Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Traditions About Saturday In Hindi, Shaniwar Ke Kaam, Shani Ke Upay

मान्यता- शनिवार को ये 2 चीजें भूलकर भी न खरीदें, शनि हो जाता है क्रोधित

शनि की कृपा से बुरा समय दूर हो सकता है और शनि अशुभ हो जाए तो दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है।

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 11, 2018, 05:00 PM IST

  • मान्यता- शनिवार को ये 2 चीजें भूलकर भी न खरीदें, शनि हो जाता है क्रोधित, religion hindi news, rashifal news

    शनिवार शनिदेव की आराधना का दिन है। इस दिन शनि के दोषों को शांत करने के लिए पूजा-पाठ और उपाय किए जाते हैं। साथ ही, इस दिन के लिए कई नियम भी बनाए गए हैं, जिससे शनि का बुरा असर हम पर न पड़े। इन्हीं नियमों में से एक नियम ये है कि शनिवार को तेल और जूते-चप्पल खरीदने से बचना चाहिए। इस बात का विशेष ध्यान उन लोगों को रखना चाहिए, जिन पर शनि की साढ़ेसाती या ढय्या चल रही है।

    शनि है न्यायाधीश

    शनि को न्यायधीश माना गया है। इस वजह से ये काफी क्रूर ग्रह है। शनिदेव गलत काम करने वालों को कभी भी माफ नहीं करते हैं। जिसका जैसा काम होगा उसे शनि वैसा ही फल प्रदान करता है। ये ग्रह मकर और कुंभ राशि का स्वामी भी है। इस समय शनि धनु राशि में है। इस कारण वृश्चिक, धनु और मकर पर साढ़ेसाती है। वृष और कन्या राशि पर शनि की ढय्या चल रही है।

    शनिवार को करें तेल और जूते-चप्पल का दान
    - ज्योतिष के अनुसार शनिवार को घर में तेल और जूते-चप्पल लेकर नहीं आना चाहिए, क्योंकि तेल शनि को प्रिय है और शनिवार को तेल का दान किया जाना चाहिए।

    - हमारे शरीर में शनि का वास पैरों में है, पैरों से संबंधित होने के कारण जूते-चप्पल का कारक भी शनि है।

    - शनिवार को तेल या जूते-चप्पल घर लेकर आने से शनि का बुरा प्रभाव हम पर पड़ता है। जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ है उनके लिए ये काम और भी ज्यादा बुरा फल देने वाला रहता है।

    - इन बुरे प्रभावों से बचने के लिए शनिवार को घर में तेल और नए जूते-चप्पल खरीदकर न लाएं। बल्कि इस दिन तेल और जूते का दान करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×