाठक
    उज्जैन
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×