Home » Jeevan Mantra »Jyotish »Rashi Aur Nidaan » Fitkari Ke Upay, Fitkari Ke Labh, Jyotish Ke Upay For Money Problems In Hindi

घर के दरवाजे पर इस तरह लटका दें फिटकरी, ये हैं ज्योतिष के 5 उपाय

जानिए फिटकरी के 5 उपाय जो घर की नकारात्मकता दूर करते हैं।

यूटीलिटी डेस्क | Last Modified - Dec 20, 2017, 05:00 PM IST

  • घर के दरवाजे पर इस तरह लटका दें फिटकरी, ये हैं ज्योतिष के 5 उपाय, religion hindi news, rashifal news

    फिटकरी सिर्फ पानी की गंदगी ही नहीं, बल्कि वातावरण की गंदगी भी खत्म करती है। वातावरण की गंदगी यानी नकारात्मक ऊर्जा। फिटकरी में नकारत्मकता को ग्रहण करने की शक्ति होती है। यहां जानिए ज्योतिष के अनुसार फिटकरी के 5 उपाय जो घर की नकारात्मकता दूर करते हैं। घर का वातावरण सकारात्मक होता है तो हमें कार्यों में सफलता मिलती है और हमारी किस्मत बदल सकती है।

    उपाय 1.

    अगर कड़ी मेहनत के बाद भी भाग्य का साथ नहीं मिल पा रहा है तो एक काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दरवाजे पर लटका दें। इस उपाय घर में नकारात्कता नहीं आएगी और भाग्य का साथ मिलने लगेगा।

    उपाय 2.

    बाथरूम में एक कटोरी फिटकरी भरकर रखें। महीने में एक बार इस कटोरी में रखी फिटकरी को बदल लेना चाहिए। इस उपाय से फिटकरी नकारात्मक ऊर्जा ग्रहण कर लेती है।

    उपाय 3.

    फिटकरी का थोड़ा बड़ा टुकड़ा लें और उसे पीस लें। इसके बाद घर के सभी कमरों के कोनों में रख दें। इस उपाय से घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा पनप नहीं पाएगी।

    उपाय 4.

    यदि किसी व्यक्ति को नजर लग गई हो तो उसके सिर से पैर तक फिटकरी का टुकड़ा सात बार वार लें। इसके बाद फिटकरी का ये टुकड़ा आग में जला दें। इस उपाय से बुरी नजर उतर जाती है।

    उपाय 5.

    अगर नींद में डरते हैं या बुरे सपने आते हैं तो सोते समय सिर पास फिटकरी रखें। ऐसा करने से फिटकरी हमारे आसपास की नकारात्मक ऊर्जा ग्रहण कर लेती है और हमें अच्छी नींद आती है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×