Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Right Age For Marriage According To Astrology And Zodiac Sign In Hindi

राशि अनुसार जानिए किस उम्र में शादी करने से हो सकता है भाग्योदय

ज्योतिष में सभी राशियों के लिए खास नियम बताए गए हैं। इन नियमों का पालन करने पर जीवन में सुख बना रहता है।

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Jan 31, 2018, 05:00 PM IST

  • राशि अनुसार जानिए किस उम्र में शादी करने से हो सकता है भाग्योदय, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    जीवन के सोलह संस्कारों में से एक है विवाह। ये एक अनिवार्य संस्कार है और इसका महत्व काफी अधिक है, क्योंकि इसके बाद जीवन पूरी तरह बदल जाता है। कुछ लोग शादी का निर्णय जल्दबाजी में कर लेते हैं, इस कारण परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार अगर अपनी राशि के हिसाब से सही उम्र में शादी की जाए तो वैवाहिक जीवन की सफलता संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं। यहां राशि अनुसार शादी की सही उम्र...

    मेष राशि

    मेष राशि के लोगों में धैर्य की कमी होती है, इस कारण वे हर काम जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करते हैं। ये लोग शादी के लिए भी थोड़ी जल्दी करते हैं, लेकिन इनके लिए 26 की उम्र के बाद शादी करना ज्यादा शुभ रहता है।

    वृषभ राशि

    वृषभ राशि के लोग अपने सही जीवन साथी की तलाश में इंतजार करते हैं। इन लोगों के लिए विवाह की सबसे अच्छी उम्र 30 साल रहती है।

    मिथुन राशि

    जिन लोगों की राशि मिथुन है, उनके लिए विवाह की सबसे अच्छी उम्र है 30। 30 वर्ष के बाद ये लोग शादी करते हैं तो इनका भाग्योदय हो सकता है।

    कर्क राशि

    कर्क राशि के लोग कम उम्र में ही जीवन साथी को तलाश लगते है, इस कारण जल्दबाजी में गलत निर्णय कर लेते हैं। इन लोगों को शादी के लिए 30 वर्ष तक इंतजार करना चाहिए। इसके बाद शादी करना ज्यादा शुभ हो सकता है।

  • राशि अनुसार जानिए किस उम्र में शादी करने से हो सकता है भाग्योदय, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    सिंह राशि

    सिंह राशि के लोग व्यवहार कुशल होते हैं, इस कारण इनके संबंध लंबे समय तक बने रहते हैं। अगर इनकी शादी देर से भी होती है तो ये सुखी रहते हैं। इनके लिए विवाह की सही उम्र 35 वर्ष के बाद रहती है।

    कन्या राशि

    कन्या राशि के लोग छोटी उम्र में ही प्रेम प्रसंग में पड़ जाते हैं। ये लोग जीवन साथी के प्रति वफादार रहते हैं। इनके लिए शादी की सही उम्र 25-26 वर्ष रहती है।

    तुला राशि

    इस राशि के लोग धैर्यवान होते हैं, लेकिन कभी-कभी मानसिक रूप से अशांत हो जाते हैं। इन लोगों के लिए शादी की सही उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच रहती है।

    वृश्चिक राशि

    वृश्चिक राशि वाले अपने जीवन साथी पर अधिकार जताने की कोशिश करते हैं। ये लोग हर काम जल्दी से जल्दी पूरा करना चाहते हैं। अगर से शादी भी जल्दी कर लेते हैं तो इन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इन लोगों के लिए शादी की सही उम्र 30 वर्ष के बाद रहती है।

  • राशि अनुसार जानिए किस उम्र में शादी करने से हो सकता है भाग्योदय, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    धनु राशि

    धनु राशि के लोग किसी भी बात को आसानी से समझते नहीं हैं। हर चीज की जांच-पड़ताल करने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचते हैं। इन लोगों के लिए शादी की सही 34 साल के बाद रहती है।

    मकर राशि

    मकर राशि के लोग किसी भी उम्र में शादी कर सकते हैं। ये लोग अपने जीवन के प्रति गंभीर रहते हैं। इस कारण हर हालात से निपटना जानते हैं।

    कुंभ राशि

    कुंभ राशि के लोग जीवन के प्रति सकारात्मक रहते हैं। परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं। इनके लिए शादी की सही उम्र 32 वर्ष के बाद रहती है।

    मीन राशि

    मीन राशि के लोग बहुत सी योजनाएं बनाते हैं और उन योजनाओं पर आसानी से अमल भी कर लेते हैं। अगर ये लोग 26 वर्ष की उम्र के शादी करते हैं तो इनका भाग्योदय हो सकता है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Right Age For Marriage According To Astrology And Zodiac Sign In Hindi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×