Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Navratra Ke Upay, Devi Durga Ke Upay In Hindi, Navratra Ke Upay In Hindi

18 से 25 मार्च तक कर लें ये उपाय, देवी मां दूर कर सकती हैं घर की दरिद्रता

नवरात्र में किए गए उपायों से सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 16, 2018, 01:44 PM IST

    • यूटिलिटी डेस्क. चैत्र नवरात्र की शुरुआत रविवार, 18 मार्च से हो रही है। इस बार चैत्र नवरात्र आठ दिनों के रहेंगे यानी 25 मार्च को नवरात्र की अंतिम तिथि रहेगी। इन दिनों में मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की पूजा की जाती है और उन्हें प्रसन्न करने के लिए उपाय भी किए जाते हैं। नवरात्र में मनचाही सफलता पाना चाहते हैं तो यहां जानिए कुछ खास उपाय। ये सभी उपाय कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार बताए गए हैं। इन उपायों से धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

      नवरात्र में ऐसे करें देवी की पूजा

      नवरात्र में किसी भी दिन सुबह जल्दी उठें और स्नान के बाद उत्तर दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर बैठ जाएं। अपने सामने तेल के 9 दीपक जलाएं। ये दीपक जब तक पूजा करते हैं, तब तक जलते रहना चाहिए। दीपक के सामने लाल चावल की एक ढेरी बनाएं, फिर उस पर एक श्रीयंत्र रखें। श्रीयंत्र की पूजा कुंकुम, फूल, धूप और दीपक जलाकर करें। उसके बाद एक प्लेट पर स्वास्तिक बनाकर उसे अपने सामने रखें और पूजा करें। श्रीयंत्र को अपने पूजा स्थल पर स्थापित कर लें और शेष सामग्री को नदी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से धन संबधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

      ये उपाय भी कर सकते हैं

      1.मां दुर्गा से धन की कमी दूर करने की प्रार्थना करें और 7 इलायची के साथ ही थोड़ी सी मिश्री का भोग लगाएं। इस उपाय से धन लाभ के योग बन सकते हैं।

      2. भगवती दुर्गा को धुनी की खुशबू बहुत पसंद है। नवरात्र में सुबह-शाम लोबान, गूगल में चंदन पाउडर मिलाएं और गोबर के कंडों को जलाकर घर में धूनी अवश्य करें।

      3.धन संबंधी परेशानियों से मुक्ति के लिए नियमित रूप से दुर्गा सप्तशती के 11वें अध्याय का पाठ करें।

      4.नवरात्र के मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर में 1 लाल ध्वजा यानी झंडे का दान करें।

      5.नवरात्र में सप्तमी तिथि पर व्रत करें और केले का पौधा किसी मंदिर में लगाएं।

    • 18 से 25 मार्च तक कर लें ये उपाय, देवी मां दूर कर सकती हैं घर की दरिद्रता, religion hindi news, rashifal news
      +1और स्लाइड देखें
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×