Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Rahul Gandhi Congress President, Prediction About Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Ki Kundli

ज्योतिष- 2022 के बाद राहुल गांधी को मिल सकती है बड़ी सफलता

2022 के बाद राहुल गांधी की कुंडली में राहु की महादशा लगेगी, तब ही उन्हें आगे बढ़ने में ग्रहों की सहायता प्राप्त होगी।

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Dec 12, 2017, 12:04 PM IST

  • ज्योतिष- 2022 के बाद राहुल गांधी को मिल सकती है बड़ी सफलता, religion hindi news, rashifal news

    राहुल गांधी देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हैं। राहुल अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस पार्टी में एक नई ऊर्जा आ गई है। अधिकतर लोगों का मानना है कि राहुल की वजह से कांग्रेस फिर से देश में अपना सर्वोच्च मुकाम हासिल कर पाएगी, लेकिन इस संबंध में ज्योतिष के राहुल गांधी के लिए आने वाला समय सकारात्मक नहीं है।

    क्या कहती है राहुल गांधी की कुंडली

    उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 को ज्येष्ठा नक्षत्र में हुआ था, इसका स्वामी बुध ग्रह है। उनकी राशि वृश्चिक है, इस राशि पिछले माह तक शनि का गोचर था। अभी वह समाप्त हो गया है। शनि के गोचर ने उन्हें काफी नुकसान पहुंचाया है। अब शनि का गोचर समाप्त हो गया है, लेकिन साढ़ेसाती अभी भी है। राहुल गांधी की कुंडली में मंगल की महादशा चल रही है, जो कि 2022 तक चलेगी। मंगल सूर्य के साथ शत्रु बुध की मिथुन राशि में स्थित है। इसलिए राहुल गांधी के लिए ये समय अनुकूल नहीं कहा जा सकता है।

    11 दिसंबर को ऐसी थी ग्रहों की स्थिति

    सोमवार, 11 दिसंबर को राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद प्राप्त हुआ। इस दिन उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र था, जिसका स्वामी सूर्य है और चंद्र कन्या राशि में था। जब राहुल को ये पद मिला, तब उनकी राशि से चंद्रमा एकादश था। फिर भी उनके लिए यह पद कांटों का ताज साबित हो सकता है। आने वाले समय में और भी मुश्किलें आ सकती हैं। मंगल की महादशा और सूर्य के नक्षत्र में पद संभालने से नाम तो मिलेगा, लेकिन आशा के अनुरूप सफलता मिलने में संदेह है। उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा।

    2022 के बाद लगेगी राहु की महादशा

    राहुल गांधी की कुंडली में गुरु वक्री होकर शत्रु राशि में है, बुध शत्रुु राशि में है, मंगल शत्रु राशि में हैं, चंद्र एवं शनि नीच राशि में है, सूर्य सामान्य है, शुक्र शत्रु राशि में है। यानी कोई भी बड़ा ग्रह अच्छी स्थिति में नहीं है। केवल राहु और केतु अच्छी स्थिति में हैं। 2022 के बाद राहुल गांधी की कुंडली में राहु की महादशा लगेगी, तब ही उन्हें आगे बढ़ने में ग्रहों की सहायता प्राप्त होगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×