Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Kundli Reading About Govt Jobs In Hindi, How To Get Govt Job, Sarkari Nokari Ke Upay

आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं, ऐसे कर सकते हैं मालूम

जिन लोगों को सरकारी नौकरी मिलती है, उनकी कुंडली में कुछ खास योग होते हैं।

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Feb 06, 2018, 05:28 PM IST

  • आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं, ऐसे कर सकते हैं मालूम, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    ज्योतिष के अनुसार कुंडली यानी पत्रिका में ग्रहों की युति होने पर ग्रहों के शुभ-अशुभ प्रभाव कम या ज्यादा हो सकते हैं। कुछ लोगों की कुंडली में तीन ग्रहों की युति होती है। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार जन्म पत्रिका में तीन ग्रहों की युति का व्यक्ति के जीवन पर कैसा असर हो सकता है...

    1.यदि कुंडली में सूर्य, चंद्र और बुध एक साथ हैं तो ये योग माता-पिता के लिए अशुभ होता है। व्यक्ति मनोवैज्ञानिक या सरकारी अधिकारी होता है। अशांति और मानसिक तनाव का सामना करता है।

    2. सूर्य, चंद्र और केतु एक साथ होते हैं तो रोजगार के लिए परेशानी होती है। न दिन को चैन, न रात को आराम, ऐसी हालत हो सकती है। व्यक्ति धनवान हो भी जाए तो भी शांति नहीं मिलती है।

    3. सूर्य, शुक्र और शनि की युति होने पर पति-पत्नी में वाद-विवाद और अशांति हो सकती है। नौकरी में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

    4. सूर्य, बुध और राहु की युति होने पर सरकारी नौकरी मिल सकती है। नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दो विवाह होने के योग बनते हैं। संतान के लिए भी परेशानियों हो सकती हैं।

    5. चंद्र, शुक्र और बुध एक साथ होते हैं तो व्यक्ति सरकारी अधिकारी या कर्मचारी हो सकता है। घर में अशांति रहती है। व्यापार के लिए अशुभ योग है। संतान के संबंध में भी परेशानियां रहती हैं।

    6. चंद्र, मंगल और बुध एक साथ होते हैं तो मन, साहस, बुद्धि का सामंजस्य अच्छा रहता है। स्वास्थ्य ठीक रहता है। व्यक्ति नीतिवान और साहसी होता है। यदि इस युति पर पाप ग्रह की दृष्टी हो तो व्यक्ति डरपोक और ख्याली पुलाव पकाने वाला होता है।

  • आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं, ऐसे कर सकते हैं मालूम, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    7. चंद्र, मंगल और शनि एक साथ होते हैं तो नजर कमजोर रहती है। बीमारी का भय रहता है। व्यक्ति डॉक्टर, वैज्ञानिक या इंजीनियर हो सकता है। मानसिक तनाव बना रहता है। ब्लड प्रेशर कम या ज्यादा रहता है।

    8.चंद्र, मंगल और राहु एक साथ होते हैं तो ये योग पिता के लिए अशुभ होता। चंचलता बनी रहती है। माता तथा भाई के लिए सामान्य योग है।

  • आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं, ऐसे कर सकते हैं मालूम, religion hindi news, rashifal news
    +2और स्लाइड देखें

    9. चंद्र, बुध और शनि की युति हो तो व्यक्ति को मानसिक परेशानियों हो सकती हैं। बुद्धि से संबंधित कामों में नुकसान हो सकता है। अशांति बनी रहती है।

    10.चंद्र, बुध और राहु एक साथ होने पर ये योग माता-पिता के लिए अशुभ होता है। दुर्घटना की आशंका बनती है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×